DA Image
8 अप्रैल, 2021|7:34|IST

अगली स्टोरी

हां में हां मिलाने पर ही खुश होते हैं ये 4 राशि वाले, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां बताई गई हैं। इन 12 राशियों का अपना स्वभाव और खूबियां होती हैं। इनमें से 4 राशियां ऐसी हैं जो डॉमिनेटिंग मानी जाती हैं। कहते हैं कि इस राशि अपने आगे किसी की नहीं चलने देते हैं और अपने हिसाब से काम करते हैं। कहा जाता है कि इन लोगों की हां में हां मिलाकर ही चलना सही होता है। जानिए ज्योतिष शास्त्र में किन राशियों को माना जाता है डॉमिनेटिंग-

1. मेष- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातक आमतौर पर प्रभावशाली होते हैं। यह ऊर्जावान और एक्टिव होती हैं। यह अपनी क्षमताओं को बखूबी जानते हैं। मेष राशि के जातक जल्दी किसी पर भरोसा नहीं करते हैं। यह अपना रास्ता खुद से बनाने में यकीन रखते हैं। इन्हें बोर होना पसंद नहीं आता। कहा जाता है कि अगर आप इनके हिसाब से नहीं चलें तो यह कुछ समय मुंह मोड़ लेते हैं।

2. वृश्चिक- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातक ईमानदार और अच्छे होते हैं। कहा जाता है कि इन्हें गुस्सा आने पर कंट्रोल करना बेहद मुश्किल होता है। यह होशियारी या चालाकी दिखाने वालों से चिढ़ते हैं। वृश्चिक राशि वालों में स्थितियों को भांपने की क्षमता गजब की होती है।

अमावस्या के दिन जन्म क्यों माना जाता है अशुभ, जानिए कैसा होता है जातकों का भविष्य व स्वभाव

3. कुंभ- कुंभ राशि के लोग आत्मविश्वास से लबरेज होते हैं। यह प्रैक्टिकल स्वभाव के होते हैं। यह किसी के बहकावे में आकर फैसला नहीं लेते हैं। अगर इन्हें गलत लगता है तो कितना भी कोई सगा-संबंधी हो वह उससे किनारा कर लेते हैं। कुंभ राशि के जातक जिद्दी स्वभाव के माने जाते हैं। यह अपनी बात मनवाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं।

ये 4 राशि वाले पैदाइशी होते हैं क्रिएटिव, कूट-कूटकर भरी होती है प्रतिभा, जानिए क्या आप भी हैं इनमें शामिल?

4. मकर- कहा जाता है कि मकर राशि के जातक में गजब का धैर्य होता है। यह एक बार किसी को छोड़ने की आदत ठान लें तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखते हैं। इनमें सोचने-समझने की गजब की क्षमता होती है। यह अपनी आदतों व खूबियों के कारण सभी के प्रिय होते हैं। इन्हें किसी का अपने खिलाफ जाना रास नहीं आता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Most dominating zodiac sign: These 4 zodiac signs live happily on mixing yes know what astrology says