ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मबुध देव वृश्चिक राशि में प्रवेश कर मचाएंगे हलचल, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा ग्रहों के राजकुमार का राशि परिवर्तन

बुध देव वृश्चिक राशि में प्रवेश कर मचाएंगे हलचल, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा ग्रहों के राजकुमार का राशि परिवर्तन

बुध देव को  बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्रता का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को राजकुमार भी कहा जाता है। ज्योतिष में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है।

बुध देव वृश्चिक राशि में प्रवेश कर मचाएंगे हलचल, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा ग्रहों के राजकुमार का राशि परिवर्तन
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 14 Nov 2022 05:16 AM
ऐप पर पढ़ें

बुध देव को  बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्रता का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को राजकुमार भी कहा जाता है। बुध के शुभ होने पर जहां व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है वहीं बुध के अशुभ होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। बुध देव 13 नवंबर को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन बुध देव वृश्चिक राशि में प्रवेश कर लिया है। ज्योतिष में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ता है। बुध देव के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो गए हैं तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं सभी राशियों पर बुध का प्रभाव-

मेष राशि- मन परेशान हो सकता है। माता के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणम मिलेंगे। संतान की ओर से सुखद परिणाम मिल सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

वृष राशि- मन में नकारात्मक विचारों से बचें। मानसिक शान्ति‍ रहेगी, परन्तु फिर भी संयत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी।

मिथुन राशि- धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मन परेशान हो सकता है। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। आत्मसंयत रहें। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें।

कल 2 बड़े ग्रह एक साथ करेंगे राशि परिवर्तन, मेष, मिथुन, तुला वाले होंगे प्रभावित, पढ़ें अपनी राशि का हाल

कर्क राशि- मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में कठिनाई आ सकती है। भवन या सम्पत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्‍थितियां रहेंगी, लेकिन परिश्रम अधिक रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी।

सिंह राशि- भवन सुख में वृद्धि होगी। घर में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्‍कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। संतान सुख में वृद्धि होगी। भाइयों से विवाद हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अति उत्साही होने से बचें। आत्मसंयत रहें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। धार्मिक कार्यों में व्‍यस्तता हो सकती है।

तुला राशि- बातचीत में संयत रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी मित्र का आगमन भी हो सकता है। मित्र के सहयोग से किसी कारोबार की योजना बन सकती है। माता का साथ मिलेगा। मन अशान्त रहेगा। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। आय में व्‍यवधान एवं खर्चों में वृद्धि की अधिकता रहेगी। तनाव से बचें।

धनु राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार का साथ मिलेगा। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता हो सकती है। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना हैं। क्रोध की अधिकता रहेगी। मानसिक शांति रहेगी।

शुक्र ने किया वृश्चिक राशि में प्रवेश, आने वाले 23 दिनों तक इन 4 राशियों पर बरसेगी विशेष कृपा

मकर राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। खर्चों पर नियन्त्रण रखें। वाणी में कठोरता का भाव हो सकता है। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। आत्‍मसंयत रहें। बातचीत में संयत रहें। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। यात्रा के योग हैं।

कुंभ राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। पिता का साथ मिलेगा। वाहन सुख में कमी आयेगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। आत्‍मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें। सुखद समाचार म‍िलेगा।

मीन राशि- आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। धार्मिक कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।