ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyLove Horoscope On November 18 it will be a great day for Libra Aquarius Aries Virgo and Sagittarius will plan a date night

Love Horoscope: 18 नवंबर को तुला, कन्या, कुंभ, सिंह, वालों का दिन बेहतरीन, धनु वाले डेट नाइट करेंगे प्लान

Love Rashifal Today: साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Love Horoscope: 18 नवंबर को तुला, कन्या, कुंभ, सिंह, वालों का दिन बेहतरीन, धनु वाले डेट नाइट करेंगे प्लान
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Nov 2023 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

लव राशिफल 18 नवंबर 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 18 नवंबर को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

मेष: आज अपने तरीके और आपको एक साथी के रूप में किसकी जरूरत है, इस बारे में सोचने की जरूरत है । ऐसा करने पर, आपको पता चलेगा कि प्यार और दयालुता में अभी भी और कुछ जोड़ना बाकी है। हो सकता है कि आपको इस बात पर ध्यान देना शुरू कर देना चाहिए कि दूसरों को कैसे सहायता प्रदान की जाए और जिनके साथ आप पहले ही संपर्क कर चुके हैं, उनके साथ रिश्ते कैसे आगे बढ़ाएं। रहस्य तब तक बनाकर रखना है जब तक आपको वह प्यार न मिल जाए, जिसकी आप हमेशा तलाश करते रहे हैं।

वृषभ: यदि आपका प्रेम जीवन हाल के विवादों और गलतफहमियों के कारण खराब हो गया है, तो आज आप थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं। इसे हिला देना। यह खुद से प्यार करने और विकास करने का समय है। नए की खोज करें या पुराने जुनून को फिर से जगाएं। आपका चमकदार करिश्मा साथियों को आकर्षित करेगा। पुराने मतभेदों को अपने ऊपर हावी न होने दें बल्कि, उन्हें अगली मुठभेड़ के लिए उपयोगी सलाह के रूप में लें।

मिथुन: ब्रह्मांड ने आपके लिए भाग्य का एक अच्छा मोड़ ते किया है। अपना दिल खुला रखें और नए बंधन बनाने पर विचार करें। यह मधुर प्रेम के जन्म का प्रतीक हो सकता है। इसलिए अच्छे कपड़े पहनें, आश्वस्त रहें और जादू हो जाएगा। यह एक ऐसा दिन है, जिसमें कमिटेड आत्माएं अपने साथियों के साथ समय बिता सकती हैं और एक-दूसरे पर प्यार बरसा सकती हैं। यदि आपके पास कोई स्पेशल व्यक्ति है तो डेट पर जाने की व्यवस्था करें या बस बाहर घूमें। ऐसा करने के लिए अपने प्यार को दर्शाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता।

कर्क: आपकी भावनाएं पर्याप्त रूप से स्थिर नहीं हो सकती हैं। यदि आपको प्रेजेंट रोमांटिक सिचुएशन के बारे में शक है, तो ये संदेह आपके फैसलों पर हावी नहीं होने चाहिए। अपने इंट्यूशन की भावना पर भरोसा रखें क्योंकि स्पष्टता कभी-कभी उचित समय पर ही प्रकट होती है। यदि आप एक कमिटेड रिश्ते में हैं, तो आपके रिश्ते की प्रामाणिकता का आंकलन करना आसान नहीं होगा। तुरंत नतीजे पर पहुंचने के बजाय एक-दूसरे के दृष्टिकोण को समझने का प्रयास करें।

सिंह: किसी व्यक्ति के असामान्य गुणों को अपनाएं और उनकी खामियों को स्वीकार करें। कुछ मानदंडों के कारण किसी ऐसे को चुनने से बचें, जो आपकी मेंटल चेकलिस्ट से मेल नहीं खाते। प्यार कभी-कभी हमें अनजाने में मिल जाता है, जब हम उसकी राह से बहुत दूर होते हैं। हालांकि, कमिटेड रिश्तों में स्पष्टता और ईमानदारी जरूरी है। ओवरएनालाइज करना बंद करें और इनसिक्योरिटी न रखें। प्रेम बंधन को मजबूत बनाए रखने के लिए अपनी लड़ाई सावधानी से चुनें।

कन्या: अनमैरिड लोग नई संभावनाओं को स्वीकार करें। जो संदेह अभी भी बना हुआ है, उसे दूर करें और नए रिश्तों के लिए जगह बनाएं। ब्रह्मांड विकास को बढ़ावा देता है, जिससे एक बेहतर प्रेम कहानी को जगह मिलती है। नए दोस्त बनाने या पुराने दोस्तों को फिर से खोजने का प्रयास करें।

तुला: पॉजिटिव रहें और मुस्कुराते हुए बाहर जाएं, क्योंकि प्यार नजदीक हो सकता है। यह उन सभी लोगों के लिए एक अच्छा दिन है, जो खुद को कमिटेड रिश्तों में पाते हैं, उस उत्साह को फिर से जगाने की उम्मीद करते हैं। अपने साथी को डेट नाइट के लिए बाहर ले जाएं या अपने रिश्ते को गहरा बनाने और उनकी यादों को ताजा करने के लिए सोच-समझकर प्लान बनाएं।

वृश्चिक: अविवाहितों, आज आपको उपहार भेजने के लिए किसी प्रेमी की जरूरत नहीं है। इसे स्वयं करें और उन स्वादिष्ट पकवानों को चुनें, जिन्हें आपका दिल चाहता है। जब आप ऐसा करते हैं, तो सेल्फ-लव आपके भीतर इन रोमांटिक भावनाओं को ट्रिगर करेगा। कमिटेड होने पर भी, यदि आप अपना ख्याल रखते हैं, तो आपकी प्रेम भावना पहले जैसी नहीं होगी। अपने आप से ऐसा व्यवहार करें जैसे कि यह आश्चर्यजनक हो सकता है कि आपका साथी भी ऐसा ही करेगा, जिससे आपका प्यार मजबूत होगा।

धनु: हाल ही में आपका दिल टूटा है, लेकिन आज आप में फिर से उम्मीद जगी है। नए दोस्तों के साथ अचानक बनाए गए प्लान को स्वीकार करना सीखें। प्यार के प्रति अपना दिल खुला रखें और खुश रहें क्योंकि ब्रह्मांड ने आपके लिए कुछ न कुछ तय कर रखा है। आज की ऊर्जा कमिटेड रिश्तों में बंधे लोगों के बीच संबंधों को पुनर्जीवित करेगी। एक रोमांटिक डेट नाइट की व्यवस्था करें या अपने साथी पर प्यार और स्नेह बरसाएं।

मकर: सितारे आज आपको याद दिलाते हैं कि प्यार केवल भव्य इशारों के बारे में नहीं है। यहां जो मायने रखता है वह बस छोटी-छोटी ईमानदार गतिविधियां हैं। बाहरी स्वरूप को गहराई से देखें और ईमानदार एवं सार्थक रिश्तों की तलाश करें। महंगे उपहार खरीदने के बजाय किसी अपने के साथ समय बिताएं। अनुभव साझा करना या दिल से दिल की बात करना भी विश्वास बनाने और दिलों को एकजुट करने में मदद कर सकता है। सरप्राइज मीटिंग्स से खुद को दूर न रखें।

कुंभ: वह निश्चित व्यक्ति जो विचार, विश्वास और दृढ़ विश्वास में सहजता से आपका हिस्सा बन जाता है, वह किसी उपहार से कम नहीं। खुला दिल रखें और इस बंधन के लिए तैयार रहें। आज आपका जो समर्पित साथी है, उसके प्रति अपना आभार व्यक्त करने का बेहतरीन मौका है।

मीन: सितारे दिनचर्या से बाहर निकलने और नई चीजों को आजमाने का इशारा करते हैं। अब समय आ गया है कि आप नॉर्मल या कंफर्ट जोन से हटकर कुछ करने की कोशिश करें और इससे बाहर निकलें। अपने आप को नए अनुभवों और संबंधों से दूर न रखें। यदि कमिटेड हैं, तो दूरियां बढ़ने देने के बजाय साथ आने के अवसरों का लाभ उठाएं। जीवन की परीक्षाओं के माध्यम से एक होकर काम करने की आपकी कमिटमेंट, उस नींव को मजबूत करती है, जिस पर आपका संबंध टिका हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें