ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyMercury In Gemini 14 June 2024 will make rare bhadra Yoga Know Future Zodiac Prediction

14 जून को भद्र राजयोग से इन राशियों की पलटेगी किस्मत, ऐशो-आराम में कटेगा जीवन

Bhadra Rajyog In Gemini Horoscope : वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जून माह में बुध के अपने स्वराशि में प्रवेश करने से भद्र राजयोग का निर्माण होगा। जिससे शुभ प्रभाव से कुछ राशियों की किस्मत चमक उठेगी।

14 जून को भद्र राजयोग से इन राशियों की पलटेगी किस्मत, ऐशो-आराम में कटेगा जीवन
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 05:17 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Rashi Parivartan June 2024 : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, जून माह में शुक्र, बुध और सूर्य समेत 3 बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा। इस माह बुध ग्रह अपनी स्वराशि मिथुन में प्रवेश करेंगे। बुद्धि,ज्ञान, अच्छे स्वास्थ्य, टैलेंट, अच्छी कम्युनिकेशन स्किल और सौंदर्य के दाता बुध 14 मई 2024 को रात 11 बजकर 09 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। बुध के मिथुन राशि में गोचर से शक्तिशाली भद्र राजयोग का निर्माण होगा। मान्यता है कि जब कुंडली के प्रथम, चतुर्थ, सातवें और दशवें भाव में बुध अपनी स्वराशि मिथुन या कन्या में विराजमान होते हैं, तब भद्र राजयोग का निर्माण होता है। ज्योतिष में यह राजयोग बेहद शुभ फलदायी माना गया है। मान्यता है कि भद्र राजयोग के प्रभाव से नौकरी-कारोबार में अपार सफलता मिलती है। धन-ऐश्वर्य में वृद्धि के योग बनते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है। व्यापारिक स्थिति सुदृढ़ होती है और हर क्षेत्र में तरक्की के कई अवसर मिलते हैं। समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है। आइए जानते हैं 14 जून को भद्रा राजयोग के निर्माण से किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

वृषभ राशि : बुध ग्रह राशि बदलकर वृष राशि वालों को बेहद शुभ फल देंगे। इंकम के नए सोर्स बनेंगे। नौकरीपेशा वालों के प्रमोशन या इंक्रीमेंट के चांसेस बढ़ेंगे। धन का आवक बढ़ेगा। पैसों की तंगी दूर होगी। व्यापार में मुनाफा होगा। वाणी में सौम्यता आएगी। अचानक से धन लाभ के योग बनेंगे। 

कन्या राशि : ग्रहों के राजकुमार बुध के गोचर से कन्या राशि वालों की किस्मत चमक उठेगी। नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे। व्यावसायिक स्थिति सुदृढ़ होगी। नौकरी की तलाश पूरी होगी। जीवनसाथी संग रिश्ते मधुर होंगे। आमदनी के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा। 14 जून के बाद करियर में कई महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे। हर कार्य बिना किसी विघ्न-बाधा के संपन्न होंगे।

तुला राशि :  बुध गोचर से तुला राशि वालों को बहुत फायदा होगा। विद्यार्थियों के लिए बेहद लकी टाइम साबित होगा। कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। समाज में खूब मान-सम्मान मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा। कार्यों में मनचाही सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। बकाया हुआ धन वापस मिलेगा।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।