ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologymangal rashi parivartan mars transit in scorpio horoscope rashifal

16 नवंबर से पलट जाएगी इन राशियों की किस्मत, जीवन में होगा मंगल ही मंगल

Mangal Gochar: मंगल ग्रह 16 नंवबर को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन मंगल वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। मंगल ग्रह को विशेष स्थान प्राप्त है। मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है।

16 नवंबर से पलट जाएगी इन राशियों की किस्मत, जीवन में होगा मंगल ही मंगल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 09 Nov 2023 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगल ग्रह 16 नंवबर को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन मंगल वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। ज्योतिष में मंगल ग्रह को विशेष स्थान प्राप्त है। मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। मंगल को ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक ग्रह कहा जाता है। मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व प्राप्त है। यह मकर राशि में उच्च होता है, जबकि कर्क इसकी नीच राशि है। मंगल ग्रह के वृश्चिक राशि में प्रवेश करते ही कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, मंगल के राशि परिवर्तन करने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल... 

मेष राशि- मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ में भी वृद्धि होगी।

वृष राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में संयत रहें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं।

Dhanteras : धनतेरस पर खरीदारी के लिए दोपहर बाद शुरू होगा शुभ मुहूर्त, 13 गुना लाभ के लिए इस समय करें पूजा

मिथुन राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परंतु मन परेशान हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ स्थान परिवर्तन हो सकता है।

कर्क राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। कारोबार में वृद्धि तो होगी, परंतु कुछ कठनाई भी आ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मानसिक शांति के लिए प्रयास करें।

2024 में खूब चमकेगी इन राशियों की किस्मत, राजा के समान हो जाएगा जीवन

कन्या राशि- मन अशांत रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढे़ंगे।

तुला राशि- मन में अभी उतार-चढ़ाव रहेंगे। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। कारोबार में उन्नति होगी। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार के लिए यात्रा पर भी जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। पिता का साथ मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। परिवार में मान-सम्मान मिलेगा।

13 नवंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बुध देव की कृपा से खूब चमकेगी किस्मत

धनु राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सा खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन के आसार हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी।

मकर राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। बौद्धिक कार्यों से सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में परिवर्तन हो सकता है। लाभ में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा। परंतु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। पिता से भी धन की प्राप्ति हो सकती है।

मीन राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा। फिर भी आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है।