ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyMars Transit On 13 April 2024 will give goodluck and prosperity to these zodiac know future predictions

10 दिन बाद मंगल गोचर से इन राशियों का चमकेगा भाग्य,धन-दौलत में होगी वृद्धि,सभी कष्टों से मिलेगी मुक्ति

Mars Transit April 2024 : अप्रैल माह के आखिरी दिनों में ग्रहों के सेनापति गुरु की राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। जिससे वृषभ, तुला और वृश्चिक समेत कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे।

10 दिन बाद मंगल गोचर से इन राशियों का चमकेगा भाग्य,धन-दौलत में होगी वृद्धि,सभी कष्टों से मिलेगी मुक्ति
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 14 Apr 2024 07:11 AM
ऐप पर पढ़ें

Mangal Rashi Parivartan April 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी पड़ता है। साहस, पराक्रम,शक्ति और ऊर्जा के कारक ग्रह मंगल 23 अप्रैल को सुबह 8 बजकर 52 मिनट पर अपनी राशि बदलने जा रहे हैं और गुरु की राशि मीन में प्रवेश करने जा रहे हैं। ग्रहों के सेनापति मंगल इस राशि में 1 माह से अधिक समय तक रहेंगे और 1 जून को मेष राशि में गोचर करेंगे। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, मंगल के मीन राशि में प्रवेश करने से कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा और जीवन में कई बड़े बदलाव होंगे। आइए जानते हैं मंगल गोचर से किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

वृषभ राशि : व्यापार में धन लाभ होगा। कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगा। धन का आवक बढ़ेगा। कई सोर्स से रुपए-पैसे आएंगे। स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा।

तुला राशि : नौकरीपेशा वालों के प्रमोशन या अप्रेजल के चांसेस बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी की तलाश पूरी होगी। व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे।

वृश्चिक राशि : 23 अप्रैल से वृश्चिक राशि वालों के अच्छे दिन शुरू होंगे। पराक्रम रंग लाएगा। नौकरी-कारोबार में तरक्की करेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। शत्रु पराजित होंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

धनु राशि : मंगल गोचर से धनु राशि वालों के जीवन में सबकुछ मंगल ही मंगल होगा। जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। शैक्षिक कार्यों में बड़ी कामयाबी मिलेगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।