ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyLucky Gemstone Wear this gemstone in march month to bring wealth and prosperity

Aquamarine Gem : मार्च माह में धारण करें ये 1 रत्न, रातोंरात बदल सकती है आपकी किस्मत!

March 2024 Lucky Gemstone : रत्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष समेत कुछ राशियों को मार्च महीने में एक विशेष रत्न धारण करना चाहिए। मान्यता है कि इस रत्न को पहनने से सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है।

Aquamarine Gem : मार्च माह में धारण करें ये 1 रत्न, रातोंरात बदल सकती है आपकी किस्मत!
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Mar 2024 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

Aquamarine Gem For Goodluck: रत्न शास्त्र में जीवन के सभी दुख-बाधओं से मुक्ति पाने के लिए कुछ खास रत्नों को धारण करना बेहद शुभ माना गया है, लेकिन ज्योतिषीय सलाह बिना कोई भी रत्न नहीं धारण करना चाहिए। रत्न ज्योतिष के अनुसार, मार्च महीने में सुख-सौभाग्य में वृद्धि के लिए कुछ राशि के जातक एक्वामरीन रत्न धारण कर सकते हैं। मान्यता है कि इस रत्न को पहनने से जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आते हैं और धन, सुख-संपदा में वृद्धि होती है। आइए जानते हैं मार्च महीने में किन राशियों के लिए एक्वामरीन रत्न धारण करना शुभ साबित हो सकता है।

ये राशियां धारण करें एक्वामरीन : रत्न ज्योतिष के अनुसार, मेष और मीन राशि के जातक एक्वामरीन रत्न पहन सकते हैं।

मेष राशि : मान्यता है कि मेष राशि वालों के लिए एक्वामरीन रत्न पहनना लाभकारी साबित हो सकता है। इस रत्न को धारण करने से जातक की लीडरशिप स्किल अच्छी होती है। व्यक्ति की क्रिएटिव स्किल बेहतर होती है और निर्णय लेने की क्षमता में सुधार आता है।

मीन राशि : मीन राशि के जातक स्वभाव के बहुत केयरिंग होते हैं। यह दूसरों की फीलिंग् को बड़ी आसानी से समझ लेते हैं। यह चुनौतियों से घबराते नहीं है। जीवन में नए सकारात्मक बदलावों के लिए मीन राशि वालों को एक्वामरीन रत्न पहनने से लाभ मिल सकता है।

एक्वामरीन स्टोन के फायदे :

मान्यता है कि एक्वामरीन रत्न पहनने से मानसिक शांति मिलती है।
इस रत्न को पहनने से व्यक्ति इमोशनली स्ट्रॉन्ग होता है।
इससे जातक की कम्युनिकेशन स्किल अच्छी होती है।
कहा जाता है कि यह खास रत्न जीवन में सकारात्मक बदलाव लाता है।
मानसिक तनाव से छुटकारा पाने के लिए एक्वामरीन रत्न पहन सकते हैं।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।