DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › Monthly Horoscope 2021: सितंबर महीने में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, ये लोग व्यर्थ के कार्यों में न गवाएं समय
पंचांग-पुराण

Monthly Horoscope 2021: सितंबर महीने में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, ये लोग व्यर्थ के कार्यों में न गवाएं समय

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Wed, 01 Sep 2021 11:18 AM
Monthly Horoscope 2021: सितंबर महीने में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, ये लोग व्यर्थ के कार्यों में न गवाएं समय

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदारण के तौर पर महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 5 होगा। जानिए सितंबर आपके जीवन पर डालेगा कैसा-

मूलांक 1-  इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। माह के आरंभ में कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां आपको सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। माह के आरंभ में बदलाव के अवसर सामने आएंगे। माह के आरंभ में व्यापार के सिलसिले में यात्रा पर जाना हो सकता है। माह के मध्य में भी आपको भाग्य का साथ मिलेगा। प्रयासों में तेजी लाएं। माह के अंत में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। माह के अंत में धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

मूलांक 2- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। माह के आरंभ में प्रसन्नता के भाव मन में रहेंगे। पहले से चली आ रहीं समस्याओं का समाधान प्राप्त होगा। माह के आरंभ में सकारात्मकता का संचार होगा। पहले से अटके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। माह के मध्य में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। माह के मध्य में सावधानी बरतें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

मूलांक 3- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां आपको सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। माह के आरंभ में मन प्रसन्न रहेगा। नई ऊर्जा के साथ कार्य करेंगे। कार्यक्षेत्र में बदलाव के अवसर सामने आएंगे। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। माह के मध्य में कार्यक्षेत्र और व्यापार में बाधाएं आ सकती हैं। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। माह के अंत में स्थितियों में सुधार आएगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 4- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। माह के मध्य में स्थितियों में सुधार आएगा। बड़े कार्य करने को प्रेरित होंगे। माह के अंत में कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 5-  इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। इस माह नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। मानसिक रूप से मजबूती बनाए रखें। माह के आरंभ में किसी बात पर मन खिन्न हो सकता है। महत्वपूर्ण मामलों में भावनाओं में बहकर कार्य न करें। माह के अंत में स्थितियां आपके अनुकूल हो सकती हैं। सकारात्मकता का संचार होगा। माह के अंत में धार्मिक कार्यों में शामिल होने का अवसर मिलेगा। धार्मिक यात्रा पर जाना हो सकता है।

मूलांक 6-  इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। इस माह विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। माह के मध्य में स्थितियों में बदलाव आएगा। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। माह के अंत तक वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं।

मूलांक 7- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी से कार्य करें। माह के आरंभ में नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। इस माह व्यापार में लाभ के अवसर कम ही सामने आएंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। माह के मध्य में विरोधियों से सावधान रहें। विवादों की स्थिति से दूर रहें। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। माह के अंत में स्थितियों में सुधार आएगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में स्थितियां आपके अनुकूल होंगी। माह के अंत में मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 8-  इस माह वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। इस माह आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। माह के आरंभ में कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई जिम्मेदारियां आपको सौंपी जा सकती हैं। माह के आरंभ में व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। माह के मध्य में व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। माह के मध्य में काम का दबाव बढ़ सकता है। व्यस्तता बनी रहेगी। इस माह परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। माह के अंत में संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। अतिथियों का घर पर आगमन हो सकता है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। इस माह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 9-  इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों के सहयोग से मुश्किल कार्य भी बन सकेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। मानसिक एकाग्रता में वृद्धि होगी। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। माह के आरंभ में कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। इस माह परिवार का सहयोग मिलेगा। माह के मध्य में पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है। माह के अंत में परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

संबंधित खबरें