DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्ममार्गी शनि इन राशि वालों पर शुरू करेंगे शनि की साढ़े साती और शनि ढैय्या

मार्गी शनि इन राशि वालों पर शुरू करेंगे शनि की साढ़े साती और शनि ढैय्या

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSaumya Tiwari
Mon, 25 Oct 2021 01:40 PM
मार्गी शनि इन राशि वालों पर शुरू करेंगे शनि की साढ़े साती और शनि ढैय्या

न्याय के देवता 11 अक्टूबर से मार्गी हो गए हैं। शनि 23 मई 2021 से मकर राशि में वक्री यानी उल्टी चाल चल रहे थे। मार्गी शनि का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन पांच राशियों पर शनि का विशेष प्रभाव रहेगा। शनि के बारे में आम धारणा है कि यह ग्रह हमेशा अशुभ फल ही देता है, जबकि यह सच नहीं है।

न्याय देवता शनि जातक को उसके कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। धनु राशि वालों पर शनि की साढ़े साती का अंतिम चरण चल रहा है। 11 अक्टूबर को शनि के मार्गी होने के बाद इन राशि वालों की कुछ मुश्किलें कम होंगी। 29 अप्रैल 2022 में शनि कुंभ राशि में गोचर कर जाएंगे, जिसके बाद धनु राशि वालों से शनि की साढ़े साती का प्रभाव हट जाएगा।

आंवला नवमी कब है? जानिए शुभ मुहूर्त, महत्व और इस दिन क्या करें और क्या नहीं

मकर राशि पर शनि का प्रभाव-

मकर राशि वालों पर शनि की साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है। इस राशि के जातकों को इस दौरान कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। मकर राशि वालों को आर्थिक नुकसान और बीमारियों का खतरा हो सकता है। 2025 में मकर राशि वालों को शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी।

इन राशियों से हट जाएगी शनि की साढ़े साती और ढैय्या

29 अप्रैल 2022 को शनि के मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि से गोचर करने पर धनु राशि वालों से शनि की साढ़े साती हट जाएगी। इसके अलावा मिथुन और तुला राशि वालों को भी शनि ढैय्या से मुक्ति मिलेगी।

इन पर शुरू होगी शनि की साढ़े साती और ढैय्या-

एक तरफ शनि के प्रभाव से कुछ राशि वालों को राहत मिलेगी, दूसरी ओर मीन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती शुरू होगी। इसके अलावा कर्क और वृश्चिक राशि वाले भी शनि ढैय्या की चपेट में आएंगे।

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें