ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyMercury Transit Good days of these zodiac signs will start from tomorrow money will increase till 10th March

Mercury Transit : आज से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, 10 मार्च तक रहेगी चांदी ही चांदी

Mercury Transit 2024: बुध का अस्त होना कुछ राशियों के लिए लकी साबित होगा तो कुछ के लिए नेगेटिव भी हो सकता है। देखें क्या आप हैं लकी राशियों की लिस्ट में शामिल?

Mercury Transit : आज से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, 10 मार्च तक रहेगी चांदी ही चांदी
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Feb 2024 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

Mercury Transit 2024, Budh Gochar: बुध समय-समय पर एक राशि से दूसरी राशि में ग्रह गोचर करते हैं। बुध की शुभ स्थिति व्यक्ति को लाभ कराती है। ग्रहों के राजकुमार हैं बुध, जो आज अपनी चाल में बदलाव करेंगे। बुध ने 1 फरवरी के दिन मकर राशि में प्रवेश किया था। आज गुरुवार के दिन बुध मकर राशि में अस्त हो जाएंगे। बुध का अस्त होना कुछ राशियों के लिए लकी साबित होगा तो कुछ के लिए नेगेटिव भी हो सकता है। इसलिए आइए जानते हैं की बुध के मकर राशि में अस्त होने से कौन सी राशियां मान-सम्मान कमाने वाली हैं-

Rashifal : 8 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों के लिए बुध का अस्त होना फायदेमंद माना जा रहा है। बुध के शुभ प्रभाव से व्यापार से जुड़ी योजनाएं अपना कमाल दिखाएंगी। वहीं, समाज में नाम और काम दोनों मान-सम्मान बटोरेंगे। सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। वहीं, कुछ लोग अपनी फैमिली के साथ टाइम बिताएंगे। बुध की कृपा से रुके हुए कार्य रफ्तार पकड़ेंगे। 

धनु राशि
बुध के मकर राशि में अस्त होने से धनु राशि के लोगों को लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आ रही मुश्किलें खुद ब खुद खत्म होने लगेंगी। व्यापार में धन लाभ होने की संभावना है। नौकरी पेशा लोगों को अपने बॉस और सहयोगियों का साथ मिलेगा। परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं। वहीं, वैवाहिक जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के लोगों के लिए बुध ग्रह की ये चाल बेहद ही शुभ मानी जा रही है। व्यापार में आ रही मुश्किलें समाप्त होने लगेंगी। बुध ग्रह की कृपा से विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सेहत भी ठीक-ठाक रहने वाली है। वहीं, आर्थिक दिक्कतें भी धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें