ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyLove Horoscope On December 3 there will be a tinge of romance for Scorpio Libra Virgo Aquarius Leo Capricorn

Love Horoscope: 3 दिसंबर को कुंभ, वृश्चिक, सिंह, तुला वाले बड़े बदलावों के लिए रहें तैयार, इन लोगों का होगा एक्स से सामना

Love Rashifal Today: साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Love Horoscope: 3 दिसंबर को कुंभ, वृश्चिक, सिंह, तुला वाले बड़े बदलावों के लिए रहें तैयार, इन लोगों का होगा एक्स से सामना
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 11:42 AM
ऐप पर पढ़ें

लव राशिफल 3 दिसंबर 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 3 दिसंबर को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

Sun Transit: 2023 का अंत रहेगा इन राशियों के लिए शानदार, जब सूर्य चमकाएंगे भाग्य

मेष: आज की प्लैनिटेरी एनर्जी सरप्राइज लेकर आती हैं। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात पस्त के अच्छे समय की यादों से कहीं अधिक यादें ताजा कर सकती है। इस पुनर्मिलन के दौरान आश्चर्यजनक रोमांस भी विकसित हो सकता है और रिश्तों में इंटीमेसी आ सकती है। शायद ब्रह्मांड आपको किसी स्पेशल पर्सन की ओर इशारा कर रहा है। फ्लो के साथ चलें और अप्रत्याशित चीजों को आजमाने के लिए तैयार रहें। इससे आपको अनएक्सपेक्टेड लव पार्टनरशिप  खोजने में मदद मिल सकती है।

वृषभ: प्रेम और सद्भाव आज का मुख्य शब्द है। अपने रिश्ते और प्यार में और गहराई तक उतरें। अपनी भावनाओं को खुलकर और रचनात्मक तरीके से दिखाएं। आप अपने हाव-भाव से अपने पार्टनर को जरूर मंत्रमुग्ध कर देंगे। एक साधारण सा इशारा भी अपना असर दिखा सकता है। एक-दूसरे को अपने सपनो के बारे में बताएं। इस तरह आप करीब आ जाएंगे। आज के दिन को उन चीजों को बढ़ावा देने के लिए सेलिब्रेट करें, जो आपको एकजुट करते हैं।

मिथुन राशि: सिंगल जातकों को आज खुद की देखभाल का अभ्यास करना चाहिए। आपकी थकान सामाजिक मेल-जोल का हिस्सा बनने की आपकी इच्छा को खराब कर सकती है। इसे खुद के लिए रेस्ट करने का एक अवसर मानें - सोएं, खुद को रिफ्यूल करें और उन गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको ऊर्जावान बनाती हैं। हालांकि आप शायद सोशेलाइज नहीं करना चाहते, लेकिन यह आपके लिए खुद को जानने का एक मौका है। इस बात का ध्यान रखें कि जब आप तरोताजा महसूस करेंगे, तो आपकी ऊर्जा आपके चाहने वालों को आपकी ओर आकर्षित करेगी।

कर्क: फ्री और फ्रैंक कम्युनिकेशन से अपने रिश्ते को मजबूत बनाएं। मान लीजिए आज सही समय है और अपने पार्टनर के साथ अपनी भावनाओं, विचारों और सपनों को साझा करें। अपने दिल की सुने। एक ऐसा स्पेस क्रीऐट करें जहां आप दोनों एक-दूसरे को सुनें, समझें और बॉन्ड को मजबूत बनाएं। अपनी वुलनरेबिलिटी पर हक रखें क्योंकि यही इंटीमेसी पैदा करने की कुंजी है। मीनिंगफुल डिस्कशन करें, जो आपके बंधन को मजबूत बनाएगी। 

सिंह: कोई आकर्षक किरदार आपको लुभा सकता है, जो आपको रास्ते से हटाने की कोशिश कर रहा है। सावधान रहें और अपनी इच्छाओं के प्रति सच्चे रहें। यह आपके लिए अपने विश्वासों के लिए खड़े होने और जो आपके जीवन में वास्तव में मायने रखता है उसके प्रति सच्चे रहने का समय हो सकता है। लुभावनी बातों पर ध्यान न दें और अपने इंट्यूशन का पालन करें। जान लें कि सही व्यक्ति आपके धैर्य को पहचानेगा। कमिटेड लोगों के लिए यह आपके विश्वास और वफादारी को प्रदर्शित करने का एक अवसर है।

कन्या: धीरे-धीरे काम करें और अपनी भावनाओं को अपने एक्शन के अनुरूप बनाएं। वास्तव में क्या मायने रखता है यह जानने के लिए पिछले अनुभवों पर भरोसा करें। खुद से प्यार करने और अपने सपनों को साकार करने का तरीका खोजें। अगर आप रिश्ता शुरू करने के लिए उस स्पेशल पल का इंतजार नहीं कर सकते तो अपने आप को किसी भी चीज के लिए मजबूर न करें। 

25 दिसंबर से ये राशियां रहेंगी मालामाल, शुक्र जमकर बरसाएंगे धन

तुला: आज आपका बॉन्ड इंटेनसिफाई हो जाएगा क्योंकि आप और आपका पार्टनर एक दूसरे के साथ पूरी तरह मेल खाएंगे। हाथ पकड़ने का मतलब फिज़िकल कान्टैक्ट से कहीं अधिक है, जो कंफर्ट और शांति प्रदान करता है। विश्वास का अर्थ है कि आप सुरक्षित हैं। क्लोजनेस के उन मोमेंट्स का लाभ उठाएं, जो आपके रिश्ते की मजबूत नींव बनाते हैं। याद रखें कि स्लो पेस डीप और अधिक पर्मानेंट रिलेशन के दरवाजे खोल सकती है।

वृश्चिक: मधुर रिश्ते के लिए अपनी जरूरतों को संतुलित करना जरूरी है। अपने पार्टनर की देखभाल के साथ-साथ अपना ख्याल रखना न भूलें। अपनी यूनीकनेस को एक्सप्रेस और नर्चर करने से रिश्ते बनते हैं। यदि वे दोबारा संपर्क करते हैं, तो क्लियर रहें। अपने रिलेशन के कोर को मजबूत करने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं।

धनु: आज का कॉस्मिक अलाइनमेंट किसी विशेष संबंध की तलाश कर रहे सिंगल लोगों के लिए एक आकस्मिक मुलाकात का संकेत देता है। प्यार के नए अनुभवों के लिए तैयार रहें और अपने रचनात्मक स्वभाव के साथ तालमेल बिठाएं। यदि कमिटेड है, तो सरप्राइज न हों जब कोई एक्स लवर अचानक पुरानी यादों को जगाते हुए सामने आ जाए। इसे इस बात पर विचार करने का एक अवसर मानें कि आप प्रेजेंट में अपनी लव लाइफ में कहां स्टैन्ड करते हैं।

2024 में ये राशियां रहेंगी लकी, शनि जमकर बरसाएंगे कृपा

मकर: आज आपके प्रेम जीवन में कुछ उथल-पुथल की उम्मीद है। चीज़ें हमेशा योजना के अनुसार नहीं चलतीं। कुछ सिचूऐशन से कन्फ्यूजन या हताशा भी हो सकती है। अपने पैर जमीन पर रखें और ऊंची उम्मीदों को खुद पर हावी न होने दें। ऐसे परिदृश्य में बातचीत महत्वपूर्ण है। हालांकि यह अवधि कुछ समय तक चल सकती है।

कुंभ: आज का दिन पुरानी यादों में डूबा जाने का है। आपको शायद याद होगा कि आपने पुराने रिलेशन को कितना मिस किया था। इस अप्रत्याशित मुलाकात को फ्री विल के साथ स्वीकार करें। यह आपको मानसिक शांति दे सकता है। स्लो डाउन और पास्ट को वापस आने दें। अपने विकल्पों में जल्दबाज़ी न करने का प्रयास करें। बल्कि सोचने और डीसीजन लेने के लिए टाइम लें कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं।

मीन: अपनी भावनाओं पर कंट्रोल रखें और चीजों को स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ने दें। आपके पार्टनर की हरकतें कमिटेड लोगों के निराशा का कारण बन सकती हैं। संवेदनशील और समझदारी से बात करें। ओपन रहें और सहानुभूति दिखाएं। क्लियेरिटी मिसअन्डर्स्टैन्डिंग को ठीक कर सकती है और आपके बॉन्ड को मजबूत बना सकती है। आपको पता होना चाहिए कि एक-दूसरे की भावनाओं को पहचानने से लोगों को करीब आने में मदद मिलती है। एक कपल के रूप में एक साथ आगे बढ़े। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें