ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologymars transit mangal ka nakshatra parivartan effects horoscope rashifal

मंगल के नक्षत्र परिवर्तन से इन राशियों की खुलेगी किस्मत तो ये 4 राशि वाले रखें अपना विशेष ध्यान, पढ़ें विस्तृत भविष्यफल

Mangal : मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। मंगल को ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक ग्रह कहा जाता है। मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व प्राप्त है।

मंगल के नक्षत्र परिवर्तन से इन राशियों की खुलेगी किस्मत तो ये 4 राशि वाले रखें अपना विशेष ध्यान, पढ़ें विस्तृत भविष्यफल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगल ग्रह आज नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं।आज मंगल ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं। ज्योतिष में मंगल ग्रह को विशेष स्थान प्राप्त है। मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। मंगल को ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक ग्रह कहा जाता है। मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व प्राप्त है। यह मकर राशि में उच्च होता है, जबकि कर्क इसकी नीच राशि है। मंगल ग्रह के ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करते ही कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है । आइए जानते हैं, मंगल के नक्षत्र परिवर्तन करने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल-

मेष राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

वृष राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। फिर भी संयत रहें। संतान सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विदेश यात्रा के योग हैं। आत्मसंयत रहें।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। पर, मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। बेकार के क्रोध व बेकार के वाद-विवाद से बचें। सेहत का ध्यान रखें।

खरमास शुरू होते ही इन 3 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, धन-लाभ के साथ ही नौकरी- व्यापार में भी होगा लाभ

कर्क राशि- आलस्य की अधिकता रहेगी। कारोबार में लाभ के मौके मिल सकते हैं। माता की सेहत का ध्यान रखें। मानसिक शांति बनाए रखें।

सिंह राशि-  आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। संतान की सेहत का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। पर, धैर्यशीलता में कमी रहेगी। संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में शांति बनाए रखने का प्रयास करें।

तुला राशि- मन अशांत रहेगा। मानसिक शांति बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार में कठिनाई आ सकती है। किसी संपत्ति से आय के साधन बन सकते हैं।

मकर, कुंभ,मीन, कर्क, वृश्चिक वालों के लिए 10 दिसंबर का दिन बेहद महत्वपूर्ण, ये उपाय दिलाएगा शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा

वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग हैं। दूसरे स्थान पर जाने का योग।

धनु राशि- मन परेशान रहेगा। माता की सेहत का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिलेगा।

मकर राशि- वाणी में सौम्यता रहेगी। तरक्की के मौके मिलेंगे। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें।

कुंभ राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पर, मन में बुरे विचारों से बचें। संतान की सेतह का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

मीन राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा। पर, बेकार के भय से परेशान हो सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा। विदेशी कारोबार से लाभ में वृद्धि होगी। पर, खर्च भी बढ़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें