ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyLove Horoscope February 6 Through conversation knots in relationships will open people of this zodiac should spend time with their partner

लव राशिफल 6- 12 फरवरी: बातचीत के जरिए खुलेगी रिश्तों में पड़ रही गांठ, इस राशि के लोग पार्टनर संग बिताएं समय

आज का दिन कुछ राशियों के लिए उतार चढ़ाव से भरा हुआ रहने वाला है। आइए जानते हैं ज्योतिष नीरज धनखेर से मेष, वृश्चिक, मकर, कुंभ और अन्य राशियों का लव राशिफल।

लव राशिफल 6- 12 फरवरी: बातचीत के जरिए खुलेगी रिश्तों में पड़ रही गांठ, इस राशि के लोग पार्टनर संग बिताएं समय
Archana Pathakनीरज धनखेर,नई दिल्लीMon, 06 Feb 2023 07:28 AM
ऐप पर पढ़ें

मेष- मेष राशि के लोग इस सप्ताह अपने पार्टनर को सबसे आगे रखकर उन्हें प्राथमिकता देने का प्रयास करें। उन्हें इस बात का एहसास दिलाएं कि आप उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं और उनकी कितनी परवाह करते हैं। अपनी भावनाओं को दिखाने से न डरें। मेष राशि के जातक जो अब तक अनमैरिड है इस सप्ताह वह आत्मविश्वास और किसी खास के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे। आप जिसे चाहते हैं उसे पाने के लिए अपनी इस ऊर्जा को उपयोग करें। आप इस सप्ताह किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा।

वृषभ- इस सप्ताह अपने रिश्ते के लिए कुछ समय निकालें और अपने साथी को इस को बताएं कि वह आपके लिए कितना मायने रखता है। अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए एक साथ समय बिताएं और कुछ खूबसूरत यादें बनाने की कोशिश करें। अनमैरिड लोग इस समय बहके नहीं और संभावित संभावनाओं को तलाशते हुए धीमी गति से चलें।

मिथुन- अपनी कल्पना को आधार मानकर अपने सपनों को आकार देने की कोशिश करें। लोगों के साथ जुड़ने या डेट पर जाने के लिए यह बिल्कुल उचित समय है। अपने आकर्षक पर्सनालिटी का फायदा उठाकर लोगों पर अपना एक अच्छा प्रभाव छोड़ें। अगर आप किसी रिलेशनशिप में है तो आप और आपका साथी दोनों विशेष रूप से एक दूसरे के करीब महसूस कर सकते हैं। 

कर्क- कर्क राशि के जो जातक सिंगल है उनकी किस्मत इस सप्ताह बदलने वाली है। अपनी आंखें खुली रखें। जो लोग पहले से किसी रिलेशनशिप में है उनके लिए यह सप्ताह थोड़ा परेशान करने वाला रहेगा। इस सप्ताह व्यस्त और दूर लग सकता है इसे पर्सनल तौर पर न लें। गो सकता है वह काम या दूसरी किसी चीज को लेकर अधिक तनाव महसूस कर रहे हों। उन्हें इस समय अधिक प्यार जताने की कोशिश करें।

सिंह- इस सप्ताह नए अवसर और कोई नई शुरुआत होगी। नए लोगों से मिलकर पुरानी बुझी हुई लौ फिर से जलाने की कोशिश करें। आपका यहीं पॉजिटिव तरीका आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा। अगर आप अनमैरिड है तो आपका मिलनसार और आत्मविश्वासी व्यक्तित्व लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा। अगर आप किसी रिलेशनशिप में है तो रक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने की कोशिश करें।

कन्या- इस सप्ताह आप प्रेम के मूड में रहेंगे। अगर आप अनमैरिड है तो किसी इवेंट या दोस्त के जरिए आप किसी खास व्यक्ति से मिलेंगे। अगर आप पहले से किसी रिलेशनशिप में है तो इस समय आप चीजों को अगले स्तर पर ले जाने की कोशिश करेंगे। रोमांटिक पलों के आनंद लें।

तुला- रिश्तों पर फोकस करके आगे बढ़ने का यह सही समय है। दोस्त, परिवार या पार्टनर साथ समय बिताने के लिए कोई छोटी ट्रिप या मूवी का प्लान करें। अगर आप अनमैरिड है तो आपको इस समय कुछ रोमांचक काम मिल सकता है। अपने रिश्तों को मजबूत करने के लिए इस मौके का पूरा लाभ उठाएं।

वृश्चिक- अगर आप अनमैरिड है तो इस सप्ताह आप कुछ बेचैनी महसूस कर सकते हैं। अगर आप अपने जीवन में कुछ विशेष चीजें चाहते हैं तो उसे लेकर समझौता न करें। भरोसा रखें आप जो चाहते हैं वह चीजें आपको जरूर मिलेगी। अगर आप पहले से किसी रिलेशनशिप में है और अपने संबंधों को और गहरा बनाना चाहते हैं तो इस सप्ताह इमोशनल और फिजिकल दोनों की तरीके से करीब आने के लिए अच्छा रहेगा।

धनु- इस सप्ताह आपका मिजाज अधिक इश्कबाजी से भरा होगा। अगर आप किसी रिलेशनशिप में है तो इसका फायदा उठाते हुए अपने रिश्ते में एक नई ऊर्जा का फ्लो बनाने की कोशिश करें। कुछ को ऊर्जावान बनाएं रखने के लिए अपने साथ कुछ समय बिताएं और खुद को संतुलित करने की कोशिश करें।

मकर- अगर आप किसी रिलेशनशिप में है तो इस सप्ताह छोटी-मोटी असहमतियों में उलझकर चीजों को बिगड़ने से बचाने की कोशिश करें। अपने साथी और उनके प्यार की सराहना करें। अगर आप अनमैरिड है तो आप इस सप्ताह किसी खास व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपको अपना परफेक्ट मैच लग सकता है जिसके बाद आप उनका ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करेंगे।

कुंभ- जो लोग पहले से किसी रिश्ते में प्रतिबद्ध है। वह अपने साथी से चीजों को लेकर कुछ क्लैरिटी की उम्मीद कर सकते हैं। किसी भी रिश्ते के बीच कुछ असहमति का होना तो स्वभाविक है लेकिन बातचीत के जरिए आप उन्हें हल करने में सफल होंगे। अगर आप अनमैरिड है तो कुछ नया करने का मौका अपने हाथ से न जानें दें। इस समय कोई खास व्यक्ति आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकता है। 

मीन- इस सप्ताह आपके मन में स्नेह की भावना अधिक प्रबल रहेगी। अपनी भावनाओं को दिखाने में संकोच न करें। अगर आप किसी रिश्ते में है तो एक साथ समय बिताने की कोशिश करें। एक दूसरे की आंखों में प्यार से देखें और अपने लिए प्यार तलाशने की कोशिश करें। अगर आप अनमैरिड है तो आपके लिए कोई खास व्यक्ति आपके आस-पास आपका इंतेजार कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें