ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyLove Horoscope On December 2 there will be a tinge of romance in the lives of Libra Virgo Aries and Scorpio people Leo people will have to clear misunderstandings

Love Horoscope: 2 दिसंबर को वृश्चिक, तुला, कन्या, कुंभ, सिंह वालों की लाइफ में लगेगा रोमांस का तड़का, मकर वाले दूर करें गलतफहमी

Love Rashifal Today: साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Love Horoscope: 2 दिसंबर को वृश्चिक, तुला, कन्या, कुंभ, सिंह वालों की लाइफ में लगेगा रोमांस का तड़का, मकर वाले दूर करें गलतफहमी
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 11:19 AM
ऐप पर पढ़ें

लव राशिफल 2 दिसंबर 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 2 दिसंबर को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

25 दिसंबर से ये राशियां रहेंगी मालामाल, शुक्र जमकर बरसाएंगे धन

मेष: सितारे कमिटेड रिश्तों में व्यक्तित्व के महत्व की ओर इशारा करते हैं। हो सकता है कि आप अपने साथी को स्पेस लेने का मौका देना चाहें ताकि वे अपने मुद्दों और चुनौतियों से निपट सकें। ओपन कम्युनिकेशन  को बढ़ावा दें और इस तरह से आवश्यक सहायता प्रदान करें, जिससे व्यक्तित्व की उनकी इच्छा का सम्मान हो। इस दौरान एक-दूसरे को समझकर और धैर्य रखकर अपने रिश्ते को मजबूत बनाने पर ध्यान दें।

वृष: सितारे आज आपकी लव लाइफ में एक्सपेरिमेंट का दौर शुरू कर रहे हैं। तो उस आकर्षक व्यक्ति का सामना करें और अपने सिद्धांतों को साबित करें। सांसारिकता से एक अतिरिक्त मील दूर जाएं और वास्तविक जुनून का प्रदर्शन करें। विकल्प के साथ आगे बढ़ें और अपने इंट्यूशन को आपका नेतृत्व करने दें। यह वह समय हो सकता है, जब प्यार आपके सिद्धांतों की परीक्षा लेता है।

मिथुन: आज अपने आप को अपने साथी के साथ सहज होने दें। आपके रिश्ते को पुनर्जीवित करने के लिए नए अवसरों की खोज करना जरूरी हो सकता है। अपने पार्टनर को कई डेस्टिनेशन के बीच चुनाव करने का मौका दें, जहां आप दोनों जाना पसंद करेंगे। यह न केवल स्थान के बारे में है बल्कि अनुभव के बारे में भी है, जो कॉमन है और बॉन्डिंग में भूमिका निभाता है। जब आप इस साहसिक कार्य में शामिल होंगे तो यह आपको एक साथ जुड़े रहने का एक नया एहसास दे सकता है।

कर्क: आज बाहर जाएं और प्यार की तलाश में समर्पण की संतुष्टि का अनुभव करें। आपके उदार स्वभाव के कारण लोग आपकी ओर खिंचे चले आते हैं। आपके कार्य, यहां तक ​​कि छोटे-छोटे इशारे और बातचीत भी एक मजबूत संदेश भेजते हैं। यदि कमिटेड हैं, तो अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें और इसके साथ आने वाली इंटीमेसी का आनंद लें। एक-दूसरे के प्रति दयालु रहें।

सिंह: इंडिपेंडेंस और इंटीमेसी के बीच बैलेंस बनाना आपके रिश्ते को बेहतर बनाएगा। अपनी दोस्ती को बरकरार रखते हुए अपनी यूनीकनेस पर फोकस रखें। ऐसी गतिविधियां अपनाएं जो आपके पर्सनल इन्टरेस्ट का सम्मान करें। आपका साथी निश्चित रूप से विकास के साथ-साथ आपके स्वभाव और आपके समर्पण को पहचानेगा। एक-दूसरे के साथ चंचल रहें, क्योंकि सहजता बेहतर समझ और जुनून पैदा करती है।

कन्या: यदि आप अनमैरिड हैं, तो अपने जीवन से संबंधित डीसीजन लेते समय दूसरों की बुद्धिमत्ता को स्वीकार करना सार्थक हो सकता है। यदि कमिटेड हैं, तो अपने साथी की सलाह से एक-दूसरे के साथ अपने रिश्ते को मजबूत बनाएं। इसके बारे में शालीन होने और उनके मार्गदर्शन को अपनाने से चीजों को देखने के नए तरीके भी आ सकते हैं, जो आप दोनों को अलग-अलग और एक साथ बढ़ने की अनुमति देते हैं।

तुला: ब्रह्मांड आज सिंगल लोगों को उनके कंफर्ट जोन से बाहर निकलने की अड्वाइस देता है। कुछ लोग किसी मित्र की पार्टी या किसी स्थानीय कार्यक्रम में किसी से अचानक मिल सकते हैं। अपना दिल और दिमाग खुला रखें।  प्यार आपको कहीं भी आश्चर्यचकित कर सकता है। जो आपको उत्साहित करता है, उसमें शामिल होकर सहज रहें। हो सकता है कि आपके जीवन में किसी भी समय, किसी भी क्षण, वो जिज्ञासु और दिलचस्प व्यक्ति कदम रख रहा हो, जिसकी आपने कभी उम्मीद नहीं की थी।

वृश्चिक: प्रिय अनमैरिड, आज आप उदास महसूस कर सकते हैं, लेकिन निराश न हों। आज वह दिन है जब प्यार एक अलग तरीके से शाइन करेगा क्योंकि आपका परिवार और दोस्त नेकदिली के साथ आपका साथ निभाते हैं। अपने आप को उस स्नेह से प्रभावित होने दें, जो आपके चारों ओर है। यह भावुक भावना के बिना भी उतना ही फायदेमंद हो सकता है। हो सकता है कि आपकी सकारात्मक ऊर्जा आपके जीवन में एक नया व्यक्ति लाए।

धनु: जब आपके रिश्ते की बात आती है, तो ब्रह्मांडीय ऊर्जाएं आपको किसी भी तनाव से राहत दिलाने में मदद करती हैं और पर्सनल ग्रोथ को बढ़ावा देने का मार्ग प्रशस्त करती हैं। इन खाली घंटों का उपयोग अपने आप को उन चीजों में संलग्न करने के लिए करें, जिनमें आपकी रुचि है। यह विकास का मौसम है। इसे आपके और आपके साथी के बीच के संबंध को गले लगाने और मजबूत करने दें, क्योंकि तब आप में से प्रत्येक स्वतंत्र रूप से विकसित होना सीखेगा और फिर भी एक साथ खड़ा होगा।

मकर: आज रिश्तों में छोटी-मोटी उथल-पुथल से सावधान रहें। कभी-कभी कम्युनिकेशन कुछ हद तक स्ट्रेसफुल लग सकता है और दोनों में किसी को गलतफहमी का भी सामना करना पड़ सकता है। बातचीत में आपको धैर्य बरतनी चाहिए और क्लियर होने का प्रयास करना चाहिए। सिचूऐशन पर पुनर्विचार करने के लिए खुद को थोड़ी-बहुत स्पेस दें ताकि बुद्धिमत्ता की जीत हो सके। इस समय आप उन्हें अपना धैर्य और प्यार दिखाएं।

कुंभ: आज आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ तीखी बातचीत में शामिल हो सकते हैं, जो अलग सोच रखता है। भले ही यह मौखिक द्वंद्व शायद सबसे कम रोमांटिक संदर्भ है, फिर भी यह आश्चर्यजनक रूप से म्यूच्यूअल अंडरस्टैंडिंग को जन्म दे सकता है। आप जो कहते हैं उस पर दृढ़ विश्वास के कारण कोई आपको पसंद कर सकता है। आप अन्य रुचि साझा कर सकते हैं, जो एक-दूसरे के लिए आपकी प्रशंसा को बढ़ा सकती है, जिससे एक नया रोमांस शुरू हो सकता है।

मीन: सितारे आपके प्रेम जीवन की एक नई शुरुआत की भविष्यवाणी करते हैं। अब अधिक खुले विचारों वाला होने का समय आ गया है। इसके बाद नए दरवाजे खुलेंगे, जो आपको अपना कंफर्ट जोन छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। अपने दिल को नए परिचितों के लिए खुलने दें क्योंकि आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि कौन आपका ध्यान आकर्षित करता है। अपने सपने के पीछे जाएं और प्यार में में मशरूफ हो जाएं। जो लोग कमिटेड हैं, उन्हें ट्रिप पर जाने और फ्रेश यादें बनाने के लिए प्लान करना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें