ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyMercury In Mrigshira Nakshatra 11 JUNE 2024 budh gochar will improve these zodiac financial condition

11 जून को ग्रहों के राजकुमार बुध बदलेंगे अपनी चाल,इन 3 राशियों की लगेगी लॉटरी होगा लाभ ही लाभ

Budh Gochar in Mrigshira Nakshatra 2024 : आज को ग्रहों के राजकुमार नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं। जिससे शुभ प्रभाव से मेष, सिंह समेत कुछ राशियों को सुख-सौभाग्य में वृद्धि के योग बनेंगे।

11 जून को ग्रहों के राजकुमार बुध बदलेंगे अपनी चाल,इन 3 राशियों की लगेगी लॉटरी होगा लाभ ही लाभ
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 10:46 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Nakshatra Parivartan 2024 : ज्योतिष में ग्रहों के राशि और नक्षत्र परिवर्तन की घटना बेहद महत्वपूर्ण मानी गई है। मान्यता है इसका शुभ-अशुभ प्रभाव जनमानस पर पड़ता है। दृक पंचांग के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार बुध 5 जून से रोहिणी नक्षत्र में उपस्थित हैं। आज यानी  11 जून 2024 को बुध ग्रह नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं और मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार , बुद्धि के दाता बुध नक्षत्र बदलकर कुछ राशियों की सोई हुई किस्मत चमका सकते हैं। बुध के चाल बदलने से कुछ राशि वालों को धन से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। गुण-ज्ञान की प्राप्ति होगी। कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। हर कार्य के मनचाहे परिणाम मिलेंगे। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे। आइए जानते हैं बुध नक्षत्र परिवर्तन से किन राशियों का होगा भाग्योदय...

मेष राशि : बुध का मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश मेष राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा। करियर में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे। चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे। पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। धन का आवक बढ़ेगा। नई प्रॉपर्टी या वाहन की खरीदारी के योग बनेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। धर्म-कर्म के कार्यों में मन लगेगा। जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

सिंह राशि : बुध के मृगशिरा नक्षत्र में जाते ही तुला राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा।  जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। इस दौरान प्रेमी को प्रपोज करने से पॉजिटिव रिसपान्स मिलेगा।  निर्णय लेने की क्षमता बेहतर होगी। जो लोग कमिटेड रिलेशनशिप में हैं, उनकी शादी फिक्स हो सकती है। इस दौरान साथी का भरपूर सपोर्ट मिलेगा। समाज में खूब मान-सम्मान मिलेगा।

तुला राशि : बुध के चाल बदलने से तुला राशि वालों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे।  पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। बुद्धि का विकास होगा। जीवन में कई बड़े महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। अध्यात्म में मन लगेगा। रिश्तों की कड़वाहट दूर होगी। निवेश के कई अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। परिजनों के साथ किसी फैमिली इवेंट में शामिल होंगे।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।