ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मLove Rashifal : वृृष, मिथुन, मीन वाले बड़े बदलावों के लिए रहें तैयार, लव लाइफ में आ सकता है तूफान, रहें सर्तक

Love Rashifal : वृृष, मिथुन, मीन वाले बड़े बदलावों के लिए रहें तैयार, लव लाइफ में आ सकता है तूफान, रहें सर्तक

Love horoscope : राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार...

Love Rashifal : वृृष, मिथुन, मीन वाले बड़े बदलावों के लिए रहें तैयार, लव लाइफ में आ सकता है तूफान, रहें सर्तक
Yogesh Joshiज्योतिषाचार्य नीरज धनखेर,नई दिल्लीSat, 06 Aug 2022 09:27 AM
ऐप पर पढ़ें

Love Horoscope Rashifal Today : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 6 अगस्त को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि-  आज अपनी सोच को बेहतर रखें। आपका जीवनसाथी आपसे किसी चीज की मांग कर सकता है। साहसी बनें और जल्द से जल्द अपने रिश्ते में जो गलत हो रहा है, उसे दूर करें। अपने साथी से बात करें और वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करें। 

वृष राशि- यह संभव है कि कोई बाहरी घटना या शायद आंतरिक रहस्योद्घाटन आपको अपने वर्तमान प्रेम संबंधों से बाहर देखने के लिए प्रेरित करे। पता करें कि आने वाली कठिनाइयों का कारण क्या है और उन्हें ठीक करने के लिए कदम उठाएं। आज आप जो कुछ भी हासिल कर सकते हैं उसके परिणामस्वरूप आपके भविष्य के रिश्ते और मजबूत होंगे।

मिथुन राशि- आज आपके प्रेम जीवन में नाटकीय बदलाव आ सकता है। यदि आप अपने रिश्ते के कुछ हिस्सों, या यहां तक ​​कि खुद से जुड़ी चीजों को संबोधित नहीं करते हैं, तो वे आपके प्रेम जीवन पर हानिकारक प्रभाव डाल सकते हैं। इन समस्याओं से सीधे-सीधे निपटकर आश्चर्यजनक परिवर्तन किए जा सकते हैं। एक रचनात्मक संवाद करें और आगे देखें।

कर्क राशि- अभी आपके सामाजिक जीवन और लोगों के साथ सामान्य बातचीत को रेखांकित किया जा रहा है। आप इस अवसर का लाभ पुराने परिचितों से मिलने और नए लोगों से मिलने के साथ-साथ ऐसी किसी भी चीज़ के बारे में जानने के लिए उठा सकते हैं जो आपकी रुचि को प्रभावित करती हो। यदि आप प्रेम की तलाश कर रहे हैं तो संभव है कि आप आदर्श व्यक्ति से ऐसी जगह मिलें जहां शिक्षा या प्रशिक्षण दिया जा रहा हो।

राशिफल : मेष, तुला, सिंह राशि वाले बचकर पार करें समय, धन- हानि के संकेत, शनिदेव की करें अराधना

सिंह राशि- जब प्यार और जुनून के मामलों की बात आती है, तो उचित दृष्टिकोण अपनाएं। जब चीजें आपके अनुसार नहीं होती हैं, तो सभी उदास मत बनो। आप अकेले हैं जो आपके मन के फ्रेम को बदल सकते हैं। अगर आप प्रयास करेंगे तो चीजें बेहतर हो जाएंगी। छोटी से छोटी समस्या के बारे में तनाव न लें। स्थिति कैसी भी हो मजबूती से सामना करें।

कन्या राशि- आप अपने जोश और प्रतिभा के कारण सुर्खियों में रहेंगे। फिर भी, आपके पास एक गहरी बेचैनी हो सकती है जो आपको एक नए रिश्ते में खुद को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित कर रही है। आप जो चाहें वह हासिल कर सकते हैं यदि आप अपने दृढ़ संकल्प को अपने स्वभाव के साथ जोड़ते हैं। आज जैसे दिन में, आप सामान्य से भी अधिक चमकने की क्षमता रखते हैं।

तुला राशि- यह संभव है कि आप अभी अपने रिश्ते में उत्साह का एक नया स्तर लाने के लिए तैयार हों।  यदि आप अपने रहने की जगह का विस्तार करना चाहते हैं तो एक अच्छे घर में जाने पर विचार करें। फिर, आप एक परिवार शुरू करने के लिए तैयार हो सकते हैं। आज के दिन तुला राशि वालों के लिए बेहद शुभ रह सकता है।

वृश्चिक राशि- रिलेशनशिप में रहने वालों को लग सकता है कि आज उनके और उनके साथी के बीच बहुत कुछ समान है। यह प्यार है जब आप चाहते हैं कि दूसरा व्यक्ति खुश रहे, भले ही आपको उस आनंद में हिस्सा लेने का मौका न मिले। आज कोई चरम ऊंचाई या चढ़ाव नहीं है, बस सकारात्मक भावनाओं और स्नेह की एक स्थिर धारा है। आनंद लें, क्योंकि रोमांचक समय आगे है!

7 अगस्त से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, खूब होगा धन- लाभ

धनु राशि- अपने रोमांटिक जीवन में, आप आज सीखेंगे कि आपको आराम करने और अपने साथी को एक अवास्तविक मानक पर रखने से रोकने की आवश्यकता है। कम से कम, सही साथी की तलाश करना छोड़ दें और अधिक यथार्थवादी बनें। अपने प्रेमी से कुछ गलत कदम उठाएं। यहां तक ​​​​कि अगर आपके प्रियजन में पूर्ण गुण नहीं हैं, तो उन्हें आपको संजोने के लिए कारण दें।

मकर राशि- इस समय, आप और आपका साथी लंबे समय से आपके लिए सबसे खुश जगह में हैं। जब दीर्घकालिक संबंधों की बात आती है, तो अब अपने महत्वपूर्ण दूसरे को आधिकारिक प्रस्ताव देने का समय है। आपके प्रस्ताव के स्वीकृत होने की अच्छी संभावना है। यदि आपने आज इस अवसर का लाभ उठाया तो आपको खुशी होगी।

कुंभ राशि- उम्मीद है, आज आपको रिश्ते को सुधारने का मौका मिलेगा जो शायद हाथ से निकल गया हो। आपके अब तक के कुछ बेहतरीन दोस्त एक पूर्व-साथी के साथ रिश्ते में बने थे; फिर भी, दोस्ती आती है और चली जाती है। अपने कार्यों में अडिग रहते हुए बेहतर विकल्पों की खोज करते रहें।

मीन राशि- सावधान रहें कि इस विशेष दिन पर अपने क्रोध की भावनाओं को अपने विचारों पर हावी न होने दें। आपके सबसे करीबी लोग आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास उनके लिए जो प्यार है वह खत्म हो गया है। जब ऐसा होता है, तो यह उस रिश्ते में शर्तों के बिना प्यार करने की आपकी क्षमता की परीक्षा होती है, जिसमें आपने खुद को असुरक्षित होने दिया है।

epaper