ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyLove Horoscope Many changes will come in the lives of Virgo Libra and Aries people on November 5 the romantic dream of Sagittarius people will be fulfilled

Love Horoscope: 5 नवंबर को कुंभ, तुला, कन्या, मेष वालों की लाइफ में आएंगे कई बदलाव, धनु वालों का रोमांटिक ड्रीम होगा पूरा

Love Rashifal Today: साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Love Horoscope: 5 नवंबर को कुंभ, तुला, कन्या, मेष वालों की लाइफ में आएंगे कई बदलाव, धनु वालों का रोमांटिक ड्रीम होगा पूरा
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Nov 2023 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

लव राशिफल 5 नवंबर 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 5 नवंबर को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

मेष: आपके साथी के साथ सारी रोमांटिक यादें फ्लैशबैक के रूप में आपके दिमाग में घूम सकती हैं। आप अपने साथी के पास लौटने और उन सभी यादों को फिर से जीने के लिए उत्सुक हो सकते हैं। गलतफहमियों के कारण आपको अपने रिश्ते में कुछ कठिनाइयों का सामना करना होगा। लेकिन आज अपने सभी झगड़ों को किनारे रखकर प्रेजेंट में जीने का सही समय है। अतीत की तीखी नोक-झोंक को नजरअंदाज करें और नई शुरुआत करें। जो बीत गई सो बात गई। 

वृषभ: अगर आप सिंगल हैं, तो आज आपकी लव लाइफ में कुछ हलचल देखने को मिलेगी। आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है, जो बिल्कुल आपके जैसा ही हो। इस व्यक्ति के साथ संबंध विकसित होगा, जो आपको कुछ समय के लिए क्रेजी कर देगा। हालांकि, कमिटेड लोगों को आज कुछ छोटे-मोटे झगड़ों का अनुभव करना पड़ सकता है। अपनी तरफ से बचाव करने के बजाय मुद्दों को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित करके ऐसी समस्याओं से बचना सबसे अच्छा है।

मिथुन: आज आपके और आपके पार्टनर के बीच गहरी बातचीत हो सकती है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का अवसर लें और अपने प्रियजन को अतिरिक्त विशेष महसूस कराएं। इस चर्चा के दौरान, अतीत के उन मोमेंट्स को अनदेखा करें, जो आपके रिश्ते में परेशानी पैदा कर रहे हैं। अगर आप सिंगल हैं तो इस बात पर विचार करें कि आप अपने पार्टनर में क्या चाहते हैं। आपके निष्कर्ष आपको उस व्यक्तित्व को आकर्षित करने में मदद करेंगे, जिसकी आप तलाश कर रहे हैं।

कर्क: हो सकता है कि आप अब तक प्यार पाने में दुर्भाग्यशाली रहे हों लेकिन आज आप किसी खास के लिए गहरी भावना महसूस कर सकते हैं। हालांकि, आप दोनों के बीच की दूरी के कारण एक-दूसरे के साथ रहना मुश्किल हो सकता है। दूरी के बावजूद आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि चीजें आपके लिए काम करेंगी। यह दिन कमिटेड लोगों के लिए नए शौक पूरा करने का एक नया अवसर लेकर आएगा।

सिंह: आप और आपका साथी अपने खराब मानसिक स्वास्थ्य के कारण संघर्ष कर रहे होंगे। लेकिन आज संभावना है कि आपका लंबा संघर्ष आधिकारिक तौर पर खत्म हो सकता है। आज आप दोनों सभी मुद्दों पर और अपनी लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इस पर चर्चा कर सकते हैं। इससे न केवल आपका रिश्ता मजबूत होगा बल्कि आपकी मानसिकता भी बेहतर होगी। यदि आप सिंगल हैं, तो अपने क्रश से डेट के लिए पूछना कुछ सुखद अनुभव लेकर आ सकता है।

कन्या: आपका अतीत का कोई पुराना दोस्त या प्रेमी आज आपसे दोबारा जुड़ सकता है। यह यादों और भावनाओं की लहर वापस लाएगा। यह पुनर्मिलन रोमांचक होगा और आपको उनके साथ रिश्ता शुरू करने पर विचार करने के लिए प्रेरित कर सकता है। लेकिन अगर आप कमिटेड हैं, तो संभावना है कि आप अपने पार्टनर के साथ किसी बहस में पड़ सकते हैं। सुलभ और विनम्र होने से आपको दिन के अंत तक दरार को सुलझाने में मदद मिलेगी।

तुला: वर्क और लाइफ को सही तरह से बैलेंस न करना आपके और आपके पार्टनर के बीच स्नेह और रोमांस के आड़े आ रहा है। आप दोनों को एक-दूसरे से मिलने या बातचीत करने का समय कम ही मिलता है। यह दिन जो अवसर लेकर आया है उसका उपयोग करें और अपने लव लाइफ के लिए सीमाएं निर्धारित करें। सिंगल लोगों के लिए सितारे निराशाजनक समय को दर्शाते हैं, जहां कोई व्यक्ति जिसे आप पसंद करते हैं वह आपका दिल तोड़ सकता है। प्यार से विश्वास मत खोना। जल्द ही आपके जीवन में कोई खास व्यक्ति आ सकता है।

वृश्चिक: विश्वास के मुद्दे आपके रिश्ते को घेर सकते हैं, जिससे दरार और अधिक बढ़ सकती है। आज का दिन आपके और आपके पार्टनर के लिए कठिन हो सकता है क्योंकि आपके तर्क अप्रत्याशित मोड़ ला सकते हैं। सलाह दी जाती है कि अपने मुद्दों को शांत दिमाग से सुलझाएं। तुरंत कोई निर्णय न लें। अपना समय लें और सभी पहलुओं पर विचार करें। सिंगल लोगों के पास आज किसी ऐसे व्यक्ति के संबंध में डीसीजन लेने की अधिक संभावना है, जिसे वे पसंद करते हैं।

धनु: अपने साथी के साथ महत्वपूर्ण बातें साझा न करना आज आपको परेशानी में डाल सकता है। आज विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है क्योंकि आप अक्सर अपने साथी के साथ महत्वपूर्ण विवरण साझा करने से चूक जाते हैं। आज आप जो सबसे अच्छा कर सकते हैं। अपनी गलती का एहसास करें और उस पर काम करें। अपने पार्टनर को बताएं कि वे अब भी आपके लिए खास हैं। सिंगल लोग आज के दिन को बाहर जाने और नए लोगों से मिलने के अवसर के रूप में ले सकते हैं।

मकर: आज अपने पार्टनर के साथ नई एक्टिविटी ट्राई करने का सुखद दिन है। अपने रचनात्मक पक्ष को विकसित करने के लिए एक साथ समय बिताने पर विचार करें। सिंगल लोगों के लिए भी यह दिन अधिक खुशियां लेकर आने की उम्मीद है क्योंकि उनके किसी रिश्ते में बंधने की संभावना है। हल्के-फुल्के अंदाज में दिन का आनंद लें।

कुंभ: कोई तीसरा व्यक्ति आज आपके लॉंग-टर्म संबंधों को नुकसान पहुंचा सकता है। हो सकता है कि आपके पार्टनर को आपके रिश्ते में इस शख्स का दखल पसंद न आए। आप दोनों के बीच अनबन कुछ दिनों तक रहेगी। इस अवसर का इस्तेमाल करके स्पष्ट रूप से सोचने की सलाह दी जाती है। चाहे आप सिंगल हों या नहीं, दूसरे व्यक्ति को हस्तक्षेप करने की अनुमति देने से आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है। आप दोनों के बीच क्लियर बात-चीत इस मुद्दे को सुलझा सकती है।

मीन: अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो संभावना है कि आज आपकी मुलाकात अपने पार्टनर से हो सकती है। आप दोनों के बीच की दूरियां आखिरकार खत्म हो जाएंगी। अपने साथी को अलग-अलग जगहों पर ले जाकर आज अपने दिन का भरपूर आनंद उठाएं। सिंगल लोगों के लिए दिन थोड़ा कठिन हो सकता है क्योंकि वे रिश्ते में आने की संभावना खो सकते हैं। इतनी आसानी से उम्मीद न खोएं क्योंकि बेहतर चीज़ें आपके पक्ष में आ रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें