ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyMercury will change its movement twice good luck and respect of these zodiac signs will increase

बुध बदलेंगे 2 बार अपनी चाल, इन राशियों का बढ़ेगा सौभाग्य और मान-सम्मान

Mercury Transit: बुध देव दिसंबर में दो बार राशि परिवर्तन करने वाले हैं, जिसके पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। जानें, आपके लिए कैसा रहेगा बुध राशि परिवर्तन।

बुध बदलेंगे 2 बार अपनी चाल, इन राशियों का बढ़ेगा सौभाग्य और मान-सम्मान
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 01:01 PM
ऐप पर पढ़ें

Mercury Transit, Budh Gochar 2023: इस साल दिसंबर के महीने में बुध समेत कई बड़े ग्रहों का गोचर इस मंथ को खास बना रहा है। ज्योतिष गणना के अनुसार, बुध देव दिसंबर में दो बार राशि परिवर्तन करने वाले हैं, जिसके पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं ग्रहों के राजकुमार बुध का पहला गोचर 13 दिसंबर को धनु राशि में होगा। दोपहर 12 बजकर 01 मिनट पर बुध 13 दिसंबर को धनु राशि में वक्री हो जाएंगे। फिर बुध का दूसरा गोचर 28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में होगा। बुध धनु राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। बुध की ये बदली हुई चाल कुछ राशियों के लिए बेहद लकी रहने वाली है। आइए जानते हैं किन राशियों को इस बुध राशि परिवर्तन से लाभ मिलने वाला है-

गुरु-शनि मिलकर चमकाएंगे भाग्य, 3 राशियां पाएंगी लाभ ही लाभ

सिंह राशि 
सिंह राशि के लिए बुध का यह गोचर बेहद शुभ माना जा रहा है। जीवन में चल रही परेशानियां कम होने लगेगी। इस दौरान जातकों को नौकरी में सफलता मिलने के साथ दोस्तों का सहयोग भी मिल सकता है। वहीं, दांपत्य जीवन में सुख-शांति और प्रेम के आसार हैं। किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा। सिंह राशि के लिए बुध की ये उल्टी चाल शुभ रहने वाली है।

मिथुन राशि
बुध का राशि परिवर्तन मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभकारी माना जा रहा है। फाइनेंशियल सिचुएशन भी स्टेबल रहने वाली है। व्यवसायियों के लिए समय बेहद शुभ रहने वाला है। बिजनेस में प्रॉफिट होने के योग हैं। घर-परिवार में शांति का माहौल रहेगा। न्यू जॉब के ऑफर भी आपको मिल सकते हैं।

कन्या राशि 
कन्या राशि वालों के लिए बुध का राशि परिवर्तन निवेश करने के लिए अच्छे मौके लेके आया है। परिवार और दोस्तों के संग आपके संबंध मजबूत होंगे। सूझ-बूझ के साथ करियर से जुड़े डिसीजन लेना बेहतर रहेगा। जीवनसाथी का सपोर्ट भी मिलेगा। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें साथ ही वाणी पर भी संयम रखना बेहतर रहेगा।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें