ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyLove horoscope aaj ka rashifal 2 april 2023 future predictions todays lucky and unlucky zodiac signs rashi

Love Horoscope : आज का दिन इन 4 राशियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण, प्रेम जीवन में शुरू होगी उथल- फुथल, पढ़ें भविष्यफल

Love Rashifal Aaj ka : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है।

Love Horoscope : आज का दिन इन 4 राशियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण, प्रेम जीवन में शुरू होगी उथल- फुथल, पढ़ें भविष्यफल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 02 Apr 2023 09:52 AM
ऐप पर पढ़ें

Love Horoscope Rashifal Today : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 2 अप्रैल को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि-  इस बात को इस बात से न जाने दें कि आपका साथी आपके साथ उतना समय नहीं बिता सकता जितना आप चाहते हैं। इसे आज याद करके संदर्भ में रखें कि हम सभी का शेड्यूल टाइट है और हमारे प्रियजनों को इसे समझना चाहिए और हमें इसके लिए क्षमा करना चाहिए। आज अपने साथी के प्रति दयालु रहें। आपके साथ अधिक समय न बिता पाने के कारण उन्हें खेद है।

वृष राशि- याद रखें, यह आप ही तय करते हैं कि आप अपने रिश्ते को कितना शानदार बनाना चाहते हैं। आपको यह चुनने का मौका मिलता है कि आप जिससे प्यार करते हैं, उसके साथ आप कितनी ईमानदारी से पेश आते हैं। जो आपके पास है उसका अधिकतम लाभ उठाएं। छोटे सुधारों का बहुत प्रभाव हो सकता है, इसलिए इस पर ध्यान दें। छोटी-छोटी बातें जो आपके रिश्ते में बेहतर तरीके से सुधारी जा सकती हैं।

मिथुन राशि- जब आप अपने प्रेमी को दिखाएंगे तो आपका रिश्ता कितना बेहतर होगा यह जानकर आप चकित रह जाएंगे कि वे रचनात्मक तरीकों से आपके लिए कितना मायने रखते हैं। जब आप सरप्राइज देंगे तो आपका पार्टनर खुश हो जाएगा। यह आपके संबंधों में मजबूती लाएगा। यह एक ऐसे रिश्ते को मसाला देगा जो हाल ही में थोड़ा बासी हो रहा है।

कर्क राशि- चाहे वह आपके द्वारा पहने जाने वाले कपड़ों के माध्यम से हो या आपके द्वारा कहे गए शब्दों के माध्यम से, यह एक ऐसा दिन है जब आप रोमांस के क्षेत्र में अपने प्रिय को प्रभावित करने के लिए बहुत प्रयास करेंगे। आप उत्साह के साथ ऐसा करेंगे। सिंगल लोग जो रोजाना एक ही पुराने पैटर्न को दोहराते हुए थक चुके हैं। कुछ नया और दिलचस्प करने की कोशिश करें।

Aaj Ka Rashifal : ग्रहों की स्थिति शुभ, मिथुन, सिंह धनु वालों का जागेगा सोया हुआ भाग्य, पढ़ें भविष्यफल

सिंह राशि- आपकी पारदर्शिता और ईमानदारी आपके द्वारा किए गए किसी भी निशान को ठीक करने में मदद करेगी। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का साहस जुटा पाएंगे। क्योंकि आपका साथी अलग दिखता है, आपके लिए अवहेलना करना महसूस करना स्वाभाविक है। आप दोनों कितने भी खुश क्यों न हों, अगर आपका साथी बहुत व्यस्त है तो आप उपेक्षित महसूस कर सकते हैं। हालांकि चिंता का यह दौर जल्द ही खत्म हो जाएगा।

कन्या राशि- अगर आप अपने आज के दिन का उपयोग अपने लाभ के लिए करते हैं, तो आप अपने आप को स्पष्ट और ईमानदारी से व्यक्त करने में सक्षम होंगे। आप जिससे प्यार करते हैं उसके लिए अपनी भावनाओं के बारे में चिंता करना छोड़ दीजिए। आज अपने पार्टनर को यह बताने के लिए अच्छा दिन है कि आप कितनी परवाह करते हैं।

तुला राशि- रोमांटिक लाइफ में चीजों को थोड़ा धीमा करने की कोशिश करें। यह सच है कि आप ही तन और मन से दूर जा सकते हैं। कोई ऐसा व्यक्ति बनने का प्रयास करने का कोई फायदा नहीं है जो आप नहीं हैं। भले ही आप अभी अपने प्रेम जीवन में दबाव महसूस कर रहे हैं, ध्यान रखें कि किसी चीज को ज्यादा करना शायद इतनी अच्छी बात न हो।

वृश्चिक राशि- अपनी इच्छाओं का ध्यान रखें। किसी प्रियजन के साथ आपके संबंधों को पुनर्जीवित करने की संभावना है या हो सकता है कि कोई नया आपकी ओर आकर्षित हो। कुल मिलाकर आपके संबंधों में और अधिक रोमांचक होने वाला है। किसी भी विवाद को आप आसानी से हल कर पाएंगे और आप दोनों को याद नहीं रहेगा कि क्या आप दोनों परेशान थे।

April Month Numerology : अप्रैल में इन तारीखों में जन्मे लोगों का चमकेगा सोया हुआ भाग्य, पढ़ें मासिक भविष्यफल

धनु राशि- आप जो पहले ही कर चुके हैं, उसे आप केवल दोहरा नहीं सकते। अपने अतीत से सबक सीखने की जरूरत है।आपकी लाइफ में पुरानी प्रेमिका की अचानक से एंट्री हो सकती है। किसी भी मामले में, अपने पूर्व भागीदारों के साथ की गई गलतियों को दोहराने से रोकने की कोशिश करें। अपने वर्तमान व भविष्य के बारे में विचार करें।

मकर राशि- रिश्ते की कठिनाइयों पर काबू पाने के लिए खुद की सराहना करें। शायद आप और आपके साथी कुछ समय से साथ हैं और आपके रिश्ते के एक रोमांचक पल के बीच में हैं। आपके रिश्ते में सुधार हो रहा हो क्योंकि आप दोनों परिपक्व हो रहे हैं और एक दूसरे से बात कर रहे हैं। मौज-मस्ती करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।

कुंभ राशि- आज के दिन अपने पार्टनर के साथ अपनी किसी भी समस्या को लेकर खुलकर और ईमानदार रहें। जब रिश्तों की बात आती है, तो आप देख सकते हैं कि आपमें कुछ करने की प्रवृत्ति है। बाहर जाना एक बात है, लेकिन अगर आप अपने साथी से भटकने की सोच रहे हैं, आपको पहले यह निर्धारित करना चाहिए कि क्या आप इसे छोड़ने के लिए तैयार हैं।

मीन राशि- आज आपके पास नए सामाजिक दायरे में प्रवेश करके अपने क्षितिज का विस्तार करने का अवसर है। नए लोगों से मिलने और शायद कुछ नया और आकर्षक सीखने का अवसर मिल सकता है। संबंध वास्तव में आपके लिए फायदेमंद होंगे। यहां ऐसे लोगों से मिलना संभव है जो आपको प्रेरित करेंगे और आपको जीवन को एक नई रोशनी में देखने में मदद करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें