DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  कम उम्र में ही ये राशि वाले पा लेते हैं सफल मुकाम, नहीं होती दौलत की कमी
पंचांग-पुराण

कम उम्र में ही ये राशि वाले पा लेते हैं सफल मुकाम, नहीं होती दौलत की कमी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Tue, 15 Jun 2021 05:26 AM
कम उम्र में ही ये राशि वाले पा लेते हैं सफल मुकाम, नहीं होती दौलत की कमी

वर्तमान समय में हर कोई सुख-सुविधाओं भरा जीवन बिताना चाहता है। जिसके लिए व्यक्ति जिंदगी भर मेहनत कर पैसे कमाते हैं। लेकिन कई बार कुछ लोगों को उनकी मेहनत का शुभ परिणाम हासिल हो जाता है। जबकि कुछ लोगों को निराशा हाथ लगती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सफलता और असफसला के लिए कर्म के साथ भाग्य भी जिम्मेदार होता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कुछ राशियों का जिक्र किया गया है जो कम उम्र में भी सफलता की सीढ़ी चढ़ लेती हैं। इस राशि के जातक छोटी उम्र में ही सफल मुकाम हासिल करते हैं।

1. वृषभ- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं। साथ ही इस राशि के लोग मेहनती होते हैं। इस राशि के स्वामी शुक्र हैं। शुक्र को विलासिता और सुख-समृद्धि का कारक माना जाता है। कहा जाता है कि इस राशि के लोगों का जीवन सुख-सुविधाओं भरा गुजरता है।

2. कर्क- इस राशि को सुख-संपत्ति के मामले में लकी माना जाता है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा है। ऐसे में इस राशि के लोग जो ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। इन्हें इनकी मेहनत का अद्भुत परिणाम प्राप्त होता है। माना जाता है कि ये लोग जीवन में धन लाभ का कोई मौका नहीं जाने देते हैं।

3. सिंह- सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं। इन्हें सफलता, यश और वैभव का कारक माना जाता है। कहा जाता है कि इस राशि के लोग गुणवान होते हैं। इनमें नेतृत्व क्षमता कमाल की होती है।

4. वृश्चिक- इस राशि के लोग अपनी मेहनत के दम पर सफल मुकाम हासिल करते हैं। ये लोग पूरी शिद्दत के साथ हर काम को करते हैं। माना जाता है कि इस राशि के लोग भौतिक सुखों की ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं। अपनी मेहनत के दम पर सफल मुकाम हासिल करते हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  
 

संबंधित खबरें