mata laxmi pujan vidhi on friday and money vastu tips - आपके पास नहीं टिकता धन, तो माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को करें 5 उपाय DA Image
6 दिसंबर, 2019|11:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आपके पास नहीं टिकता धन, तो माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को करें 5 उपाय

pujan vidhi

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनके पास लक्ष्मी नहीं टिकती यानी किसी न किसी वजह से उनका खर्चा होता रहता है। वो कितनी भी कोशिश क्यों न कर लें, लेकिन उनका खर्चा हो ही जाता है। यह खर्चा उस वक्त और भी खलने लगता है, जब आय में कमी होती जाती है। पैसों से जुड़ी अगर ऐसी ही समस्या आपके साथ भी होती है, तो आप शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करके लक्ष्मी माता को प्रसन्न कर सकते हैं- 


माता लक्ष्मी और विष्णु की स्तुति 
माता लक्ष्मी का पूजन करें। सुबह उठकर स्नान करने के बाद आपको माता लक्ष्मी की स्तुति करते हुए उनकी तस्वीर या मूर्ति के सामने दीपक जलाना है। इसके अलावा आप भगवान विष्णु के नामों का जप भी कर सकते है।

 

इन चीजों का करें दान 
शुक्र ग्रह के लिए हीरा, चांदी, चावल, मिसरी, सफेद कपड़ा, दही, सफेद चंदन आदि चीजों का दान भी किया जा सकता है। किसी गरीब व्यक्ति को या किसी मंदिर में दूध का दान करें।

 

विवाहित स्त्रियों को भोजन कराएं 
शुक्रवार को किसी विवाहित स्त्री को सुहाग का सामान दान करें। सुहाग का सामान जैसे चूड़ियां, कुमकुम, लाल साड़ी इस उपाय से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है। वहीं, माता लक्ष्मी का व्रत रखते हुए विवाहित स्त्रियों को शाम को भोजन कराना चाहिए। 

 

लाल वस्त्र पहनें 
माता लक्ष्मी को लाल रंग बहुत प्रिय है इसलिए आप लाल उन्हें प्रसन्न करने के लिए लाल वस्त्र पहनने के साथ घर या पूजा स्थल को लाल फूलों से सजा सकते हैं। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mata laxmi pujan vidhi on friday and money vastu tips