ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मलव राशिफल 20 जनवरी : मेष, सिंह, कुंभ, मीन वालों की लव लाइफ में आज होंगे बड़े बदलाव, वैवाहिक जीवन रहेगा सुखमय

लव राशिफल 20 जनवरी : मेष, सिंह, कुंभ, मीन वालों की लव लाइफ में आज होंगे बड़े बदलाव, वैवाहिक जीवन रहेगा सुखमय

Love Horoscope Rashifal Today : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का...

लव राशिफल 20 जनवरी : मेष, सिंह, कुंभ, मीन वालों की लव लाइफ में आज होंगे बड़े बदलाव, वैवाहिक जीवन रहेगा सुखमय
Yogesh Joshiनीरज धनखेर,नई दिल्लीThu, 20 Jan 2022 08:25 AM

Love Horoscope Rashifal Today : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 20 जनवरी को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- अपने प्रेमी के साथ समय व्यतीत करें। प्रेमी के साथ समय व्यतीत करने को प्राथमिकता दें और कुछ रोमांटिक पल साथ में बिताएं। अपने दैनिक कामों में ज्यादा न उलझें और अपनी प्रेमी के साथ अपनी भावनाओं को शेयर करें। विवाहित जोड़े रोमांटिक मूड में रहेंगे और प्रेमी के साथ सुखमय पल साझा करेंगे। सिंगल लोग दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद करेंगे।

 

वृष राशि- अतित की बातें अभी भी आपके दिमाग में घूम रही हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि आप अपने पिछले रिश्ते के प्रति द्वेष रखते हैं। आपको अतित से बाहर निकलने की आवश्यकता है। विवाहित जातकों को वाद- विवाद से दूर रहना चाहिए और यह नहीं भूलना चाहिए कि आपके प्रेमी के लिए वास्तव में क्या मायने रखता है।

 

मिथुन राशि- कुछ महत्वपूर्ण है जिसके बारे में आपको अपने साथी से बात करने की आवश्यकता है। यह भविष्य से संबंधित हो सकता है या किसी ऐसी चीज के बारे में हो सकता है जिसके बारे में आप चिंतित हो सकते हैं। शादीशुदा जातकों का मन करेगा कि अपने पार्टनर के साथ बाहर जाएं और कुछ सुकून भरे पल बिताएं।

 

कर्क राशि- आज के दिन आपके मन में नए विचार आएंगे। आपके प्रेम जीवन में कुछ न कुछ आने वाला है और जल्द ही किसी नए व्यक्ति की एंट्री हो सकती है। अपनी जीवंत भावनात्मक ऊर्जा को नियंत्रित करें और भविष्य की योजना बनाने से पहले चीजों को व्यवस्थित होने का समय दें। रोमांस के विचार के प्रति आशावादी और ग्रहणशील रहें।

 

सिंह राशि- फ्लर्ट न करें। सुनिश्चित करें कि आपने अपने साथी का दिल नहीं दुखाया है, अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। सिंगल लोग अपने पास मौजूद विकल्पों का पता लगा सकते हैं।  सिंगल लोग के लिए दिन शुभ रह सकता है। अपने जीवन पर नियंत्रण करना सीखना होगा।

 

कन्या राशि- आपके साथी के साथ हाल ही में हुई कुछ अनबन आपके संतुलन को बिगाड़ सकती है। आप लोगों से मिलने के बजाय एकांत को प्राथमिकता दे सकते हैं। ये झगड़े क्षणिक लगते हैं और आपके रिश्ते को स्थायी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। अपने दिमाग को अपने बारे में आत्मनिरीक्षण करने दें और यह सोचें आप अपने भविष्य को कैसे बेहतर बना सकते हैं।

 

तुला राशि- सोशल लाइफ अच्छी रहेगी। आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताना चाह सकते हैं और एक छोटे से प्रोग्राम का आयोजन कर सकते हैं। आपकी सकारात्मकता आपके आस-पास के लोगों पर बरसेगी जो लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। जो लोग रिश्ते में हैं वे प्यार से भरे रहेंगे और एक-दूसरे पर भावनाओं की बौछार करेंगे। परिवार के साथ सुखद समय आपकी खुशियों में इजाफा करेगा।

 

वृश्चिक राशि- प्रियतम से मतभेद हो सकता है। यह जरूरी नहीं कि बुरी बात हो क्योंकि यह आपको एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने और रिश्ते को एक पायदान ऊपर ले जाने में मदद करेगा। इसे परिपक्व रूप से संभालें। विवाहित जातकों को एक-दूसरे के प्रति दयालु होना चाहिए और अपने साथी की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।

 

धनु राशि- अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना सीखें। प्रेम जीवन में आपका अधिकारपूर्ण स्वभाव आपको परेशानी में डाल सकता है यदि आप इसे नियंत्रित नहीं करते हैं। आपको धैर्य रखने और अपनी असुरक्षाओं को शांत करने की आवश्यकता है। इसे हल्का रखें, मजे करें और हंसें। इससे आपके पार्टनर के साथ विश्वास बढ़ेगा। शादीशुदा जोड़े साथ में मूवी देखने का प्लान कर सकते हैं।

 

मकर राशि- आज विभिन्न मंडलियों में लोगों से मुलाकात आपको प्रसन्न करेगी। घर से बाहर निकलें और अपनों से जुड़ें। अविवाहित लोग चुलबुले मूड में रहेंगे और नए विकल्प तलाशेंगे। नए दोस्त बनाने और वहां से क्या होता है यह देखने के लिए इस अवसर का लाभ उठाना सबसे अच्छा है। विवाहित जातकों को अपने मन की शांति के लिए काम करने की जरूरत है।

 

कुंभ राशि- आप अपने वर्तमान रिश्ते में जितने गहरे उतरेंगे, वह उतना ही गहरा होगा। आपको अपने साथी की जरुरतों के प्रति ग्रहणशील होना चाहिए और उन्हें सुनना चाहिए। अपने साथी के साथ अपनी सीख साझा करें क्योंकि वे होते हैं और उन्हें बताएं कि वे आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। विवाहित जोड़ों को समझदारी से काम लेने और रचनात्मक गतिविधियों पर समय बिताने की जरूरत है।

 

मीन राशि- आपके जीवन में कोई नया रिश्ता उभरता हुआ नजर आ रहा है। आप इस व्यक्ति के बारे में चौकस हो सकते हैं लेकिन अभी वर्तमान में रहें और इस भावना का आनंद लें। प्रतिबद्ध जोड़ों को अपने रोमांटिक पक्ष को सामने लाने और रात के लिए बाहर जाने या हाथ पकड़कर पार्क में टहलने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ अपनी भावनाएं शेयर करने से आप अच्छा महसूस करेंगे।

epaper