ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyMargi shani saturn will give positive result to these zodiac sign but cancer and leo people may face problems

शनि की सीधी चाल से इन 4 राशियों की रहेगी मौज तो ये 5 राशि वाले 7 माह तक रहें सतर्क

Margi Shani: 4 नवंबर को शनि कुंभ राशि में मार्गी हो चुके हैं, जिससे मेष, वृषभ और मिथुन समेत कुछ राशियों को बेहद शुभ फल मिलेंगे। लेकिन शनिदेव कर्क, सिंह और कुंभ समेत इन राशियों की मुश्किलें बढ़ा सकते ह

शनि की सीधी चाल से इन 4 राशियों की रहेगी मौज तो ये 5 राशि वाले 7 माह तक रहें सतर्क
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Nov 2023 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

शनि मार्गी नवंबर 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं, जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव 12 राशियों पर भी पड़ता है। शनि ग्रह को सबसे धीमी गति वाला ग्रह माना गया है। शनिदेव एक राशि में करीब ढाई साल रहते हैं। मान्यता है कि शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से व्यक्ति को जीवन में बड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। 4 नवंबर को शनि देव कुंभ राशि में मार्गी हो चुके हैं। शनिदेव के शुभ प्रभाव से व्यक्ति निरंतर ऊंचाईयों पर पहुंचता है, जबकि शनि की अशुभ दृष्टि व्यक्ति को राजा से रंक बना सकती है। आइए जानते हैं मार्गी शनि से किन राशियों को हानि-लाभ हो सकता है?

इन राशियों को होगा खूब लाभ

मेष: शनि के मार्गी होने से मेष राशि वालों को शुभ परिणाम मिलेंगे। धन-दौलत में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। संतान सुख की प्राप्ति होगी। सुखद समय व्यतीत होगा।

वृषभ: वृष राशि वालों पर शनिदेव की कृपा बनी रहेगी। आय में बढ़ोत्तरी के नए मार्ग खुलेंगे। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। नौकरी में प्रमोशन के अवसर मिलेंगे। करियर में तरक्की करेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। राजनीति से जुड़े लोगों के हर काम सफल होंगे। कड़ी मेहनत का फल मिलेगा और जीवन की बाधाएं दूर होंगी।

मिथुन: मार्गी शनि मिथुन राशि के लोगों को भी बेहद शुभ फल देने वाले हैं। नौकरी-कारोबार में धन लाभ होगा। लक्ष्यों को हासिल करने में सफलता मिलेगी। कार्यों की प्रशंसा होगी। मैरिड लाइफ में खुशहाली आएगी। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। घर में सुख-शांति और खुशहाली का माहौल होगा।

कन्या: कन्या राशि वालों पर आने वाले दिनों में शनिदेव मेहरबान रहेंगे। कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा।  कार्यों की प्रशंसा होगी। शत्रु पराजित होंगे। व्यापार से मुनाफा होगा और धन-दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की करेंगे और सफलता की राह में आने वाली बाधाएं दूर होंगी।

तुला: तुला राशि वालों पर भी शनिदेव मेहरबान रहेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। वैवाहिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी। विद्यार्थियों को करियर में सफलता मिलेगी। नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की करेंगे। कानूनी मामलों में सफलता प्राप्त होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा और प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी।

धनु: कुंभ में शनि के मार्गी होने से धनु राशि वालों की किस्मत चमक उठेगी। नौकरी-कारोबार में धन लाभ होगा। कार्यों की प्रशंसा होगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मैरिड लाइफ में खुशहाली आएगी। रिश्तों में प्यार और विश्वास बना रहेगा। धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे और जीवन के सुखद पलों का आनंद लेंगे।

मकर: मार्गी शनि मकर राशि वालों को भी बेहद शुभ फल देंगे। आय के स्त्रोतों में वृद्धि होगी। व्यापार में सबकुछ अच्छा रहेगा। करियर में सकारात्मक बदलाव आएंगे। प्रमोशन के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। घर में सुख-शांति और खुशहाली का माहौल होगा। गृह-क्लेश से छुटकारा मिलेगा।


कर्क समेत इन राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें

कर्क: शनि की सीधी चाल से कर्क राशि के लोगों को मुसीबतो का सामना करना पड़ सकता है। शत्रु परेशान करेंगे। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। सेहत को लेकर भी दिक्कतें बढ़ सकती है। रिश्तों में कड़वाहट बढ़ सकती है। इसलिए अपने जुबान पर नियंत्रण रखें और कटु शब्दों के इस्तेमाल से बचें।

सिंह : कुंभ में मार्गी शनि सिंह राशि वालों की दिक्कतें बढ़ा सकता है। शत्रुओं से डिस्टर्बेंस बढ़ सकती है। वैवाहिक जीवन में मनमुटाव बढ़ेगा। आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है। कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। मानसिक कष्ट मिल सकता है। विद्यार्थियों को भी पढ़ाई में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक: मार्गी शनि वृश्चिक राशि वालों के जीवन में तनाव बढ़ा सकते हैं। घर में गृह-क्लेश का माहौल रहेगा। कार्य-व्यापार में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। काम करने में मन नहीं लगेगा। मन अशांत रह सकता है। जीवन के हर क्षेत्र में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ: शनि की सीधी चाल से कुंभ राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सेहत को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें। मैरिड लाइफ में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। समान में मान-सम्मान बढ़ेगा। मित्रों के सहयोग से धन लाभ के अवसर मिलेंगे।

मीन: शनिदेव मीन राशि वालों को अशुभ प्रभाव दे सकते हैं। शनि के प्रकोप से मीन राशि के लोगों के रिश्तों में मनमुटाव बढ़ सकता है। जीवन में निराशा महसूस हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर भी दिक्कतें बनी रहेंगी। इसके साथ ही शुभ कार्यों में भी सफलता पाने में बाधाएं आएंगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें