Hindi Newsधर्म न्यूज़may 2024 Horoscope Masik Rashifal monthly future predictions

मई का महीना इन राशियों के लिए वरदान समान, 31 दिनों तक रहेंगे मौज में, जमकर मनाएंगे जश्न

मई के महीने में कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होना है। ग्रह-नक्षत्रों के परिवर्तन का सीधा असर मानवीय जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष शामईस्त्र में वर्णित सभी 12 राशियों पर इसका असर देखने को मिलता है।

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 30 April 2024 07:05 AM
हमें फॉलो करें

Masik Rashifal May 2024 : मई के महीने में कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होना है। ग्रह-नक्षत्रों के परिवर्तन का सीधा असर मानवीय जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में वर्णित सभी 12 राशियों पर इसका असर देखने को मिलता है। कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होगी। जानिए किन राशि वालों के लिए मई का महीना लेकर आएगा शुभ परिणाम और किन्हें हो सकता है नुकसान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि-  मन में आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखें। बातचीत में भी संतुलित रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आय में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। 01 मई के बाद शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन में उतार-चढ़ाव भी रहेंगे। 01 मई के बाद नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। तरक्की के अवसर मिलेंगे। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है।

कर्क राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परंतु मन कुछ परेशान भी हो सकता है। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखें। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक व शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। फिर भी धैर्यशीलता बनाए रखें। पिता की सेहत का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों के भी सुखद परिणाम मिलेंगे।

कन्या राशि- मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। सेहत का भी ध्यान रखें। 01 मई से शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। परिवार का साथ मिलेगा।

तुला राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा। पर, आत्मसयंत भी रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में तरक्की के मौके मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि- धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। आत्मसंयत रहें। बातचीत में भी संतुलित रहें। सेहत के प्रति सचेत रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा।

धनु राशि- मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। आय में वृद्धि के साधन बनेंगे।

मकर राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परंतु मन परेशान भी हो सकता है। बातचीत में संतुलित रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परंतु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है।

कुंभ राशि- मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। 01 मई के बाद नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मीन राशि- मन परेशान हो सकता है। संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार का साथ मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सेहत का ध्यान रखें।

ऐप पर पढ़ें