DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  धनवान होते हैं ये राशि वाले, मां लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा, जानें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल?

पंचांग-पुराणधनवान होते हैं ये राशि वाले, मां लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा, जानें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल?

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Yogesh Joshi
Mon, 19 Apr 2021 09:29 AM
धनवान होते हैं ये राशि वाले, मां लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा, जानें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल?

राशि के अनुसार ज्योतिष गणनाएं की जाती हैं। मनुष्य के जन्म के साथ ही राशि उसके साथ जुड़ जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मनुष्य की राशि से उसके बारे में जानकारियां हासिल हो जाती हैं। राशि मनुष्य के व्यक्तित्व, कौशल और भविष्य के बार में महत्वपूर्ण जानकारियां बताती है। ज्योतिष में 12 राशियां होती हैं। इन 12 राशियों में कुछ राशियां ऐसी हैं जिन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। आइए जानते हैं किन राशियों के जातक धनवान होते हैं...

वृष राशि

  • वृष राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। इस राशि के स्वामी शुक्र देव हैं। शुक्र के स्वामी होनी की वजह से वृष राशि के जातक धनवान होते हैं। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार शुक्र को सुख, धन, वैभव और ऐश्वर्य का कारक माना जाता है। 

कर्क राशि

  • कर्क राशि के जातकों को भी धन की कमी नहीं रहती है। इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। कर्क राशि के जातक मेहनती भी होते हैं और इन्हें भाग्य का भी पूरा साथ मिलता है। इनके कार्यों में भी किसी तरह की रुकावट नहीं आती है।

सिंह राशि

  • सिंह राशि के जातकों पर भी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है। मां लक्ष्मी की कृपा से सिंह राशि के जातकों को किसी भी तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। इस राशि के जातक धार्मिक स्वभाव के भी होते हैं। ज्योतिश मान्यताओं के अनुसार सिंह राशि वाले लोग धनवान होते हैं और किसी भी कार्य को करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।

वृश्चिक राशि

  • ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार वृश्चिक राशि के लोग भी काफी धनवान होते हैं। इस राशि के लोग काफी मेहनती भी होती हैं। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा से इन लोगों को धन की कमी नहीं रहती है। इस राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष काफी मजबूत होता है। 

संबंधित खबरें