ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyMars transit in Saturn will be negative for Capricorn anger for Aquarius benefits for Sagittarius Future Predictions

Makar राशि वालों के लिए नेगेटिव और कुंभ वालों को गुस्सा और धनु को आर्थिक लाभ दिलाएगा शनि की राशि में Mangal गोचर

Mangal Rashi Parivartan:मंगल का राशि परिवर्तन शनि की मकर राशि में हो गया है। मंगल ने शनि की राशि मकर में 5 फरवरी को प्रवेश कर लिया है। मंगल का यह परिवर्तन आर्थिक दृष्टिकोण से सकारात्मक प्रभाव वाला रहे

Makar राशि वालों के लिए नेगेटिव और कुंभ वालों को गुस्सा और धनु को आर्थिक लाभ दिलाएगा शनि की राशि में Mangal गोचर
Anuradha Pandeyज्योतिर्विद डॉ दिवाकर त्रिपाठी,नई दिल्लीThu, 08 Feb 2024 08:25 AM
ऐप पर पढ़ें

 मंगल का राशि परिवर्तन शनि की मकर राशि में हो गया है। मंगल ने शनि की राशि मकर में 5 फरवरी को प्रवेश कर लिया है। मंगल का यह परिवर्तन आर्थिक दृष्टिकोण से सकारात्मक प्रभाव वाला रहेगा। भारत के वर्चस्व में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वृद्धि होगी । भारत के पराक्रम में वृद्धि होगा। भारत का व्यापारिक क्षेत्र सकारात्मक रूप से प्रगति वाला होगा, परंतु सेना तथा पुलिस बल के लिए मंगल का यह गोचरीय परिवर्तन थोड़ा नकारात्मक प्रभावित स्थापित कर सकता है। सेना एवं पुलिस के जवानों को विशेष रूप से सतर्क होकर कार्य करना चाहिए ।  इस अवधि में आग, विस्फोटक पदार्थ एवं जलन सील पदार्थो से बड़ी क्षति भी हो सकती है। आइए जानते हैं, तुला राशि से लेकर मीन राशि के लिए मंगल का राशि परिवर्तन क्या परिवर्तन लाएगा-

तुला :- दैनिक आय में वृद्धि की संभावना बनेगी । जमीन जायदाद एवं संपत्ति का लाभ संभव है। धन संबंधित कार्यों में प्रगति हो सकती है। पारिवारिक कार्यों में वृद्धि हो सकता है। आय के नए साधन बन सकते हैं। क्रोध में वृद्धि हो सकता है। जीवनसाथी के सहयोग सानिध्य में वृद्धि संभव है। प्रेम संबंधों में सुधार की स्थिति बन सकती है। सरकारी तंत्र से लाभ की संभावना।

वृश्चिक :- मनोबल उच्च बना रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। पराक्रम में वृद्धि हो सकता है। पद प्रतिष्ठा तथा सम्मान में वृद्धि होगा । नौकरी व्यवसाय में परिवर्तन होगा । शत्रुओं पर विजय प्राप्ति की स्थिति बन सकती है। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता का योग बन सकता है । क्रोध में अचानक वृद्धि हो सकता है। मित्रों के सहयोग से नया कार्य भी बन सकता है।

धनु :- बौद्धिक क्षमता के आधार पर धन वृद्धि की संभावना बन सकती है। वाणी की तीव्रता में वृद्धि संभव है । वाणी व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए विशेष सफलता की स्थिति बन सकती है। पेट की समस्या से तनाव हो सकता है । अध्ययन अध्यापन में सुधार होगा । संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा।

मकर :- गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि की संभावना है। जमीन जायदाद एवं संपत्ति की लाभ की स्थिति बन सकती है। अचानक क्रोध में वृद्धि हो सकता है। पेट की समस्या से तनाव हो सकता है। आय के संसाधनों में वृद्धि संभव है। दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। प्रेम संबंधों में अवरोध की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। दैनिक आय को लेकर थोड़ा तनाव संभव है।

कुम्भ :- सामाजिक दायरे में वृद्धि की संभावना होगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता का योग बन सकता है । भाई, बहनों तथा मित्रों का सहयोग सानिध्य प्राप्त हो सकता है। क्रोध में अचानक वृद्धि संभव है। दांपत्य जीवन में सकारात्मक सुधार संभव है। दैनिक आय में वृद्धि की संभावना होगी। दूरस्थ यात्रा पर खर्च बढ़ेगा। आंखों की समस्या के कारण तनाव की संभावना हो सकती है।

मीन :- आय के संसाधनों में वृद्धि सम्भव। प्रतियोगिता में विजय की स्थिति बनेगी। वाणी की तीव्रता में वृद्धि संभव। पारिवारिक कार्यो में वृद्धि सम्भव। अध्ययन अध्यापन में वृद्धि की स्थिति बन सकती है। धन संबंधित कार्यो में वृद्धि सम्भव। व्यापारिक विस्तार के योग बनेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार सम्भव। कार्यो में भाग्य का साथ प्राप्त हो सकता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें