ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्म लव राशिफल 30 सितंबर: बिना झिझक करेंगे पार्टनर संग प्यार का इजहार, जानें कहीं ये आपकी राशि तो नहीं 

लव राशिफल 30 सितंबर: बिना झिझक करेंगे पार्टनर संग प्यार का इजहार, जानें कहीं ये आपकी राशि तो नहीं 

इस राशि वाले लोग अपने पार्टनर को करेंगे अपने प्यार का इजहार, जाने सभी 12 राशियों का हाल-

 लव राशिफल 30 सितंबर: बिना झिझक करेंगे पार्टनर संग प्यार का इजहार, जानें कहीं ये आपकी राशि तो नहीं 
Archana Pathakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 30 Sep 2022 07:23 AM
ऐप पर पढ़ें

मेष : आज किसी खास के साथ समय बिताना आपके लिए बहुत सुख देने वाला हो सकता है। अनुभव आपको खुशी और हंसी से भर देगा। इस पर विचार करके आप इसे दोनों के लिए एक यादगार अवसर बना सकते हैं। अपने आप को दायित्वों से भरा हुआ महसूस न होने दें।  साथ में समय बिताने को अपनी प्रियॉरिटी समझे और आज इसके अलावा बाकी सब कुछ होल्ड पर रखें। जीवन में ऐसे मोमेंट्स बार-बार नहीं आते।


 वृषभ : किसी भी चीज से पीछे न हटें, बस कर दें। आपके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। अगर आप अपने प्रेम संबंधों को बेहतर बनाना चाहते हैं तो आप अपनी तरफ से शुरुआत करनी होगी।  आपकी जगह कोई और रोमांटिक प्रपोजल नहीं देगा। आप परिपक्वता तक पहुँच चुके हैं ऐसे में आपके पास देने के लिए बहुत कुछ है। आप जो चाहते हैं उसके पीछे जाने से मत डरो।  उस सहकर्मी को अपना परिचय दें, जिसे आप पसंद करते हैं और एक नई शुरुआत करें।

 मिथुन: आप वफादार और रिश्तों के प्रति काफी समर्पित हैं। हालांकि रिश्तों में आपका अधिक समय और भावनाएं शामिल होने कके वजह से आज आप थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं। आप दोनों को बेहतर तरीके से बातचीत करने पर फोकस करने की आवश्यकता है ताकि आपका पार्टनर यह जान सकें कि  आपको भी देखभाल और समर्थन की जरूरत है। चाहत रखने से आप कमजोर इंसान नहीं बन जाते। मानवता को उसकी जरूरतों से ही जाना जाता है और दूसरों को यह समझाने में कोई बुराई नहीं है।


 कर्क: आपके रोमांटिक कौशल से कुछ काम हो सकता है। हो सकता है कि आप और आपके दूसरे करीबी लोग किसी चीज में फंस गए हों और चीजों को मसाला देने के लिए आज आप कुछ करें। यदि आप सिंगल है तो अपने किसी मित्र को डेट के लिए पूछने से न डरें। मदद मांगना कई बार फायदेमंद हो सकता है। यदि आप किसी रेलनशनशिप का हिस्सा है तो जल्द ही आपका रिश्ता नए मुकाम हासिल करने वाला है।

 सिंह: समस्याओं का सामना करने के बजाय उन्हें अनदेखा करना मनुष्य का एक गुण है। यह समय इस ख्याल से जागने का है कि आप जिस रिश्ते को प्यार के तौर पर देख रहे हैं वहीं आगे चलकर आपके लिए बहुत सी समस्याओं के पीछे की वजह बन सकता है। आपको जल्द ही इस बारें में अपना फैसला लेने की जरूरत है। ठीक तरह से सोचे समझे बिना अपनी तरफ से कोई भी रिस्पांस न करें। समस्या को खत्म करने से बचें।

 कन्या राशि: मजबूत रहें और पीछे न हटें।  उस व्यक्ति विशेष को पाने के लिए आप जो प्रयास कर रहे हैं वह आपको बहुत दूर नहीं ले जाएगा। आपको अपने अंदर के सबसे खुशी, अपनी सबसे प्यारी मुस्कराहट को दिखाने की जरूरत है जिनके प्रति आप ईमानदार, दयालु और उत्साही होंगे है।

 तुला: आज का दिन आपको चीजों को सही दिशा में ले जाने के लिए धक्का देगा।   एक घटना जो किसी ऐसे व्यक्ति से जुड़ी है जिसे आप पहले से जानते हैं, आपको इस तथ्य से अवगत कराती है कि अब आप दोनों के लिए एक दूसरे के साथ अधिक गहरा संबंध रखना संभव हो सकता है।  आप उन तक पहुंचना चाहते हैं और उन्हें कुछ आराम देना चाहते हैं, जो आपके साथ शेयर कर रहे हैं।


 वृश्चिक: इस समय कार्य को लेकर एक्टिव रहना, किसी खास व्यक्ति से बात करना आपको  रोमांचित कर देगा है।  कभी-कभी आप किसी के लिए सच मे आने भीतर प्यार और गर्माहट का अहसास करेंगे, वहीं दूसरी तरफ आप किसी और दिशा में भी जा सकते हैं। यह समय काफी इमोशनल है, इसलिए इसे बहुत सीरियसली न लें।  इधर-उधर घूमने और अपना काम करने के लिए कुछ समय निकालने से आपको कुछ ही समय में फिर से सामान्य महसूस करने में मदद मिलेगी।

 धनु: उन सिद्धांतों का पालन करना जारी रखना जिनका अब के समय में कोई महत्व नहीं रह गया है आपके पार्टनर को परेशान कर सकता है। जिसके लिए आपकी भावनाएँ हैं। आपको बहुत अधिक खुले मन और दिमाग के साथ अपने पार्टनर को सुनने की जरूरत है। जिसके पास आपके लिए अच्छी सलाह है।  


 मकर: आज सितारे बता रहे हैं कि उनकी वजह से आज आप अपने रूटीन में तोड़ कर अंदर से बहुत रोमांचित महसूस करेंगे।  आप जो कर रहे हैं उससे कुछ अलग करना चाहते हैं, क्योंकि उससे मिलने वाली आजादी का आप अनुभव कर सकें। यदि आप किसी रिश्ते में नहीं हैं तो ऐसा करना आपको रोमांचित कर सकता है।  

 कुम्भ: आज आपको अपने पार्टनर के साथ सामान्य से हट कर कुछ अलग करने की जरूरत है। जिसकी वजह से वह खुद को बेहद खुशनसीब समझेंगे। अपने रोमांटिक जीवन में कुछ तड़का लगाने की जरूरत है। जिससे आपके और आपके पार्टनर के बीच का प्यार बढ़ सकें।  बदलाव के लिए आपको नए रेस्टोरेंट्स में जाने की जरूरत है।

मीन: हो सकता है कि पास्ट में आपने अपने पार्टनर के साथ जो रोमांटिक मोमेंट्स शेयर किए हैं, वही आज आपको उनके बारे में सोचने पर मजबूर कर रहे हों।  ये यादें न केवल आपको आनंदित करेंगी, बल्कि ये आपको भविष्य में होने वाले किसी भी रोमांटिक रिश्ते को जीने के लिए कुछ अलग करने के लिए प्रेरित करेंगी।

epaper