DA Image
16 अप्रैल, 2021|6:00|IST

अगली स्टोरी

Mercury Transit 2021: कुंभ राशि में शाम 4:19 बजे बुध ग्रह करेंगे गोचर, राशि परिवर्तन का इस राशि वालों पर क्या पड़ेगा प्रभाव

मिथुन व कन्या राशि के स्वामी बुध को ज्योतिष शास्त्र में काफी अहम माना जाता है। बुध ग्रह 25 जनवरी 2021 को मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में गोचर करेंगे। बुध का राशि परिवर्तन शाम 04 बजकर 19 मिनट पर होगा। बुध ग्रह को बुद्धि, संचार, भाषण, शिक्षा और स्वभाव आदि का कारक माना जाता है। 

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, बुध जिस भी ग्रह के साथ युति करता है, उस ग्रह के अनुसार ही व्यवहार करने लगता है। बुध, सूर्य का सबसे करीबी ग्रह है और अपनी मार्गी गति में यह 28 दिनों के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। बुध ग्रह कुंभ से मकर वक्री 04 फरवरी 2021 को रात 10 बजकर 46 मिनट पर होंगे। जानिए आज बुध के राशि परिवर्तन का कुंभ राशि के जातकों के जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

पति-पत्नी के बीच ये 5 बातें ही बढ़ाती हैं प्यार, आप भी जान लीजिए सुखद वैवाहिक जीवन का राज

बुध गोचर 2021 का कुंभ राशि वालों पर प्रभाव-

सूर्य का सबसे करीबी ग्रह जब कुंभ राशि में गोचर करता है तो इस राशि के जातक अपनी चीजों का दिखावा करना पसंद करते हैं। गोचर के दौरान आपका दिमाग सक्रिय अवस्था में रहेगा। आप बैचेनी भी महसूस कर सकते हैं। इस गोचर के दौरान आप कई उतार-चढ़ाव का सामना कर सकते हैं। जिसके कारण आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। 

मानसिक तनाव के कारण आप कई गलत फैसले ले सकते हैं। इस गोचर के दौरान आप जरूरतमंदों की मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। इस गोचर के दौरान आप सामाजिक कार्यों में भी शामिल होंगे। जिससे मानसिक शांति मिलेगी। इस दौरान आप जो फैसले लेंगे, उन पर दृढ़ता से चिपके रहेंगे। छात्रों के लिए समय मुश्किल साबित हो सकता है। इस राशि वालों के लिए यह गोचर बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा। जीवन साथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। निवेश से लाभ प्राप्त हो सकता है। सेहत का ख्याल रखें।

उपाय- ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, गोचर के दौरान भगवान विष्णु की पूजा करने से लाभ मिलेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mercury Transit in Aquarius 2021 What is Budh Gochar Effect on Kumbh Rashi Know here Remedies