Hindi Newsधर्म न्यूज़Mercury Transit in Rohini Nakshatra On 5 June 2024 : budh gochar will give auspicious result to these zodiac

5 जून बुध के नक्षत्र परिवर्तन से इन राशियों की चमकेगी किस्मत, धन-संपत्ति में होगी वृद्धि

Mercury Nakshatra Transit 2024 Horoscope : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार बुध 5 मई 2024 को रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिससे कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे।

shukra gochar august 2023
Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 2 June 2024 07:27 AM
हमें फॉलो करें

Budh Nakshatra Parivartan Horoscope June 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि,विवेव, सुख-सौभाग्य और समृद्धि का कारक माना गया है। दृक पंचांग के अनुसार, 31 मई को ग्रहों के राजकुमार बुध वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं।  5 जून 2024 को दोपहर 03 बजकर 28 मिनट पर रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं और 11 जून तक इसी नक्षत्र में विराजमान रहेंगे। जिससे कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा। इन दिनों में जीवन के हर क्षेत्र में अपार सफलता मिलेगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी। धन-संपदा में वृद्धि के योग बनेंगे। आइए जानते हैं बुध के नक्षत्र परिवर्तन से किन राशियों का होगा भाग्योदय...

मिथुन राशि : बुध के नक्षत्र परिवर्तन से मिथुन राशि वालों को बहुत फायदा होगा। शैक्षिक कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। कार्यों के मनचाहे परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। नौकरी में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे। आय में इजाफा होगा। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सुख-सुविधाओं में जीवन व्यतीत करेंगे।

सिंह राशि : बुध ग्रह के रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करने के बाद सिंह राशि वालों की किस्मत चमक जाएगी। प्रोफेशनल लाइफ की दिक्कतें दूर होंगी। व्यापार में विस्तार होगा। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। मन प्रसन्न रहेगा। करियर से जुड़े शुभ समाचार मिलेंगे। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे।

तुला राशि : बुध के रोहिणी नक्षत्र में जाने के बाद तुला राशि वालों को बंपर लाभ होगा। इस दौरान आपकी हर इच्छाएं पूरी होंगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। परिजनों का सहयोग मिलेगा। नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


 

ऐप पर पढ़ें