Hindi Newsधर्म न्यूज़Mercury Transit in May 2024 : Budh Gochar 2024 lucky zodiac sign of may rashifal horoscope future predictions

21 दिनों में बुध की दोहरी चाल से इन राशियों को होगा बंपर लाभ, धन-धान्य का भरेगा भंडार

Mercury Transit In May Horoscope : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, मई महीने में बुध दो बार राशि परिवर्तन करेंगे। जिसके शुभ प्रभाव से मेष, सिंह समेत कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 April 2024 10:51 PM
हमें फॉलो करें

Budh Rashi Parivartan In May 2024 : मई महीना ग्रहों की राशि परिवर्तन की दृष्टि से बेहद खास रहने वाला है। इस माह में सूर्य, गुरु, शुक्र और बुध समेत 4 बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। धन, बुद्धि और विवेक के दाता बुध मई माह में दो बार अपनी राशि बदलेंगे। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार,  सबसे पहले 10 मई दिन शुक्रवार को शाम 7 बजकर 3 मिनट पर मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 31 मई को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। मई महीने में बुध के दोहरी से कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। भाग्य का साथ मिलेगा और जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी। आइए जानते हैं बुध की दोहरी चाल किन राशियों को बनाएगी मालामाल ?

मेष राशि : बुध का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के बेहद शुभ फलदायी साबित होगा। धन का आवक बढ़ेगा। कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। अचानक से धन लाभ के योग बनेंगे।
व्यावसायिक स्थिति सुदृढ़ होगी। वाणी में मधुरता आएगी। जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा। हर कार्य में मनचाही सफलता मिलेगी। आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। लोग आपके अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी से इंप्रेस होंगे।

सिंह राशि : मई में बुध की दोहरी चाल सिंह राशि वालों के लिए मंगलकारी रहेगी। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे। परिजनों के सपोर्ट से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। नौकरी की तलाश पूरी होगी। व्यापार में विस्तार होगा। धन-दौलत में वृद्धि के नए स्त्रोत बनेंगे।

तुला राशि : बुध गोचर के प्रभाव से तुला राशि वालों के इंकम के नए सोर्स बनेंगे। नौकरीपेशा वालों के प्रमोशन या अप्रेजल के अवसर मिलेंगे। निर्णय लेने की क्षमता में सुधार बेहतर होगी। विदेश में जॉब करने का ऑफर मिलेगा। ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें