DA Image
7 जून, 2020|1:28|IST

अगली स्टोरी

Mars Transit 2020: आज रात मंगल करेंगे राशि परिवरर्तन, इन 4 राशि के जातकों को रहना होगा सावधान

mangal ka rashiparivartan

Mangal ka rashiparivartan:ज्योतिषशास्त्र में ऊर्जा और क्रोध का प्रतीक मंगल ग्रह काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। मंगल ग्रह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी है। 22 मार्च को रात्रि 10 बजकर 06 मिनट पर मंगल धनु राशि से निकलकर अपनी उच्चराशि मकर में प्रवेश करेंगे। मंगल के इस राशि परिवर्तन का हर राशि पर अच्छा और बुरा दोनों तरह का असर देखने को मिलेगा। ऐसे में ज्योतिषशास्त्र के अनुसार आइए जानते हैं आखिर कौन सी वो 4 राशियां हैं जिन पर मंगल का बुरा असर पड़ने वाला है और आखिर कैसे मंगल के इस बुरे प्रभाव को किन उपायों से कम किया जा सकता है।  

कुंभ राशि-
कुंभ राशि के जातकों के लिए मंगल का यह राशि परिर्वतन अशुभ समय लेकर आ सकता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मंगल के इस राशि परिवर्तन से कुंभ राशि के जातकों के खर्चों में इजाफा हो सकता है। इसके अलावा स्वास्थय संबंधित समस्याओं के साथ दांपत्य जीवन में भी समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं। 
उपाय - मंगलवार को लाल मसूर की दाल दान करें।

कन्या राशि -
कन्या राशि के जातकों के लिए भी मंगल का यह राशि परिवर्तन कुछ अच्छा समय लेकर नहीं आ रहा है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मंगल के इस राशि परिवर्तन से इस राशि के जातकों के लिए कई तरह के व्यवधान उत्पन्न हो सकते हैं। पार्टनर के साथ संबंधों को लेकर कई तरह की समस्याएं देखने को मिल सकती हैं। 
उपाय - मंगलवार का व्रत रखें।

मिथुन राशि-
मिथुन राशि के जातकों के लिए मंगल का राशि परिर्वतन कई समस्याएं लेकर आ रहा है। इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य सेहत से जुड़ी परेशानियों के साथ पारिवारिक कलह भी झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में लोगों से बात करते समय अपने  व्यवहार को मधुर बनाए रखें वरना परेशानियां बढ़ जाएंगी। 
उपाय - मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में लाल सिंदूर चढ़ाएं।

मकर राशि-
मकर राशि के जातकों के लिए भी मंगल का यह राशि परिर्वतन बाकी बताई गई राशियों की तरह शुभ परिणाम लेकर नहीं आ रहा है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मंगल के इस राशि परिवर्तन से जातक को अधिक क्रोध आ सकता है। जिसका सीधा प्रभाव उसके पारिवारिक जीवन पर असर डालता हुआ नजर आ रहा है। व्यापारिक जीवन में भी समस्याओं के साथ रिश्तों में खटास महसूस कर सकते हैं।
उपाय - मंगलवार को पूजा के समय बजरंग बाण का पाठ करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mars Transit 2020:Mangal ka rashiparivartan mars transit in capricorn on 22 march know which 4 rashi will have its bad effect