Hindi Newsधर्म न्यूज़Monthly Horoscope 2-30 June Rashifal Masik 2024 future predictions rashi parivartan bhavishyafal

Horoscope: जून का महीना इन राशियों के लिए वरदान समान, आने वाले 28 दिन राजा के समान हो जाएगा जीवन

Monthly Horoscope : ग्रहों की चाल से ही मासिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से जून का महीना कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Shrishti Chaubey ज्योतिषाचार्य नीरज धनखेर, नई दिल्लीTue, 4 June 2024 05:53 AM
हमें फॉलो करें

Monthly Horoscope 2-30 June Rashifal :  वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही मासिक राशिफल का आंकलन किया जाता है। ग्रहों की चाल के मुताबिक, जून का महीना कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं जून का महीना सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष: जो लोग जॉब बदलने का प्लान बना रहे हैं या नए रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उन्हें गुड न्यूज मिल सकती है। व्यवसाय के चक्कर में ट्रैवल करना पड़ सकता है। नई स्किल्स या कोर्स सीखना लक्ष्य को हासिल करने में हेल्प कर सकता है। दिल के मामले में, सिंगल्स कुछ दिलचस्प रोमांटिक संभावनाओं की उम्मीद कर सकते हैं और एक नया रिश्ता भी शुरू कर सकते हैं। जो लोग पहले से ही रिलेशन में हैं, उनके लिए हेल्दी कम्यूनिकेशन में मशरूफ होकर अपने पार्टनर के साथ इमोशनल इंटीमेसी बढ़ाने की सिफारिश की जाती है।

वृषभ: इस महीने आप जो भी बदलाव करेंगे, उन्हें उत्साह और दृढ़ता के साथ स्वीकार करें। आप में से कुछ को प्रमोशन मिल सकता है, वेतन वृद्धि दी जा सकती है, या नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। इन संभावनाओं के साथ सही दृष्टिकोण से व्यवहार करें और ज्ञान प्राप्त करने के लिए उत्सुक रहें। रिलेशन में इस बात को लेकर जितना हो सके ईमानदार रहें कि किस चीज से आपको खुशी मिलती है और किस चीज से आपको चिंता होती है। इस परिवर्तन के दौरान परिवार के सदस्यों का सपोर्ट और अड्वाइस बहुत मददगार हो सकती है। इन रिश्तों को धैर्य के साथ विकसित करें।

मिथुन: योजना बनाने और कैलकुलेटेड रिस्क लेने के लिए जून एक अच्छा महीना है। जो लोग रियल एस्टेट में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें अच्छे सौदे मिल सकते हैं। स्टॉक एक्सचेंज या नए प्रोजेक्ट्स या कार्यक्रम में निवेश करते समय सावधान रहें। सिंगल्स के लिए इसका मतलब रोमांचक नए रिश्तों की शुरुआत या पुरानी लौ को फिर से जगाना हो सकता है। जो लोग कमिटेड रिलेशन में हैं, उनके लिए ये महीना एक-दूसरे से बात करने और उस लौ को फिर से जगाने का है, जो आपको एक साथ लाती है। सिर और गले से जुड़े स्वास्थ्य संबंधी मामलों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

कर्क: इस महीने सितारे आपको सवालों पर विचार करने के लिए प्रेरित करते हैं। धर्म-कर्म में शामिल हों, क्योंकि यह रहस्यों को उजागर करेगा और बदलाव में मदद करेगा। सितारे आपके करियर में बदलाव या भ्रम की स्थिति पैदा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने पसंदीदा पदों पर नियुक्त होने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या अधिक समय लग सकता है। इस महीने धैर्य रखने की आवश्यकता होगी। लो प्रोफाइल रखें और तनाव लेने से बचें। जब निवेश की बात हो तो सावधान रहें।

सिंह: एक्टिव रूप से नए अवसरों की तलाश करने का यह अच्छा समय है। मौखिक बातचीत और कनेक्शन का उपयोग करियर में सफलता पाने में विशेष रूप से मददगार साबित हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए, यह अपनी लीडरशिप स्किल्स को साबित करने, अपनी रचनात्मक साइड पेश करने और अधिक महत्वपूर्ण पदों पर आगे बढ़ने का सबसे अच्छा समय है। सिंगल लोगों के लिए यह बाहर जाने और नए लोगों से मिलने का भी अच्छा समय है, जिस दौरान आपकी मुलाकात किसी स्पेशल व्यक्ति से भी हो सकति है। माता-पिता, भाई-बहन और करीबी दोस्तों के साथ अपने रिश्ते बनाने का यह अच्छा समय है।

कन्या: इस महीने अपने परिवार के सदस्यों, विशेषकर अपने पिता या किसी बुजुर्ग पुरुष व्यक्ति का ख्याल रखें, क्योंकि उनकी सलाह मददगार साबित होगी। अपने परिवार और दोस्तों के साथ अधिक टाइम बिताएं। ध्यान रखें कि आपके आस-पास ऐसे लोग हों जो आपका सपोर्ट करें। करियर के प्रति अपनी क्षमताओं और कमिटमेंट को दर्शाने का यह सही समय है। यह आपकी वित्तीय योजनाओं के प्रोग्रेस की जांच करने और व्यावसायिक अवसरों पर विचार करने का भी एक अच्छा समय है। निवेश अवसरों पर विचार करें।

तुला: जून प्यार पाने या अपने बॉन्ड को गहरा करने का अच्छा समय होगा। आपकी लाइफ पार्टनर से यात्रा या शिक्षा से जुड़े मामले के चक्कर में मुलाकात हो सकती है। कमिटेड रिलेशन में रहने वाले लोग अलग-अलग टॉपिक्स पर बात करके और एक साथ यात्रा पर जाकर एक-दूसरे को जानकर अपने कनेक्शन को फिर से स्थापित करने का प्रयास कर सकते हैं। प्रोफेशनल्स के लिए, यह नए विचारों के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने या प्रमोशन पाने के अवसरों की तलाश करने का अवसर है। परिवार में कलह या गलतफहमी का सोल्यूशन निकल सकता है।

वृश्चिक: नौकरी की तलाश कर रहे या कंपनी बदलने की योजना बना रहे लोगों के लिए यह महीना अच्छी खबर लेकर आया है। अपने करियर के प्रति कमिटेड किसी भी व्यक्ति के लिए अपने लक्ष्यों को रीसेट करने का एक अच्छा समय है। पोर्टफोलियो को क्रिएटिव बनाने, योजनाओं पर विचार करने और अपने वित्तीय आधार को मजबूत करने का समय है। संबंध के क्षेत्र में आपको इमोशनल सिचूऐशन का सामना करना पड़ सकता है। रिश्ते बदल सकते हैं और आपको एक नया चैप्टर शुरू करने की आवश्यकता हो सकती है।

धनु: यह महीना भावनाओं को एक्सप्रेस करने का सप्ताह है। कमिटेड रिश्ते में शामिल लोगों के लिए यह बंधन को मजबूत करने और बातचीत में शामिल होकर किसी भी पेंडिंग मुद्दे को सॉल्व करने का सबसे अच्छा समय है। आपके करियर में आपको दिलचस्प मौके मिल सकते हैं, जो आपके लक्ष्य और विश्वास के अनुरूप हों। आपके परिवार को आपके समय की आवश्यकता हो सकती है। जहां तक ​​स्वास्थ्य का सवाल है, एक्टिव रहें और अपने शरीर, दिमाग, खासकर जोड़ों और मांसपेशियों का ख्याल रखें। योग या स्विमिंग जैसी हल्की गतिविधियों को अपने दैनिक कार्यक्रम में शामिल करें।

मकर: इस महीने अपने सामने आने वाले अवसरों का लाभ उठाएं, क्योंकि आपकी कड़ी मेहनत और कमिटमेंट सकारात्मक परिणाम लाएगी। कार्यस्थल पर अपने वर्कफ्लो पर फोकस रखें। अपनी संपत्ति की सुरक्षा और अपनी वित्तीय सुरक्षा बढ़ाने का एक अच्छा समय है। दिल के मामले में सितारे आपको प्यार और रिश्तों को लेकर अधिक व्यावहारिक बनाते हैं। ऐसे इवेंट्स में भाग लें, जहां आपको समान रुचि वाले लोग मिलें।

कुंभ: यह पर्सनल ग्रोथ की संभावनाओं से भरा महीना है। ब्रह्मांड आपकी शक्तियों को प्रकट करने के लिए रहस्यमय तरीकों से काम कर रहा है। आपको इस महीने की एनर्जी को अपनाकर किसी भी अवसर का लाभ उठाना चाहिए। अपने रचनात्मक पक्ष को विकसित करें और ऐसे कार्य करना शुरू करें, जो आपको अपनी कंपनी में प्रभाव डालने में सक्षम बनाएं। सिंगल लोग ऐसे लोगों के प्रति आकर्षित हो सकते हैं, जो उन्हें सोचने पर मजबूर करते हैं और उन्हें यह स्वीकार करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि वे कौन हैं। यह उत्सव के अवसरों या पारिवारिक कार्यक्रम के लिए भी एक अच्छा समय हो सकता है।

मीन: यह महीना आपको अपने घर में आराम करने, सुकून पाने और अपनी पहचान को फिर से खोजने और उन संबंधों को मजबूत करने का आग्रह करता है। रचनात्मक और इनोवेटिव बने रहें। तूफानों से न डरें, क्योंकि आपकी स्किल्स आपको मुश्किल हालात से भी बाहर निकाल लेगी। वित्तीय बाजारों से जुड़े लोगों के लिए सतर्क रहना और पेशेवरों से सलह लेना बुद्धिमानी होगी। रोमांस के लिए यह सही समय है। कपल्स को लग सकता है कि उनके पास प्यार पाने के अधिक अवसर हैं। अपने रिलेशन को प्यार भरी देखभाल से विकसित करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement