DA Image
30 अगस्त, 2020|10:36|IST

अगली स्टोरी

इन राशियों के लोग ज्यादातर करते हैं लव मैरिज, क्या आपकी राशि भी इनमें शामिल?

जमाना बदल रहा है और जमाने के साथ लोगों की सोच भी। कुछ समय पहले लव मैरिज का नाम सुनते ही घरों में कलह हो जाती थी। लेकिन बदलते समय के साथ ही माता-पिता लव का कॉन्सेप्ट समझ रहे हैं और लव मैरिज की इजाजत भी दे रहे हैं।

हालांकि लव मैरिज के लिए भी कई बार लोगों को कई जतन करने पड़ते हैं। घर वालों से लेकर रिश्तेदारों को समझाने तक। लव मैरिज के लिए हर किसी की सहमति मिलना भी बड़ा मुश्किल टास्क होता है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि प्रेम विवाह करने वाले जोड़े भी भाग्य से एक-दूसरे से जुड़ते हैं। जिस व्यक्ति का विवाह जिसके साथ लिखा होता है, उसके साथ ही होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि किन तीन राशियों के लोग अपने प्यार को बड़ी आसानी से पा लेते हैं।

ये भी पढ़ें: वास्तु टिप्स: भूलकर भी पर्स में न रखें ये चीजें, कंगाली के साथ लाती हैं दुर्भाग्य

1.  मेष राशि-

मेष राशि के जातकों का मूल स्वभाव सौम्य और शांत होता है। जिसके कारण यह आसानी से लोगों के दिलों में अपनी जगह बना लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के लोग सबसे ज्यादा लव मैरिज करते हैं। वैवाहिक जीवन में किसी तरह की कठिनाई आने पर यह अपने स्वभाव से हल कर लेते हैं।

2. कुंभ राशि-

कुंभ राशि के जातक गंभीर स्वभाव के माने जाते हैं। कहते हैं कि यह हर काम बड़ी सोच-समझकर करते हैं। कुंभ राशि के जातक रोमांटिक स्वभाव के भी होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातक अपने प्यार को मुकाम तक पहुंचाकर ही दम लेते हैं। कहते हैं कि इस राशि के लोग दिल के साफ होते हैं और अपने रिश्ते को पूरा समय देते हैं।

3. मकर राशि-

मकर राशि के लोग लव मैरिज के मामले में सबसे ज्यादा भाग्यशाली होते हैं। कहते हैं कि इन्हें प्रेम विवाह करने में ज्यादा कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ता। अपने विश्वास से लोगों का दिल जीत लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, खुश रहने और रखने की आदत के कारण लोग इनसे शादी करने की चाहत रखते हैं।

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Love Marriage Prediction For Zodiac Signs People of this Zodiac Signs Goes For Love Marriage