ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyMercury rise in pisces budh uday meen rashi mein horoscope rashifal future predictions

बुध के उदय होने से इन राशियों का होगा भाग्योदय तो इन 3 राशियों की बढ़ेगी टेंशन

Budh Uday Horoscope : 19 अप्रैल को बुध देव मीन राशि में उदय हो जाएंगे। बुध के मीन राशि में उदय होने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता होगी।

बुध के उदय होने से इन राशियों का होगा भाग्योदय तो इन 3 राशियों की बढ़ेगी टेंशन
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 19 Apr 2024 06:13 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Uday Horoscope Rashifal : 19 अप्रैल को बुध देव मीन राशि में उदय हो जाएंगे। बुध के मीन राशि में उदय होने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता होगी। ज्योतिषशास्त्र में बुध को विशेष स्थान प्राप्त है। बुध देव को बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्रता का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को राजकुमार भी कहा जाता है। बुध के शुभ होने पर व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है तो वहीं अशुभ होने पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं, बुध के उदय होने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- काम से जुड़ी कुछ यात्राएं फायदेमंद हो सकती हैं और अच्छे नतीजे मिलेंगे। व्यवसाय से जुड़े जातकों को बाधाओं का सामना करना पड़ेगा और उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन खर्चे बहुत अधिक होने की संभावना है। आपके अपने साथी के साथ अच्छे संबंध होंगे जो महीने के बढ़ने के साथ बेहतर होने की संभावना है। यह आपके परिवार को बढ़ाने का अच्छा समय है। 

वृषभ राशि- काम में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है और आपको नौकरी से संतुष्टि की कमी हो सकती है। सहकर्मियों का असहयोग आपकी गति को धीमा कर सकता है। व्यवसाय से जुड़े जातकों शुरुआत में कुछ झटके लगेंगे। आर्थिक तौर पर बहुत अधिक उम्मीद न रखें। महीने की शुरुआत आपके जोड़ों में कुछ दर्द और दर्द के साथ होगी। अपने आप को तनावमुक्त और शांत रखें। आपके साथी के साथ कुछ गलतफहमियां रिश्ता बिगाड़ सकती हैं।

मिथुन राशि- करियर में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को अपने सपनों की नौकरी मिलेगी या वे अपनी वर्तमान नौकरी में तरक्की प्राप्त करेंगे। यात्रा लाभदायक रहेगी और नए अवसरों के द्वार खुल सकती है। स्वास्थ्य औसत रहेगा और जैसे-जैसे महीना आगे बढ़ेगा, पेट संबंधी कुछ समस्याएं हो सकती हैं। इस महीने जातकों को सबसे अच्छे रिश्तों का आनंद नहीं मिल पाएगा।

कर्क राशि- समृद्धि और प्रगति मिल सकती है। आप रचनात्मक होंगे और अपने सभी सहकर्मियों से आगे रहेंगे। आपके काम की सराहना की जाएगी और आपको सम्मान मिल सकता है। कारोबार बढ़ेगा। आपकी कमाई कई गुना बढ़ जाएगी।  स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और वे आप उत्साही और ऊर्जावान महसूस करेंगे। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे महीने का आनंद उठाएंगे। 

अंकराशि 19 अप्रैल : मूलांक 1, 5, 6 वालों की चमकेगी किस्मत, मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, हर कार्य में मिलेगी सफलता

सिंह राशि- करियर के लिहाज से यह समय बहुत अनुकूल रहेगा, आप प्रशंसा और पुरस्कार प्राप्त करेंगे। आपको आर्थिक रूप से बड़ा लाभ होगा और पदोन्नति की भी उम्मीद है। कारोबार फलेगा-फूलेगा और बढ़ेगा। कुछ परेशानियों का संकेत है। आर्थिक रूप से शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी, अच्छे लाभ के संकेत हैं लेकिन अंत में खर्चे चिंता का कारण बन सकते हैं।

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए काम के मामले में समय औसत रहेगा। व्यवसायियों को निराशा का सामना करना पड़ेगा। अपने खर्चों के प्रति सचेत रहें। आपके पिता या आपके परिवार में पिता तुल्य किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से गुजरना पड़ सकता है। आपके पार्टनर के साथ रिश्ते में कुछ दिक्कतें आएंगी। तनाव नकारात्मक बातचीत को जन्म दे सकता है और असामंजस्य का कारण बन सकता है। परिवार का सहयोग रहेगा।

तुला राशि- मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है। आपके प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलेंगे और जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा चीजों में काफी सुधार होगा। शुरुआती दिक्कतों के बाद कारोबार में तेजी आएगी। शुरुआत में पिछड़ने के बाद आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों की शुरुआत मध्यम रहेगी। करियर के लिहाज से कुछ बाधाएं आपकी तरक्की में बाधा बन सकती हैं। आप कार्यस्थल पर आकर्षण का केंद्र रहेंगे। आर्थिक दृष्टि से लाभप्रद महीना रहने का संकेत है। स्वास्थ्य औसत रहेगा। चिंता न करें क्योंकि महीने के मध्य के बाद चीजों में काफी सुधार होगा और आप ऊर्जा और जोश से भरपूर महसूस करेंगे।

Rashifal : 19 अप्रैल को इन राशियों का चमकेगा भाग्य, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

धनु राशि- धनु राशि के जातकों को अपनी नौकरी में बने रहने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी होगी। कारोबारियों को सावधान रहने की जरूरत है, खासकर अगर काम साझेदारी में हो। कुछ अनावश्यक खर्चे आपका बजट बिगाड़ सकते हैं। आपको पेट से संबंधित कुछ परेशानियां हो सकती हैं। कपल्स को कुछ विवादों का सामना करना पड़ेगा, जिससे गलतफहमियां पैदा होंगी और मनमुटाव पैदा होगा। 

मकर राशि- समय अच्छा रहेगा। सहकर्मियों के बीच कुछ असहमति आपकी प्रगति में बाधा डाल सकती है। अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें और किसी भी कार्यालय की राजनीति में न पड़ें। तनाव संबंधी कुछ समस्याएं आपके अच्छे स्वास्थ्य को खराब कर सकती हैं। अपने साथी का सम्मान करें और अच्छे से बातचीत करें। कठोर शब्दों का प्रयोग न करें।

कुंभ राशि- कार्यस्थल पर कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। आपको सहकर्मियों का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा और आपका काम प्रभावित हो सकता है। व्यापार मालिकों को मध्यम लाभ मिलेगा और उन्हें सलाह दी जाती है कि वे कोई नई पार्टनरशिप न करें। स्वास्थ्य औसत रहेगा। रिश्तों के लिए यह महीना अच्छा नहीं है। प्रेम और सौहार्द की कमी हो सकती है।

मीन राशि- अपना काम बहुत अच्छे से संभालेंगे और सफलता हासिल करेंगे। आपके सहकर्मी आपका सम्मान करेंगे और बॉस आपकी तारीफ करेंगे। व्यापार में उन्नति होगी और आपको अच्छा लाभ मिलेगा। धन की स्थिति अच्छी और संतोषजनक रहेगी लेकिन संपत्ति में निवेश करते समय सावधान रहें। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और फिट रहेंगे। रिश्तों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। 

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)