ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मलव राशिफल 6 दिसंबर: आज ये राशि वाले करेंगे रिलेशनशिप की नई शुरुआत, इन राशि वालों को मिलेगा उनका ड्रीम पार्टनर

लव राशिफल 6 दिसंबर: आज ये राशि वाले करेंगे रिलेशनशिप की नई शुरुआत, इन राशि वालों को मिलेगा उनका ड्रीम पार्टनर

इस राशि के जातक के लिए आज का दिन तनावपूर्ण हो सकता है। आइए जानते हैं ज्योतिष नीरज धनखेर से मेष, वृश्चिक, मकर ,कुंभ और अन्य राशियों का लव राशिफल।

लव राशिफल 6 दिसंबर: आज ये राशि वाले करेंगे रिलेशनशिप की नई शुरुआत, इन राशि वालों को मिलेगा उनका ड्रीम पार्टनर
Archana Pathakनीरज धनखेर,नई दिल्लीTue, 06 Dec 2022 08:37 AM
ऐप पर पढ़ें

मेष- आपके अंदर खुद को व्यक्त करने की जो क्षमता है आज उसपर दूसरे लोगों का ध्यान आकर्षित होगा। आपके अंदर वह प्रतिबद्धता है कि आप किसी विषय पर क्या सोचते हैं और आप इसे खुलकर बताना और अपने विचारों को दूर -दूर तक फैलाना पसंद करते हैं। भले ही आप अपने प्रियजन की बात से सहमत न हों लेकिन आप उससे खुलकर अपनी असहमति जाहिर नहीं करना चाहेंगे क्योंकि आप उनकी नजर में अधिक नैतिकतापूर्ण व्यक्ति नहीं बन न चाहते हैं। आप जैसा महसूस कर रहे हैं उसके बारे में आज खुलकर बात करें।

वृषभ- आप इस समय सोच रहे हैं कि अपने लव लाइफ में फिर से वहीं आग कैसे जलाई जाएं क्योंकि पुरानी आग अब ठंडी हो चुकी है। आज के दिन आप उन तरीकों की खोज करेंगे जिसकी मदद से आप अपने प्रेमी को ख्याल रख सकेंगे और अपने रिश्ते के बीच फिर से प्यार की आग जला पाएंगे। आप और आपका साथी उन चीजों पर खर्च करना पसंद करेंगे जो आप दोनों को पसंद आती है। 

मिथुन- आज आप लोगों के व्यवहार में परिवर्तन होता हुआ देखेंगे। जिससे आपको लग सकता है कि उनका व्यवहार पहले जैसा नहीं है। आज कोई आप और आपके साथी के बीच दिक्कत पैदा करने की कोशिश कर सकता है। लेकिन आपका प्यार किसी भी समस्या को उत्पन्न नहीं होने देगा। अपने साथी पर विश्वास रखें और एक- दूसरे को उचित स्थान दें। 

कर्क- अगर आप अनमैरिड है और प्यार की तलाश कर रहे हैं तो आज आपको, आपका जीवनसाथी मिल सकता है। शुरुआत में आप थोड़ा हिचकाएंगे। लेकिन कुछ समय बाद आपको उनके साथ अपने भविष्य को लेकर कुछ संभावनाएं नजर आने लगेंगी। अगर आप खुद को इस बात का एहसास कराना चाहते हैं कि यहीं वह व्यक्ति है जिसकी आपको तलाश थी, तो किसी विश्वासपात्र व्यक्ति से सलाह मशवरा करें। सभी तरीकों से सोचने के बाद ही कोई निर्णय लें।

सिंह- अपने माता- पिता के तनाव को देखते हुए, अपने वैवाहिक जीवन को लेकर अनिश्चित होना स्वभाविक है। दूसरों के दवाब में न आएं। एक बार जब आप उन्हें अपने और अपने साथी के बीच के प्यार को लेकर पूरी तरह आश्वत कर लेंगे तो वह आपके पास वापस आ जाएंगे। समय के साथ बहें। मुश्किल परिस्थिति हमेशा नहीं रहेंगी।  

कन्या-  आपका गृहस्थ जीवन आपके रोमांटिक और आदर्शवादी जीवन का परिणाम हो सकता है। आपका साथी आपको सामान्य से कहीं अधिक प्यारा लग सकता है और आप अपने घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए खुद को मजबूर महसूस कर सकते हैं। आपका शॉपिंग कार्ट सजावटी चीजों और कला से संबंधित चीजों से भरा हुआ है। वीकेंड के बारे में सोचने का समय अब आ चुका है।  

तुला- जो लोग आपसे प्यार करते हैं और आपके साथ एक अच्छा और यादगार समय बिता रहे हैं, उन्हें हल्के में न लें।  इस समय आप जो कुछ भी करते हैं उसमें आपका साथी आपके पीछे, आपके साथ है। अपने साथी को हमेशा आपका साथ देने के लिए और हर कदम पर आपके पीछे खड़े रहने के लिए शुक्रिया अदा करें। 

वृश्चिक- उत्साहित, विनोदी तरीका अपनाने से काफी फायदा हो सकता है। आपके और जिनकी आप परवाह करते हैं, उनके बीच देखभालपूर्ण और प्यार भरा रिश्ता बन रहा है।  शायद आप और आपका साथी हाल ही में बहुत मेहनत कर रहे हैं। जिसकी वजह से आपके पास एक- दूसरे के साथ का शांतिपूर्ण तरीके से बिताने के लिए समय नहीं है। आज के दिन एक- दूसरे के साथ अच्छा व्यवहार करें।

 धनु- आपका कोई करीबी जो आपके साथ रहता है आपके लव लाइफ में तनाव उत्पन्न कर सकता है। जल्दबाजी में किसी भी निर्णय पर न पंहुचे, चीजें इतनी आसान नहीं हैं। लोगों की राय को नजरअंदाज करने या जल्दबाजी में काम करने की जरूरत नहीं है। वयस्कों की तरह बात करने और एक-दूसरे को प्यार दिखाने का तरीका खोजें। इस दृष्टिकोण को अपनाने से आप रिश्ते को हमेशा के लिए बनाए रखने की कोशिश कर सकते हैं। 

मकर - आज आपको अपने पार्टनर के साथ बेहतरीन समय बिताने का मौका है। आपको और आपके साथी को एक साथ किसी आनंददायक गतिविधि में शामिल होने से फायदा होगा। यदि आप अपने दृष्टिकोण और सामाजिक क्षेत्र का विस्तार करना चाहते हैं, तो आपको अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलना चाहिए और जीवन के अन्य क्षेत्रों के व्यक्तियों से बात करनी चाहिए। कुछ साहसी करो और अनिश्चित की ओर कदम बढ़ाओ। इससे एक-दूसरे के प्रति आपके दृष्टिकोण का विस्तार होगा।

कुंभ- अगर आप अपने साथी के प्रति विचारशील और दयालु होते हैं, तो कई बार आप खुद को थोड़ा सुस्त भी महसूस कर सकते हैं। यदि आप दिलचस्प बनना चाहते हैं, तो आपको सामाजिक तौर पर उतना एक्टिव होने की जरूरत नहीं है। अपनी उपस्थिति और दृष्टिकोण को विकसित करने से आपको फायदा हो सकता है। पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए तैयार रहें।

मीन- आपकी रोमांटिक लाइफ और रिश्ते आज चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। आप में से एक या शायद दोनों आज कुछ बेचैनी महसूस कर सकते हैं। आपके सामने अचानक कुछ अलग सी परिस्थितियां  उत्पन्न हो गई है जिसकी वजह से आप समझ नहीं पा रहे कि इसे कैसे पार किया जाए जो आपको अधिक चिंता दे रहा है। आपको बहुत अधिक तनाव नहीं लेना चाहिए। आपके साथी को चीजों के बारे में सोचने के लिए बस कुछ दूरी चाहिए। आपका साथी जल्द ही आपके विचारों के प्रति खुल जाएगा और बॉन्डिंग में सुधार होगा।