DA Image
23 सितम्बर, 2020|8:48|IST

अगली स्टोरी

17 अगस्त को बुध करेगा सिंह राशि में प्रवेश, बनेगा बुधादित्य योग, इन राशियों को होगा महालाभ

बुध ग्रह 17 अगस्त 2020 को सिंह राशि में प्रवेश करेगा। बुध ग्रह सिंह राशि में 2 सितंबर तक रहेगा। बुध और सिंह की इस युति से बुधादित्य योग बनेगा। बुध ग्रह को वाणी, संचार और बुद्धि का कारक माना जाता है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, यह योग ज्यादातर लोगों की कुंडली में पाया जाता है। इसके पीछे का कारण यह है कि सौर मंडल में सूर्य से बुध काफी करीब है। इसका असर कुंडली के भाव के अनुसार बदलता रहता है। ज्योतिषाचार्यों की माने तो यह योग बहुत ही फलदायी है। जानिए बुधादित्य योग का 12 राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव-

1. मेष राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर लाभकारी है। यह शिक्षा की दृष्टि से उत्तम रहेगा। वहीं नव दंपति को संतान प्राप्ति के योग भी बनेंगे। धर्म-कर्म के कार्यों में रुझान बढ़ेगा।

2. वृष राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर उतना उत्तम नहीं है। इस राशि के जातकों को पारिवारिक कलह के साथ मानसिक अशांति का भी सामना करना पड़ सकता है। नए लोगों से मिलने के योग बनेंगे।

3. मिथुन राशि

बीते कुछ समय से लटके सरकारी विभाग के कार्यों को कराने के लिए यह गोचर शुभ है। मकान खरीदने का सपना होगा। संतान प्राप्ति के भी योग बनेंगे।

4. कर्क राशि-

अचल संपत्ति के कारण भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में भूमि से जुड़े कार्यों को कुछ समय के लिए टाल दें। सेहत का खास ख्याल रखें। ऑफिस में साजिश का शिकार होने से बचें।

5. सिंह राशि

नौकरी और तरक्की मिलने की संभावना है। उच्चाधिकारियों से संबंध अच्छे बनेंगे।

6. कन्या राशि-

इस राशि के लोगों का आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है। कष्टकारी यात्रा करनी पड़ सकती है। विदेश नागरिकता या वीजा संबंधी कार्यें में सफलता मिल सकती है।

7. तुला राशि

कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त होगा। छात्रों के लिए यह समय उत्तम है। घर या भूमि खरीदने का योग बन सकता है।

8. वृश्चिक राशि

विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए आवेदन सफल रहेगा। माता-पिता की सेहत का ख्याल रखें। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों को हल करने का बेहतर समय।

9. धनु राशि

छात्रों के लिए उत्तम समय। विदेश कंपनी में आवेदन या विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन सफल रहेगा।

10. मकर राशि

सेहत पर बुरा असर पड़ेगा। वैवाहिक जीवन में कड़वाहट आ सकती है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

11. कुंभ राशि

बिजनेस के लिए यह समय उत्तम रहेगा। वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। सेहत ठीक रहेगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

12. मीन राशि

आर्थिक स्थिति के साथ स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ेगा। गुप्त शत्रुओं से सचेत रहने की जरुरत है। राज्य सरकार से संबंधित कार्य पूरे हो सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mercury Transit in Leo 17 August 2020 and Make Budhaditya Yoga Know What Will Effect on Zodiac Signs