DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मासिक राशिफल: जानें कैसा रहेगा आपके लिए अप्रैल का महीना, देखें राशिनुसार

rashiphal 2019, rashiphal, rashifal 2019, horoscope

कल से अप्रैल का महीना शुरू हो रहा है। महीने के पहले हफ्ते में यानी 6 अप्रैल से नवरात्र शुरू हो रहे हैं। इस पहले गुरु धनु राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इस महीने भी ग्रहों की स्थिति में बदलाव होंगे। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा कि अप्रैल का महीना उनके लिए कैसा होगा। आइए जानते है अप्रैल महीने का राशिफल

मेष: इस महीने मानसिक चिंताएं, शारीरिक कष्ट हो सकते हैं। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं, चोट-चपेट की आशंका बन रही हैं। मानसिक तनाव की स्थिति बनी रहेगी। रक्तचाप, हृदय रोग, उदर विकार, नेत्रविकार आदि होने की आशंका बन रही है। सेहत का विशेष ध्यान रखें, अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। 

वृष: इस महीने में पूर्वार्द्ध में व्यापार में लाभ, आमदनी में वृद्धि प्रदान करेंगे, आर्थिक, मानसिक एवं शारीरिक स्तर पर लाभ अवश्य प्राप्त होगा। वहीं माह के पूर्वार्द्ध में धन के अपव्यय से बचें, अनावश्यक यात्राएं करनी पड़ सकती है। 

मिथुन: राशि के लिए पूरा माह सुख-समृद्धि लाने वाला है। सभी कार्य सफलतापूर्ण संपन्न होंगे, उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। धन लाभ व मान-सम्मान प्राप्त होगा, विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सफलता, नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे।

कर्क माह का पूर्वार्द्ध जहां नकारात्मक प्रभाव लेकर आ रहा है, वहीं माह के उत्तरार्द्ध में सफलता आपका साथ देगी। माह के प्रारंभ में कार्यों में परेशानी उठानी पड़ सकती है, मित्रों से मतभेद हो सकते हैं।

सिंह माह भर आपको सर्तक रहने की आवश्यकता है, शत्रु नुकसान पहुंचाने के पूरे प्रयास में हैं। बुद्धि-विवके से काम लें अन्यथा जुर्माना, मुकदमा, वाद-विवाद आदि की आशंका बन रही हैं। अपमान का भय, शरीर में पीड़ा आदि के कारण मन अप्रसन्न रहेगा।

कन्या गोचर ग्रह दाम्पत्य जीवन वैमनस्य का भाव पैदा करेंगे, जीवनसाथी से प्रेमपूर्वक व्ययहार करें। अधिकांश कामों  में असफलता प्राप्त हो सकती है, इसलिए सोच-समझकर ही नया कार्य इस माह प्रारंभ करें। व्यवसाय या काम 
में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं।

तुला ग्रह गोचर माह के पूर्वार्द्ध में कार्य सिद्ध करेंगे, मान-सम्मान में वृद्धि होगी, सभी प्रकार के सुख की प्राप्ती होगी। अन्न-वस्त्र इत्यादि का लाभ तथा मन व शरीर स्वस्थ रहेगा। माह के अंत में सावधानी बरतें। 

वृश्चिक ग्रह गोचर मानसिक भ्रम की स्थिति में डाल सकता है। स्वयं और संतान को स्वास्थ्य कष्ट पैदा हो सकता है। बेवजह राज्याधिकारियों अथवा सरकार से वाद-विवाद की स्थिति आ सकती है। किन माह के मध्य में संघर्ष के साथ सफलता एवं धन लाभ की स्थिति बन रही है।

धनु ग्रह गोचर धनु राशि वालों को मानसिक व शारीरिक व्यथा बढ़ाएगा। सुखों में कमी के कारण घरेलू झगड़े भी हो सकते हैं। जमीन-जायदाद संबंधी अनेक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। अनावश्यक यात्रा करनी पड़ सकती है।

मकर उच्च राज्याधिकारियों व सज्जनों से मुलाकात के योग बनाएगा। पुत्र तथा मित्रों से सम्मान मिलेगा। शत्रुओं पर 
विजय और धन-मान प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। पद लाभ के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा। 

कुंभ माह के प्रारंभ मे कार्य विलंब से पूर्ण होंगे, मान-सम्मान में कमी विवादों के कारण मानसिक व्यथा, दुष्ट व बुरे लोगों की संगति का प्रभाव देखने को मिलेगा। लेकिन मध्य माह से व्यापार और संपति में हानि का भय का योग लाभ के योग में परिवर्तित होने लगेगा।

मीन धन लाभ के लिए विशेष संघर्ष करना पड़ेगा, किसी तीसरे व्यक्ति के कारण प्रिय व्यक्तियों से वाद-विवाद एवं कष्ट प्राप्त होगा। यात्रा में कष्ट एवं मानसिक परेशान हो सकते है। अज्ञात भय के कारण नींद की समस्या बनी रहेगी। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Monthly Horoscope april month horoscope of your zodiac signs
Astro Buddy