DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्ममंगल राशि परिवर्तन 2021: 22 अक्टूबर से 5 दिसंबर तक इन राशि वालों के वैवाहिक जीवन में आ सकती हैं मुश्किलें

मंगल राशि परिवर्तन 2021: 22 अक्टूबर से 5 दिसंबर तक इन राशि वालों के वैवाहिक जीवन में आ सकती हैं मुश्किलें

ज्योतिषाचार्य नीरज धनखड़,नई दिल्लीSaumya Tiwari
Wed, 20 Oct 2021 01:22 PM
मंगल राशि परिवर्तन 2021: 22 अक्टूबर से 5 दिसंबर तक इन राशि वालों के वैवाहिक जीवन में आ सकती हैं मुश्किलें

वैदिक ज्योतिष में मंगल राशि परिवर्तन को एक महत्वपूर्ण घटना माना गया है। मंगल को ग्रहों का सेनापति माना जाता है। मंगल ऊर्जा, साहस और पराक्रम का कारक है। मंगल ग्रह का जब किसी राशि पर गोचर होता है तो उस राशि के साथ ही सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलता है।

ज्योतिषाचार्य नीरज धनखड़ के अनुसार, 22 अक्टूबर को मंगल ग्रह का कन्या राशि से तुला राशि में गोचर होगा और मंगल 5 दिसंबर तक इसी राशि में रहेंगे। इसके पहले चंद्रमा अपने शत्रु बुध की राशि कन्या में विराजमान थे, जबकि तुला राशि के स्वामी ग्रह शुक्र हैं। शुक्र और चंद्रमा के बीच मैत्री पूर्ण संबंध माने जाते हैं।

करवा चौथ पर राशि के अनुसार रंग चुनकर पहनें कपड़े, पति-पत्नी के बीच बढ़ेगा प्यार

तुला राशि प्रेम, रिश्ते और विवाह का प्रतीक है। यह खुशियां, बैलेंस, प्यार को दर्शाती है। तुला राशि मे मंगल के आने के बाद इस राशि के जातकों की लव लाइफ पर प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान अपनों या जीवनसाथी के साथ अनबन की स्थिति बन सकती है। इस दौरान इस राशि के जातक मन हों या नहीं लेकिन मन मुताबिक चीजों को पाने के लिए फैसले के लिए मजबूर हो सकते हैं। जब बात पर्सनल लाइफ की आती है तो, इस दौरान रिश्तों में बैलेंस और चीजों को वापस पटरी पर लाने के लिए कोशिश करना जरूरी होगा।

इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव-

मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला और धनु राशियों के लिए यह गोचर विशेष रूप से अनुकूल है। मंगल ग्रह के प्रभाव से आप ऊर्जावान रहेंगे। जीवन साथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। कार्यस्थल पर कार्यस्थल पर बॉस खुश रहेंगे।

वृष, कर्क, धनु, कुंभ वालों को सूर्य के राशि परिवर्तन से रहना होगा सावधान, रोजाना करें ये उपाय

वृष, वृश्चिक और मीन राशि वालों को रिश्तों में सावधान रहने की जरूरत है । मंगल का तुला राशि में गोचर इन राशियों के लिए मंगल की विनाशकारी ऊर्जा को एक्टिव करता है। जिससे रिश्तों में अलगाव की स्थिति बन सकती है। कन्या राशि वालों को इस दौरान वाद-विवाद से दूर रहने और शब्दों को ध्यान से चुनने की सलाह दी जाती है। मकर राशि के जातकों के अटके काम बनेंगे और नए कार्यों का अनुभव होगा। कुंभ राशि के जातक यात्रा की प्लानिंग कर सकते हैं। भाई-बहनों के साथ रिश्ते मधुर होंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें