ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologymaa laxmi upay bad habits that can affect your wealth money tips dhan labh

इन आदतों की वजह से हो जाती हैं मां लक्ष्मी नाराज, जानें मां को प्रसन्न करने के लिए क्या करें

मां लक्ष्मी धन की देवी हैं। मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन में सभी तरह के सुखों की प्राप्ति होती है। हर कोई चाहता है कि मां लक्ष्मी की उसपर विशेष कृपा रहे, लेकिन कुछ आदतों की वजह से मां लक्ष्मी नाराज हो...

इन आदतों की वजह से हो जाती हैं मां लक्ष्मी नाराज, जानें मां को प्रसन्न करने के लिए क्या करें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 04 Jun 2021 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

मां लक्ष्मी धन की देवी हैं। मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन में सभी तरह के सुखों की प्राप्ति होती है। हर कोई चाहता है कि मां लक्ष्मी की उसपर विशेष कृपा रहे, लेकिन कुछ आदतों की वजह से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे किन आदतों की वजह से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। साथ ही मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय भी बताएंगे। 

गदंगी न करें

  • धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी का वास उसी घर में होता है जहां पर साफ- सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है। जो लोग गदंगी करते हैं मां लक्ष्मी की उन पर कृपा नहीं रहती हैं। मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए साफ- सफाई का हमेशा ध्यान रखें।

अपमान न करें

  • जो व्यक्ति दूसरों लोगों का अपमान करते हैं उनसे मां लक्ष्मी नाराज रहती है। मां लक्ष्मी उन लोगदों से प्रसन्न रहती हैं जो सभी लोगों का मान- सम्मान करते हैं। ऐसे लोगों जो दूसरों का सम्मान करते हैं उन आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। 

Best Zodiac Signs Couples : इन राशियों के लोग बनते हैं परफेक्ट कपल, दुनिया देती है इनके प्यार की मिसाल

समर्थ होने के बाद भी मदद नहीं करने वालों से नाराज हो जाती हैं मां

  • धार्मिक मान्यताओं के अनुसार व्यक्ति को अपनी क्षमता के अनुसार दान जरूर करना चाहिए। दान का कई गुना फल प्राप्त होता है। ऐसा माना जाता है जो लोग समर्थ होने के बाद भी दूसरों की मदद नहीं करते हैं उन लोगों से मां नाराज  हो जाती हैं। मां की कृपा प्राप्त करने के लिए जरूरतमंत लोगों की मदद जरूर करें।

Chanakya Niti : इन आदतों की वजह से जीवन हो जाता है बर्बाद, समय रहते छोड़ दें ये आदतें

क्रोध न करें

  • क्रोध करने वाले व्यक्ति से मां नाराज हो जाती है। मां की कृपा प्राप्त करने के लिए अपने क्रोध का त्याग कर दें। मां लक्ष्मी उसी घर में वास करती जहां शांति होती है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें