ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyMars Transit in Aries on 1 June 2024 will make ruchak rajyog which will provide wealth and prosperity

1 जून को मंगल गोचर से बनेगा रुचक राजयोग, 42 दिनों तक इन राशियों की रहेगी चांदी ही चांदी

Mangal Gochar In Aries : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, जून माह की शुरुआत में मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, जिसके शुभ प्रभाव से मेष,सिंह समेत कुछ राशियों को 42 दिनों तक बंपर लाभ होगा।

1 जून को मंगल गोचर से बनेगा रुचक राजयोग, 42 दिनों तक इन राशियों की रहेगी चांदी ही चांदी
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

Mangal Rashi Parivartan Horoscope 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के सेनापति मंगल को साहस, पराक्रम, ऊर्जा और आत्मविश्वास का कारक माना गया है। मंगल ग्रह की चाल बदलने से व्यक्ति के जीवन से जुड़े इन पहलूओं पर सकारात्मक-नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। दृक पंचांग के अनुसार, 1 जून को दोपहर 3 बजकर 39 मिनट पर मंगल मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और 12 जुलाई तक इसी राशि में उपस्थित रहेंगे।  मान्यता है कि जब मंगल स्वराशि मेष या वृश्चिक का हो या उच्च मकर में होकर केंद्र में हो तो रुचक योग बनता है। इसलिए मंगल के मेष राशि में गोचर करने से रुचक राजयोग का निर्माण होगा। रुचक योग के निर्माण से व्यक्ति साहसी और पराक्रमी होता है। मानसिक स्थिति बेहतर होती है। नौकरी-कारोबार में अपार सफलता मिलती है। शासन-सत्ता पक्ष का भरपूर सहयोग मिलता है। आइए जानते हैं मंगल के मेष राशि में गोचर से किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

मेष राशि : मंगल गोचर से मेष राशि वालों के बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। धन-संपदा में वृद्धि के योग बनेंगे। व्यापार में विस्तार होगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे।  आमदनी के नए सोर्स बनेंगे। हर कार्य में मनचाहे परिणाम देंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

सिंह राशि :  मंगल के राशि परिवर्तन से सिंह राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। व्यापार में धन लाभ होगा। हर काम में भाग्य साथ देगा। करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा वालों का प्रमोशन या अप्रेजल हो सकता है। पैतृक संपत्ति से धन-दौलत में वृद्धि होगी। कुछ दिनों में नौकरी की तलाश पूरी होगी।

धनु राशि : मंगल गोचर के शुभ प्रभाव से धनु राशि वालों की किस्मत चमक जाएगी। करियर में उन्नति के सुनहरे अवसर मिलेंगे। आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा। विदेश में पढ़ाई करने की इच्छुक विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिलेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होगी। हर कार्य के उम्मीद से भी बेहतर परिणाम मिलेंगे।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।