Mole on this mountain can cause eye diseases - इस पर्वत पर हो तिल तो हो सकते हैं आंखों के रोग DA Image
8 दिसंबर, 2019|11:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस पर्वत पर हो तिल तो हो सकते हैं आंखों के रोग

तिल शरीर पर मिलने ऐसा निशान है जो स्‍त्री और पुरुष दोनों में अवश्य मिलता है। पुरातन काल से ही तिल को लेकर तमाम तरह के विचार रहे हैं। यह जरुरी नहीं कि जिस अंग पर तिल होने से मनुष्‍य को लाभ हो वही स्‍त्री को भी हो। पं.अभि भारद्वाज के अनुसार शरीर पर तिल का पूरा ज्‍योतिषीय विज्ञान है। अलग-अलग अंग पर तिल का महत्‍व एवं असर भी अलग होता है।

सूर्य रेखा अथवा सूर्य पर्वत पर तिल होने से व्‍यक्‍ति की समाज में प्रतिष्‍ठा धूमिल होती है। ऐसा व्‍यक्‍ति समाज में कलंकित होता है। उस पर तमाम तरह के आक्षेप लगते हैं। यदि ऐसा व्‍यक्‍ति किसी की गवाही देता है तो उल्‍टे उसे नुकसान होता है। ऐसे व्‍यक्‍ति को नौकरी से हटाया जा सकता है। या पदच्‍युत किया जा सकता है। मान-सम्‍मान भी प्रभावित है। इस पर्वत पर तिल से आंखों से जुड़े रोग भी हो सकते हैं।

लिटिल फिंगर के नीचे वाला क्षेत्र जो हथेली के अंतिम छोर पर यानी मणिबंध से ऊपर का क्षेत्र जो चंद्र क्षेत्र कहलाता है, इस क्षेत्र पर यदि तिल हो तो ऐसे व्यक्ति के विवाह में देरी होती है। प्रेम में लगातार असफलता मिलती है। माता का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है।

बुध पर्वत यानी लिटिल फिंगर के नीचे के क्षेत्र पर तिल हो तो व्यक्ति को व्यापार में हानि उठानी पड़ती है। ऐसा व्यक्ति हिसाब-किताब व गणित में धोखा खाता है और दिमागी रूप से कमजोर होता है।

छाती पर दाहिनी ओर तिल का होना शुभ होता है। ऐसी स्त्री पूर्ण अनुरागिनी होती है। पुरुष भाग्यशाली होते हैं। शिथिलता छाई रहती है। छाती पर बायीं ओर तिल रहने से भार्या पक्ष की ओर से असहयोग की संभावना बनी रहती है। छाती के मध्य का तिल सुखी जीवन दर्शाता है। यदि किसी स्त्री के हृदय पर तिल हो तो वह सौभाग्यवती होती है।

गले पर तिल वाला जातक आरामतलब होता है। गले पर सामने की ओर तिल हो तो जातक के घर मित्रों का जमावड़ा लगा रहता है। मित्र सच्चे होते हैं। गले के पृष्ठ भाग पर तिल होने पर जातक कर्मठ होता है।

 (ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

सक्सेस मंत्र: "एक साधे सब सधे, सब साधे सब जाए"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mole on this mountain can cause eye diseases