ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyMonthly Love Horoscope December 2023 masik rashifal lucky zodiac signs

लव राशिफल : आने वाले 30 दिनों तक इन राशियों का प्रेम जीवन रहेगा मस्त तो ये 4 राशियां रहेंगी तू-तू, मैं- मैं से परेशान

Love Horoscope : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है।

लव राशिफल : आने वाले 30 दिनों तक इन राशियों का प्रेम जीवन रहेगा मस्त तो ये 4 राशियां रहेंगी तू-तू, मैं- मैं से परेशान
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

मासिक लव राशिफल : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। दिसंबर माह में सभी राशियों की लव लाइफ अच्छी रहेगी। रिलेशनशिप में छोटी-छोटी बातों पर बहस करने से बचें। साथी की आलोचना के बजाए उनके प्रयासों की प्रशंसा करें। साथी को सपोर्ट करें और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रयास करें। जो लोग नए रिलेशनशिप की शुरुआत कर रहे हैं, वह रिश्ते में जल्दबाजी ना करें। पार्टनर संग ज्यादा टाइम स्पेंड करें। एक-दूसरे को जानने और समझने की कोशिश करें। इससे रिश्ता मजबूत और गहरा होगा। आइए  जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत राशिफल...

मेष: पार्टनर को स्पेस देने की जरूरत समझें और उन्हें जज ना करें। साथी संग अच्छे पलों को एंजॉय करें। पार्टनर को थोड़ा पर्सनल स्पेस दें। उन पर ज्यादा निर्भर ना रहें। इससे रिलेशनशिप में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 

वृषभ: रिलेशनशिप में अपनी चिंताओं पर ध्यान दें। रिश्ते में नजदिकियां बढ़ाने के लिए साथी के लिए सरप्राइज प्लान कर सकते हैं। वृष राशि के कुछ जातक किसी खास व्यक्ति के बारे में कल्पना करके थक चुके होंगे, लेकिन आपका इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। आपकी इमेजिनेशन सच साबित होगी।

मिथुन: रिश्ते को बचाने के लिए अनगिनत वादे करके आप थक चुके हैं। रिश्तों में कड़वाहट बना रहेगा। इसलिए एक-दूसरे से अलग हो जाना ही बेहतर होगा। आप भविष्य की चिंता कर सकते हैं। गलतियों से सीख लें और आगे बढ़ने की कोशिश करें। जो लोग डेटिंग की शुरुआत करने जा रहें हैं वे रिश्ते में हड़बड़ी ना करें। अपने भावनाओं को ईमानदारी से शेयर करें।

आने वाले कुछ दिनों में बुध, शुक्र, सूर्य, मंगल और गुरु की बदलेगी चाल, ये 5 राशि वाले होंगे मालामाल तो ये 3 राशियां हो जाएं सर्तक

कर्क: आप साथी को पर्याप्त समय देते हैं और उनसे भी साथ पल बिताने की उम्मीद करते हैं। आज आपका पार्टनर आपको सरप्राइज दे सकता है। साथी की आलोचना करने के बजाए उनकी प्रशंसा करें। छोटी-छोटी बातों को लेकर बहस ना करें, एक-दूसरे का सम्मान करें और रिश्ते को मजबूत बनाने का प्रयास करें। जो लोग साथी की तलाश में हैं, उन्हें खुद पर भरोसा रखना चाहिए और किसी की उपेक्षा को महत्व ना दें।

सिंह: सिंह राशि के जातकों का दिन बहुत रोमांटिक रहेगा। पार्टनर के साथ डेट प्लान कर सकते हैं। रिश्तों में कभी भी अहम ना टकराने दें। नई मैरिड कपल्स को एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करने से बचना चाहिए। आप लंबे समय से सरप्राइज का इंतजार कर रहे थे, लेकिन आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या: एक अच्छे रिलेशनशिप में प्रवेश करेंगे। साथ मिलकर नई एक्टीविटीज को एक्सप्लोर करेंगे। पार्टनर के मेंटल हेल्थ पर ध्यान दें। उनका ख्याल रखें। अगर आप नए रिलेशनशिप में हैं तो रिश्ते में ज्यादा ड्रामैटिक और उत्साहित ना रहें।

तुला: तुला राशि के जातक महसूस करेंगे कि वह साथी से ज्यादा बाते नहीं शेयर कर रहे हैं। इसकी वजह से अपने रिश्ते को खराब ना होने दें। साथी से बात करें और लव लाइफ में चल रही सभी दिक्कतों का समाधान निकालने का प्रयास करें। तुला राशि के सिंगल जातकों के लिए आज डेट पर जाने के लिए अच्छा दिन नहीं है।

वृश्चिक: आप और आपका पार्टनर छोटी-छोटी चीजों को भी खूब नोटिस करते हैं, जो कभी-कभी ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। लव लाइफ में कुछ बड़े महत्वपूर्ण चीजों से सामना होगा। आपका पार्टनर आपको सबसे ज्यादा प्रेरित करेगा।  हालांकि, आप रिलेशनशिप की दिक्कतों पर ज्यादा फोकस कर सकते हैं। रिलेशनशिप के सकारात्मक पहलू पर ध्यान दें।

धनु: रिलेशनशिप में सबकुछ बढ़िया है। आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। मजबूत और बेहतर रिश्ते के लिए रिलेशनशिप में खुद को भी महत्व दें। धनु राशि के सिंगल जातकों अगर संभावित प्रेमी की किसी बात से नाराज हैं, तो इस बारे में साथ मिलकर चर्चा करें। अगर आप अपने रिश्ते खराब नहीं करना चाहते हैं।

ये है दिसंबर माह की 5 लकी राशियां, 31 दिसंबर तक का समय वरदान समान

मकर: रिश्तों में प्यार और मिठास बढ़ाने के लिए प्रयास करें। साथी की बातों को नजरअंदाज ना करें। आपका पार्टनर अपनी चिंताओं को व्यक्त करें। साथी संग ईमानदारी से बात करें। एक-दूसरे की भावनाओं को समझें। अगर आपके पार्टनर को थोड़े टाइम की जरूरत हैं तो उनके फैसले का सम्मान करें और उन्हें थोड़ा स्पेस दें।

कुंभ: जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, उनसे थोड़ी बातचीत करें। अपने विचारों और सपनों के बारे में चर्चा करने से भावनात्मक जुड़ाव बढ़ेगा। कुंभ राशि के सिंगल जातकों की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

मीन: रिश्ते में आप थोड़ी इनसिक्योर महसूस करेंगे। आप नोटिस करेंगे कि पार्टनर के स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन आ गया है। मी राशि के सिंगल जातकों के लिए आज खुद पर फोकस करने का सबसे अच्छा दिन है। थोड़ा लोगों से मिल-जुल सकते हैं। इससे आसपास के लोगों के बारे में ज्यादा जानने को मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें