ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyLove Horoscope On November 26 there will be a touch of romance in the lives of Libra Aries Scorpio Sagittarius and Leo will have to clear misunderstandings

Love Horoscope: 26 नवंबर को तुला, कन्या, मेष, वृश्चिक वालों की लाइफ में लगेगा रोमांस का तड़का, सिंह वालों को दूर करनी होगी गलतफहमी

Love Rashifal Today: साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Love Horoscope: 26 नवंबर को तुला, कन्या, मेष, वृश्चिक वालों की लाइफ में लगेगा रोमांस का तड़का, सिंह वालों को दूर करनी होगी गलतफहमी
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

लव राशिफल 26 नवंबर 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 26 नवंबर को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

कार्तिक पूर्णिमा पर करें ये 4 खास उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, बढ़ेगी सुख-समृद्धि

मेष: आपका प्रेम जीवन फ्रेश और रोमांचक लेवल शुरू करने के लिए तैयार है। ओपन हर्टेड और मिलनसार बनें क्योंकि आप नहीं जानते कि आज कौन आपके रास्ते में आ जाए। आपको बात-चीत करने और निमंत्रण स्वीकार करने में भी संकोच नहीं करना चाहिए। यह उन लोगों के लिए भी ग्रोथ का समय है, जो रिश्ते में हैं क्योंकि उन्हें एक-दूसरे के बारे में और अधिक जानने का मौका मिलेगा। एक नए पन्ने ने करवट ली है, और आप दोनों एक जैसे डिजायर्स शेयर करते हैं।

वृषभ: प्रिय सिंगल आत्माओं, आज आपको प्रेम संबंधी कुछ बाधाओं से गुजरना पड़ सकता है। हालांकि यह काफी निराशाजनक हो सकता है, लेकिन हार न मानें। कमिटेड लोगों के लिए, अन्डर्स्टैन्डिंग के माध्यम से अपने ईमोशनल बॉन्ड को स्ट्रॉंग करने का यह आइडियल मोमेंट है। फ्लेक्सिबल बनें और आपका रिश्ता पहले से अधिक मजबूत हो जाएगा।

मिथुन: सिंगल लोगों में प्यार की तलाश में बेसब्री दिखाने की प्रवृत्ति होती है। हालांकि यह चुनौतीपूर्ण है, लेकिन जान लें कि जल्दबाजी में की गयी कॉल और निकाले गए शब्द संभावित संबंधों को नष्ट कर सकते हैं। उतावलापन आप पर भारी पड़ सकता है क्योंकि आपके पार्टनर को आपके साथ रहने का पछतावा हो सकता है। चीज़ों को अपनी दिशा में चलने दें और पार्टनर को आगे बढ़ने का मौका दें।

कर्क: कमिटेड रिश्तों में ट्रस्ट और कंसिस्टेनसी जरूरी है। ऐसा हो सकता है कि जब आपका लवर आपको स्पेस दे, तो इससे इंसेक्योरिटी पैदा हो सकती है। ऐसी चिंताओं पर अपने साथी के साथ खुलकर चर्चा करने की जरूरत है। मान लेने के बजाय, अपने साथी से इस बारे में बात करें कि आपको ऐसा क्यों लगता है कि कुछ बदल गया है। आपके सामने आने वाली किसी भी चुनौती को विश्वासके साथ से दूर किया जा सकता है।

27 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा पर दुर्लभ संयोग, नोट कर लें पूजा विधि और मुहूर्त

सिंह: अपने दिल की सुनें और जो कुछ भी वह महसूस कर सकता है, उसे अपने वास्तविक और सच्चे अंदाज में बाहर आने दें। गलतफहमियों को तुरंत दूर करने से आपकी प्रेम कहानी में एक नई शुरुआत की नींव पड़ती है। सिंगल लोगों के लिए यह एक उत्साहजनक मोमेंट है क्योंकि आप सही व्यक्ति के प्यार में पड़ सकते हैं, जिसका जुनून आपके साथ मेल खाता हो और स्वतंत्र रूप से बोलने की क्षमता भी हो। नए कनेक्शन के लिए खुद को तैयार रखें।

कन्या: अगर आप कमिटेड हैं, तो आप अपने रिश्ते में पारंपरिक प्रथाओं पर संदेह कर रहे होंगे। आपका प्यार एक पर्सनल जर्नी है और यह कुछ ऐसा है, जिसे आप बिना किसी जसटिफिकेशन के अपने अनुसार कर सकते हैं। बाहरी अपेक्षाओं को अपने रिश्ते को परिभाषित करने की अनुमति न दें। बल्कि, इस बात पर गौर करें कि आप दोनों के लिए सबसे अच्छा क्या है।

तुला: आज का प्रेम राशिफल आपके लिए सुखद सरप्राइज लेकर आया है। सेंसटिविटी और रोमांस चारों ओर फैला हुआ है। अगर आप परिवार या दोस्तों के साथ बाहर जा रहे हैं तो आप प्यार भरी ऊर्जा से घिरा हुआ महसूस करेंगे। यह भविष्य के रिश्तों के लिए आपकी क्षमता को सुदृढ़ करेगा। अपने दिल को लीड लेने दें और आपको खिलता हुआ प्यार मिल सकता है। कमिटेड लोगों के लिए यह एक अच्छा दिन है क्योंकि आज आपके रिश्ते में इंटीमेसी की नई लौ जगमगा रही है।

वृश्चिक: ब्रह्मांड आपके कमिटेड प्रेम संबंध में आकर्षक संभावनाओं से भरे दिन की सिफारिश करता है। आप रचनात्मक कला से आकर्षित हो सकते हैं। शायद आप अपने साथी के साथ एक रोमांटिक ट्रिप के बारे में भी सोचेंगे। यदि आप इस विचार को पसंद करते हैं, तो अब ट्रिप पर निकलने का सबसे अच्छा समय है।

2024 में शनि की चाल न बदलने से इन राशियों के खुलेंगे विकास के द्वार, होगा खूब लाभ

धनु: आज प्यार के मामले में किस्मत आपका साथ देगी। आपकी नजर को जो पसंद या जाए, उसका पीछा करने से डरे नहीं। चीज़ें आपके पक्ष में होती दिख रही हैं। इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाने के लिए अपने पार्टनर के साथ डीप लेवल पर जुड़ें। आज वह दिन है, जब आप सगाई या किसी रोमांटिक इशारे से अपने रिश्ते को अगले लेवल पर ले जा सकते हैं।

मकर: सिंगल लोगों को प्रेम की भाषा सीखनी चाहिए। यह पता लगाने से कि आपका जुनून क्या है, सही साथी ढूंढने में मदद मिलती है। रिश्ते में अपनी चाहतों और जरूरतों के बारे में सोचें। जैसे-जैसे आप अपनी जरूरतों के बारे में जानकारी हासिल करेंगे, आपको एहसास होगा कि किस तरह का व्यक्ति आपकी प्रेम भाषा बोलता है। सेल्फ-अवेयरनेस आपको ऐसा पार्टनर ढूंढने का मौका देती है, जो आपको समझता हो।

कुंभ राशि: जुनून अच्छी चीज है, लेकिन तीव्रता इतनी ज़्यादा नहीं होनी चाहिए की प्यार की ज्वाला को बुझा दे । यह महत्वपूर्ण है कि आप बैलेंस बनाए रखते हुए अपने प्यार को बनाए रखें। अपने आप को और अपने साथी को कुछ स्पेस दें। कुछ समय की दूरियां आपको एक-दूसरे के साथ डीपली बॉन्ड करने और कनेक्शन को स्ट्रॉंग बनाने मे मदद करेगी। 

मीन: गलत व्यवहार को अपने रिश्ते में न आने दें। अपनी आहत भावनाओं के बारे में खुलकर बोलें। आप मजबूत संबंध के लिए अपना पक्ष रखकर अपने पार्टनर के साथ सॉलिड और पॉजिटिव बंधन स्थापित कर सकते हैं। प्यार के मामले में टाक्सिसिटी इंग्रीडिएंट नहीं होना चाहिए, जो खुशी और सपोर्ट का सोर्स है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें