ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyMonthly Horoscope Masik Rashifal March 2024 future predictions rashi parivartan bhavishyafal

आने वाले 30 दिनों तक ये 5 राशि वाले मनाएंगे जश्न, राजा के समान हो जाएगा जीवन, जमकर होगी धन-वर्षा

Horoscope : ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

आने वाले 30 दिनों तक ये 5 राशि वाले मनाएंगे जश्न, राजा के समान हो जाएगा जीवन, जमकर होगी धन-वर्षा
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 02 Mar 2024 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

Monthly Horoscope Masik Rashifal February Future Predictions :  वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही मासिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से मार्च का महीना कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाले 30 दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेंगे। पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- माह के प्रारंभ में मन परेशान रहेगा। संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। क्रोध व आवेश के अतिरेक से बचें। 13 मार्च के बाद क्रोध में कमी आएगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कारोबारी कार्यों में भागदौड़ अधिक रहेगी। मित्रों से व्यर्थ के वाद विवाद से बचें। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। 16 मार्च के बाद खर्चों में वृद्धि होगी। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें।  कठिनाइयां आ सकती हैं। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी।

वृषभ राशि- माह के प्रारंभ में वाणी में मधुरता रहेगी। परंतु मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। व्यर्थ के क्रोध से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। 13 मार्च के बाद बातचीत में संतुलित रहें। मानसिक शांति के लिए प्रयास करें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। 16 मार्च से मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है।

March Monthly Numerology : मार्च माह में इन तारीखों में जन्मे लोगों के जीवन में होंगे बड़े बदलाव, महत्वपूर्ण रहेंगे आने वाले 30 दिन

मिथुन राशि- मास के प्रारंभ में मन में शांति और प्रसन्नता  रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है। 13 मार्च के बाद स्वास्थ्य में सुधार तो होगा। परंतु मन अशांत रहेगा। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। परिवार में शांति बनाए रखने का प्रयास करें। 17 मार्च से कारोबार में कठिनाई आ सकती हैं। आत्म विश्वास में कमी भी आएगी।

कर्क राशि- मास के प्रारंभ में आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन परेशान रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर भी जा सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। उच्च पद की प्राप्ति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। आय भी बढ़ेगी परंतु किसी दूसरे  स्थान पर भी जा सकते हैं। रहन सहन अव्यवस्थित रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। 

Libra Horoscope March : 1 मार्च से तुला वालों को मेहनत का मिलेगा फल, आय के नवीन स्तोत्रों से होगा लाभ, मनाएंगे जश्न

सिंह राशि- माह के प्रारंभ में आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। परंतु मन में  उतार चढाव भी रहेगा। संयत रहें। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। 13 मार्च के बाद किसी संपत्ति से आय में वृद्धि हो सकती है। परंतु धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। 16 मार्च के बाद मन परेशान हो सकता है। 17 मार्च से कारोबार में सतर्कता बरतें। कठिनाइयां आ सकती  हैं। आय में कमी व खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है।

कन्या राशि- माह के प्रारंभ में आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। 13 मार्च के बाद धैर्यशीलता में कमी रहेगी। संयत रहें। परिवार में शांति बनाए रखने के प्रयास करें। वाहन सुख में कमी आ सकती है। नौकरी में कठिनाइयां आ सकती है। 16 मार्च से कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। 17 मार्च से मन प्रसन्न रहेगा। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कारोबार पर ध्यान दें। भागदौड़ अधिक रहेगी।

तुला राशि- मन अशांत रहेगा। संयत रहें। बातचीत में संतुलित रहें। 13 मार्च से जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। 17 मार्च के बाद कारोबार के प्रति सचेत रहें। कठिनाइयां आ सकती हैं। आय में कमी आ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खर्चों में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में कुछ सुधार हो सकता है। परंतु परिश्रम अधिक रहेगा। 

Virgo Horoscope March : कन्या वाले बड़े बदलावों के लिए हो जाइए तैयार, व्यापार में धन-लाभ के योग, बिताएंगे खुशहाल जीवन

वृश्चिक राशि- मास के प्रारंभ में मन में उतार चढ़ाव रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। वाहन के रखरखाव तथा वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। 16 मार्च से धैर्यशीलता में कमी आएगी। संयत रहें। परंतु माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। 17 मार्च से कारोबार में आय में वृद्धि होगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। माता का साथ रहेगा।

धनु राशि- माह के प्रारंभ में मन प्रसन्न तो रहेगा। परंतु संतान के स्वास्थ्य से परेशान भी हो सकते हैं। 13 मार्च से संतान के स्वास्थ्य में सुधार होगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि के साधन बन सकते हैं। 16 मार्च के बाद नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यभार में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि होगी। 17 मार्च के बाद कारोबार में  कठिनाइयां आ सकती हैं। कारोबार में भागदौड़ बढ़ेगी। पिता का साथ मिलेगा। 

मकर राशि- माह के प्रारंभ में मन अशांत रहेगा। क्रोध से बचें। बातचीत में संतुलित रहें। 13 मार्च के बाद धैर्यशीलता में कमी आएगी। व्यर्थ के झगड़े और क्रोध से बचें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन सहन कष्टमय हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। वाहन की प्राप्ति हो सकती है। 16 मार्च के बाद नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। कुछ कठिनाइयां भी आ सकती हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। 17 मार्च के  बाद किसी मित्र के साथ किसी नए कारोबारकी शुरुआत होगी।

Leo Horoscope March : सिंह वालों की धन की दिक्कतें होंगी दूर, भाग्य का मिलेगा साथ, सफलता की चढ़ेंगे नई सीढ़ियां

कुंभ राशि- आत्मविश्वास रहेगा। परंतु मन परेशान भी रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। संयत रहें। 13 मार्च के बाद व्यर्थ के क्रोध से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सकीय खर्च बढ़ेंगे। माता के स्वास्थ्य का  भी ध्यान  रखें। 16 मार्च से वाणी में कठोरता का  प्रभाव बढ़ सकता है।  बातचीत में संतुलन बनाए रखें। जीवनसाथी के परिवार में किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। परंतु 17 मार्च के बाद कार्यक्षेत्र में बदलाव के साथ स्थान परिवर्तन भी हो सकता है।

मीन राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। परंतु मन में आशा निराशा के भाव भी हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में व्यवधान भी रहेंगे। 13 मार्च के बाद नौकरी में तरक्की के  अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक  रहेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। अफसरों से सदभाव बनाकर रखें। वाहन चलाते समय सचेत रहें। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। 16 मार्च के बाद आत्मसंयत रहें। अपनी  भावनाओं को वश में रखें। 17 मार्च से परिवार में शांति रहेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें