Hindi Newsधर्म न्यूज़mercury transit in Taurus budh gochar rashi parivartan on 31 may 2024 horoscope rashifal effects on zodiac signs future predictions

31 मई से शुरू होंगे इन 4 राशियों के अच्छे दिन, बुध देव की कृपा से राजा के समान बिताएंगे जीवन

Mercury Transit : 31 मई को बुध देव मेष राशि से वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध के वृषभ राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है। इन राशि वालों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।

budh gochar 2023 ka fal
Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 27 May 2024 11:02 PM
हमें फॉलो करें

Mercury Transit In Taurus : 31 मई को बुध देव मेष राशि से वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध के वृषभ राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है। इन राशि वालों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। ज्योतिषशास्त्र में बुध को विशेष स्थान प्राप्त है। बुध देव को बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्रता का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को राजकुमार भी कहा जाता है। बुध के शुभ होने पर व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है और सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है। आइए जानते हैं, बुध के वृषभ राशि में प्रवेश करने से किन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन-

मेष राशि: बुध का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है। बुध के प्रभाव से आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। धन का आवक बढ़ेगा। पॉजिटिव माहौल बनेगा। धन-लाभ के योग बनेंगे। 

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए बुध राशि परिवर्तन बहुत लाभकारी रहने वाला है। इस अवधि में आपको शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।  धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। 

मिथुन राशि: बुध मिथुन राशि के स्वामी ग्रह हैं। ऐसे में बुध का राशि परिवर्तन मिथुन राशि वालों के लिए शुभ परिणाम ला सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। धन लाभ के अनुमान हैं। बुध गोचर के प्रभाव से सुखद समाचार मिल सकता है।

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए बुध ग्रह शुभ रहने वाला है। बुध ग्रह के प्रभाव से तुला राशि वालों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे। नौकरी में बदलाव के योग हैं। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। धनार्जन के साधन बन सकते हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें