ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyLove Horoscope February 7 There will be improvement in dating life this zodiac sign will try something new

लव राशिफल 7 फरवरी: डेटिंग लाइफ में होगा सुधार, इस राशि के करेंगे कुछ नया ट्राइ

आज का दिन कुछ राशियों के लिए उतार चढ़ाव से भरा हुआ रहने वाला है। आइए जानते हैं ज्योतिष नीरज धनखेर से मेष, वृश्चिक, मकर, कुंभ और अन्य राशियों का लव राशिफल।

लव राशिफल 7 फरवरी: डेटिंग लाइफ में होगा सुधार, इस राशि के करेंगे कुछ नया ट्राइ
Archana Pathakनीरज धनखेर,नई दिल्लीTue, 07 Feb 2023 07:36 AM
ऐप पर पढ़ें

मेष- प्यार की तलाश कर रहे लोगों को चीजों को खुद से अलग रखते हुए कुछ जोखिम उठाने होंगे। अपने करिश्मे और अंदुरनी आकर्षण की मदद से आप लोगों का फल जीत सकते हैं। लेकिन इस वक्त आपको अपने अहंकार को कंट्रोल में रखने की आवश्यकता है। आपका जिद्दी स्वभाव कई बार लोगों को अहंकारी लग सकता है। मेष राशि के वह लोग किसी रिश्ते में पहले से प्रतिबद्ध है अपने एक्शन से अपने साथी को जलाने की कोशिश न करें।

वृषभ- आप और आपका साथी दोनों ही अपने रिश्ते की वर्तमान परिस्थितियों को लेकर संतुष्ट हैं। आप दोनों में से कोई भी इसे आगे बढ़ाने का प्रयास नहीं कर रहा है। अपने साथी को आगे बढ़ने देने में भी खुशी ही होगी। वृषभ राशि के जो लोग अब तक किसी रिश्ते में प्रतिबद्ध नहीं है वह इस समय खुद की कंपनी का आनंद उठाएं। सही समय आने पर उन्हें उनका साथी मिल जाएगा।

मिथुन- जो लोग अब तक अनमैरिड है वह किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं।जो उनके बौद्धिक स्तर और मजाकिया अंदाज को बनाएं रखने में मदद करें। उन्हें हंसा सकें या उनको बौद्धिक रूप से चुनौती देता हो। जो लोग पहले से किसी रिश्ते में प्रतिबद्ध है वह लोग अपने साथी को अपनी जरूरतों के बारे में बताएं क्योंकि किसी भी रिश्ते को सफलतापूर्वक चलाने के लिए उसमें भागीदार दोनों  लोगों को उसके लिए त्याग करना चाहिए।

कर्क- आज आप आत्मविश्वास और अपनी जरूरतों को लेकर अधिक चौकना महसूस करेंगे। स्वयं के विकास एयर कल्याण के लिए आप दोनों को कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने होंगे। अपने बीच गलतफहमी को पैदा होने से रोकने के लिए बातचीत को हमेशा खुला और बाधा मुक्त रखें। किसी भी समस्या को सुलझाने के लिए उस पर बातचीत करना बहुत जरूरी है।

सिंह- आज आप अपनी लव लाइफ को लवकर अधिक साहसी और उत्साही महसूस करेंगे। अपने संबंधों को अगर बढ़ाने के लिए आज आप विचारों और नए नजरिए का प्रयोग करना चाहेंगे। अधिक उत्साहित में कोई भी चीज सिर्फ खुद को ध्यान में रखकर न करें। अपने साथ ही साथ लवने पार्टनर की जरूरतों का भी ख्याल रखें और बिना सोचे समझे जल्दबाजी में कोई भी कम न करें।

कन्या- आज आपके लिए चीजें बहुत अच्छी रहने वाली है। आज आप और आपका पार्टनर बहुत अधिक स्नेह महसूस करेंगे और एकसाथ समय बिताना पसंद करेंगे। अपने रिश्ते के बीच के रोमांस को बनाएं रखने के लिए आज कुछ खास करें। अगर आप अनमैरिड है तो जल्द ही आप किसी खास व्यक्ति से मिल सकते हैं। आप आज अधिक आत्मविश्वास का अनुभव करेंगे। 

तुला- आपका साथी सहायक और समझदार है। अपने रिश्ते को लेकर आप दोनों बिल्कुल एक जैसा सोचते हैं और आप दोनों एक साथ अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए काम कर रहे हैं। अगर आप अनमैरिड है तो अचानक लोगों के साथ होने वाली मुलाकातों से आप बीमार महसूस कर रहे हैं। अपने लिए एक ऐसे साथी की तलाश करें जो आपके साथ सामान मूल्यों को साझा कर सकें।

वृश्चिक- अगर आप किसी रिश्ते में प्रतिबद्ध है तो आज का दिन भविष्य की चिंताओं को लेकर बातचीत करने के लिए अच्छा रहेगा। आगे आने वाले चेंज को लेकर आप उत्सुक और बेचैन महसूस कर सकते हैं। जो लोग अपनी डेटिंग लाइफ को ओर आगे बढ़ने वाले लोग को आज अपने लिए एक साथी मिल सकता है।

धनु- अपने साहसिक स्वभाव को अपनाकर जोखिम उठाने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अपने रिश्ते में रोमांस को बनाएं रखने के लिए अपने साथी के साथ एक स्पेशल वीकेंड प्लान करें। अगर आप अनमैरिड है तो आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके अंदर प्यार के जुनून को फिर से पैदा कर सकता है।

मकर- आगे आने वाले दिनों में आप बेचैनी का अनुभव कर सकते हैं। कुछ नया करने के लिए आप बहुत उत्सुक है लेकिन आप अबतक यह निश्चित नहीं कर पाएं है कि वह क्या है। वह नई नौकरी से लेकर कोई नया शौक तक हो सकता है। अपने साथी को अपनी जरूरतों के बारे में बताएं। अगर आप अनमैरिड है तो दुखी होने जगह कुछ नया करने की कोशिश करें या दोस्तों के साथ घूमने जाएं।

कुंभ-  आपके रिश्ते में चीजें अभी ठीक चल रही है आप और आपका साथी अभी एक ही पड़ाव पर है और दोनों साथ मिलकर अपने लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में काम कर रहे हैं। अगर आप अनमैरिड है तो इस समय खयड को दुखी महसूस न करें। आप अपने लिए एक अच्छा साथी को खोज लेंगे। साहसिक और जोखिम भरा कदम उठाने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

मीन- आपको लोगों के साथ गहरा संवाद करने में मजा आता है। एक दूसरे की बातें सुनकर अपनी भावनाओं को संप्रेषित करने से अपने रिश्ते को मजबूत करें। पल भर में कुल रोमांचक करने की योजना बनाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें