DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुध का कुंभ में गोचर, इन राशिवालों को मिलेगा फायदा

आज यानी 15 मार्च को सूर्य के राशि परिवर्तन के कुछ समय बाद बुध ने भी राशि परिवर्तन कर लिया है। बुध अब उलटी यानी वक्री चल रहे हैं और 11 अप्रेल को वापिस मीन राशि में आएंगे। आपको बता दें कि 25 फरवरी को बुध मीन में आ चुके थे और 5 मार्च को इनकी चाल वक्री हो गई थी। बुध ग्रह का वक्री, उदय, राशि परिवर्तन का सीधा प्रभाव मनुष्यों की बुद्धि पर पड़ता है क्योंकि बुध ग्रह मानव की बुद्धि का प्रतीक माना गया है। इस परिवर्तन से आपकी राशि पर भी असर पड़ेगा:
 
मेष: वक्री बुध आपकी राशि के 11वें भाव में गोचर कर रहा है। यह गोचर धन प्राप्ति के संकेत दे रहा है। इस दौरान आप काफी सक्रिय रहेंगें आपकी सामाजिक गतिविधियां भी बढ़ सकती हैं। 

वृष: वक्री बुध आपकी राशि के 10वें भाव में गोचर कर रहा है। वृष राशि से बुध कर्मभाव में काम करेगा जो कि व्यावसायिक तौर पर सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्योन्नति निश्चित रूप से प्राप्त होगी। 

मिथुन: वक्री बुध आपकी राशि के नवम भाव और भाग्य स्थान में गोचर कर रहे हैं। इस दौरान आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। और धन प्राप्ति के नए अवसर आपके हाथ लग सकते हैं। 

कर्क: आपकी राशि से बुध आठवें स्थान में गोचर कर रहे हैं। प्रफेशनली इस समय आप अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। अनपेक्षित स्त्रोत से धन प्राप्ति के आसार भी बन रहे हैं। ऑफिस में साथियों के साथ मेल-मिलाप अच्छा रहेगा।

सिंह: आपकी राशि से बधु सातवें भाव में गोचर कर रहे हैं बुध का यह गोचर आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है, वाद-विवाद से विशेष रूप से बचें। 

कन्या छठे भाव में बुध का गोचर कन्या राशि वालों के लिए सर्वकार्य सिद्धि प्रदाता रहेगा। धन प्राप्ति की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं। 

तुला वक्री बुध आपकी राशि के पांचवें भाव में गोचर कर रहा है। बुध का गोचर तुला राशि वालों को प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना कराएगा। इस समय आपका मन काफी अस्थिर रहेगा।

वृश्चिक: वक्री बुध का गोचर आपकी राशि के चतुर्थ भाव में हो रहा है। बुध का राशि परिवर्तन जहां वृश्चिक राशि वालों को धन लाभ प्रदान करेगा, वहीं परिवार के लिए सकारात्मक वातावरण का आनंद दिलाएगा। 

धनु: वक्री बुध का गोचर आपकी राशि से तीसरे भाव में हो रहा है। यह समय धनु राशि वालों को विशेष सावधानी रखने का है। शत्रु आप पर हावी हो सकते हैं।

मकर: वक्री बुध आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। मकर राशि वालों के लिए यह समय विशेष शुभकारी है। है। नौकरी-व्यवसाय करने वालों को आर्थिक लाभ मिलेगा।

कुंभ: वक्री बुध का परिवर्तन आपकी ही राशि में हो रहा है। इस समय अवधि में प्रतिस्पर्धी आपको हानि पंहुचाने की कोशिश कर सकते हैं।  

मीन: वक्री बुध आपकी राशि के 12वें भाव में गोचर कर रहा है। बुध का यह राशि परिवर्तन मीन राशि वालों के लिए किसी संपत्ति को लेकर विवाद होने की संभावना जता रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mercury transit in capricorn know effects on your zodiac