ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyMangal Gochar On Hanuman Jayanti 2024 purnima these six zodiac signs will get the blessings of Hanuman ji

Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जन्मोत्सव पर मंगल का बड़ा राशि परिवर्तन, ये छह राशियां पाएंगी हनुमान जी का आशीर्वाद

Mangal Gochar On Hanuman Janmotsav 20 भूमि, भवन, वाहन, पराक्रम, विजय, कीर्ति, युद्ध, साहस, जीवन, शक्ति, क्रोध, उत्तेजना के कारक ग्रह मंगल के गोचर में परिवर्तन चैत्र शुक्ल पक्ष पूर्णिमा तिथि 23 अप्रैल

Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जन्मोत्सव पर मंगल का बड़ा राशि परिवर्तन, ये छह राशियां पाएंगी हनुमान जी का आशीर्वाद
Anuradha Pandeyज्योतिर्विद दिवाकर त्रिपाठी पूर्वांचली,नई दिल्लीTue, 23 Apr 2024 05:50 AM
ऐप पर पढ़ें

भूमि, भवन, वाहन, पराक्रम, विजय, कीर्ति, युद्ध, साहस, जीवन, शक्ति, क्रोध, उत्तेजना के कारक ग्रह मंगल के गोचर में परिवर्तन चैत्र शुक्ल पक्ष पूर्णिमा तिथि 23 अप्रैल 2024 दिन मंगलवार को शनि देव की दूसरी राशि कुंभ से निकल कर देव गुरु बृहस्पति की दूसरी राशि मीन में रात में 9:30 पर होगा । इस प्रकार मंगल कुम्भ राशि से निकलकर मीन राशि में 23 अप्रैल को प्रवेश करेंगे। मंगल के मीन राशि में प्रवेश करने के साथ ही मीन राशि में पहले से गोचर कर रहे राहु के साथ युति संबंध बनेगा। परिणाम स्वरुप मंगल के प्रभाव में परिवर्तन देखने को मिलेगा। मंगल मीन राशि में 1 जून 2024 तक विद्यमान रहकर अपना प्रभाव स्थापित करेगा।  मंगल के इस परिवर्तन का चराचर जगत सहित सभी प्राणियों पर व्यापक प्रभाव दिखाई देगा । इसी क्रम में में से लेकर कन्या तक सभी जातकों पर निम्न प्रभाव दिख सकता है। 

​Mars Transit 2024: वाणी में तीव्रता और  क्रोध में वृद्धि, इन राशियों पर क्या होगा हनुमान जयंती पर मंगल का गोचर का प्रभाव

मेष :- पराक्रम में वृद्धि एवं सामाजिक प्रतिष्ठा में तनाव की संभावना। प्रतियोगिता में विजय की स्थिति। रोग, ऋण, शत्रु पराजित होंगे। मनोबल में थोड़ी कमी संभव है। मानसिक उलझन में वृद्धि संभव है। दूरस्थ यात्रा पर खर्च बढ़ सकता है। पेट एवं प
पैर की समस्या के कारण तनाव की संभावना। चोट अथवा ऑपरेशन की संभावना बन सकती है।

वृष :- आर्थिक गतिविधियों में सुधार होगा । धन संबंधित कार्यों में प्रगति होगी। व्यापार वाणिज्य में सुधार हो सकता है। वाणी के तीव्रता में वृद्धि हो सकती है। अध्ययन अध्यापन में सुधार हो सकता है। शत्रुओं पर विजय की स्थिति बन सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर खर्च बढ़ सकता है। पारिवारिक कार्यों में सामान्य प्रगति संभव। संतान पक्ष से शुभ समाचार।

मिथुन :- नौकरी तथा व्यापार में परिवर्तन की संभावना। आर्थिक गतिविधियों में सुधार की संभावना। क्रोध में अचानक तीव्रता संभव। मानसिक उलझन में वृद्धि संभव । सीने की तकलीफ संभव। हृदय रोगियों को सतर्क रहना होगा। अध्ययन अध्यापन में सकारात्मक परिवर्तन। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य के कारण परिश्रम में अवरोध संभव।

कर्क :- पराक्रम एवं सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि संभव। भाई बहनों तथा मित्रों के सहयोग सानिध्य में सकारात्मक परिवर्तन। क्रोध में अचानक वृद्धि संभव। गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि संभव। दूरस्थ यात्रा का योग बनेगा। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा। अध्ययन अध्यापन से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल बना रहेगा। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय ठीक रहेगा।

सिंह :- आर्थिक गतिविधियों में सुधार होगा। वाणी की तीव्रता में वृद्धि की संभावना। पारिवारिक कार्यों को लेकर तनाव की संभावना। सामाजिक दायरे में वृद्धि संभव। गृह एवं वाहन सुख को लेकर तनाव की संभावना। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की स्थिति। तकनीकी व्यापार में परिवर्तन या वृद्धि की स्थिति। पेट एवं पैर की समस्या के कारण तनाव। वाणी पर नियंत्रण रखें।

कन्या :- पारिवारिक कार्यों को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। वाणी की तीव्रता में वृद्धि या वाणी में कटुता आ सकती है। मानसिक उलझन में वृद्धि संभव । तकनीकी का प्रयोग करके आर्थिक लाभ संभव। परिश्रम में अवरोध की स्थिति। क्रोध में वृद्धि संभव। दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति। प्रेम संबंधों में टकराव की संभावना। साझेदारी के कार्यों को लेकर सतर्क रहें।