ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyMercury Transit In Aquarius Budh Gochar Rashi Parivartan kumbh Rashi Mein Horscope Rashifal Future Predictions

Kumbh में बुध का प्रवेश इन राशियों को देगा लाभ ही लाभ तो ये 4 राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान

Budh Gochar Mercury Transit : ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। 20 फरवरी को बुध देव चाल बदलने जा रहे हैं। 

Kumbh में बुध का प्रवेश इन राशियों को देगा लाभ ही लाभ तो ये 4 राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 05:40 AM
ऐप पर पढ़ें

Mercury Transit- In Aquarius Budh Rashi Parivartan Kumbh Rashi Mein Horoscope Rashifal: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष में बुध देव को विशेष स्थान प्राप्त है। 20 फरवरी को बुध देव चाल बदलने जा रहे हैं। इस दिन बुध देव मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे।बुध के कुंभ राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।आइए जानते हैं, बुध की चाल बदलने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में कुछ बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। शासन सत्ता का सहयोग भी मिल सकता है।

वृषभ राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परंतु मन अशांत हो सकता है। आत्मसंयत रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा, फिर भी संयत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।

Horoscope : कल से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि

कर्क राशि- मन अशांत रहेगा। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। खर्च अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। यात्रा से लाभ के अवसर मिलेंगे।

सिंह राशि- आशा-निराशा के भाव मन में आ सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कारोबारी कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी।

कन्या राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। अति उत्साही होने से बचें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह रोजाना मिलेंगे शुभ समाचार, नौकरी, व्यापार, प्रेम, स्वास्थ्य, आर्थिक पक्ष, सबकुछ रहेगा अच्छा

तुला राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परंतु मन में उतार-चढ़ाव भी हो सकते हैं। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा, परंतु लाभ में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। वाहन सुख में वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। आय भी बढ़ेगी।

धनु राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी।

तुला साप्ताहिक राशिफल : कड़ी मेहनत लाएगी, सप्ताह के अंत तक मनाएंगे जश्न, आय के स्त्रोतों में होगी वृद्धि

मकर राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। वाणी में मधुरता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि- पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। मित्र के सहयोग से लाभ के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा।

कन्या साप्ताहिक राशिफल : धन के मामले में रहें सर्तक, उथल-पुथल के संकेत, स्वास्थ्य रहेगा अच्छा

मीन राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। लेखनादि बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें