ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyLove Horoscope 21 April 2024 Rashifal Love and relationship Horoscope Aaj Ka Rashifal Today

21 April Love Horoscope: मेष, तुला, कुंभ, वृश्चिक, कन्या, सिंह वालों के जीवन में मचेगी हलचल

Love Rashifal : पार्टनर संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

21 April Love Horoscope: मेष, तुला, कुंभ, वृश्चिक, कन्या, सिंह वालों के जीवन में मचेगी हलचल
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

लव राशिफल 21 अप्रैल 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, विवाह और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 21 अप्रैल को किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

मेष: आज आपको अपने प्रेम जीवन में छिपी हुई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। चाहे काम का प्रेशर, खुद पर संदेह या जीवन की घटनाओं के रूप में दिखाई दें, सतर्क रहें। अपने दिल की आवाज सुनते रहें, तब भी जब आपकी दुनिया शोर-शराबे वाली लगती हो। बाहरी लोगों के विचारों को सही निर्णय लेने में बाधा न बनने दें। अपने लक्ष्यों के प्रति सीधे रहें और अपना ध्यान पुरस्कार पर रखें।

25 अप्रैल से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, Budh की सीधी चाल करेगी कमाल

वृषभ: आज आप और आपका जीवनसाथी उन विभिन्न तरीकों पर चर्चा कर सकते हैं, जिनसे आप अपने जीवन में रोमांस बढ़ा सकते हैं। आप घर की सफाई साथ में करके, खाना बनाकर या बस एक साथ क्वालिटी टाइम बिताकर शांति और खुशी का माहौल बनाने के लिए प्रेरित होंगे। एक-दूसरे की जरूरतों को महत्व देकर आप स्ट्रॉंग कनेक्शन बनाने में सक्षम होंगे।

मिथुन: आज अपने पार्टनर के साथ अपनी खट्टी-मीठी यादों का जश्न मनाने का खास अवसर है। जबकि दैनिक जीवन का शोर निरंतर बना रहता है, वे छोटे-छोटे पल जो आपके रिश्ते को मजबूत बनाते हैं, छूट सकते हैं। अपने जीवन में प्यार को संजोने और नेक्स्ट लेवल पर जाने के लिए सोच-विचार में कुछ समय बिताएं। कुछ भी हो, एक दूसरे के लिए  समय निकालें और अपने कनेक्शन को मजबूत होने दें।

कर्क: आज का प्रेम राशिफल आपको इगो को त्यागने और उस व्यक्ति को दूसरा मौका देने की सलाह देता है, जिसे आपने हाल ही में डेट किया है। निराश मत होइए; ये बस यह हो सकता है कि जिसे आप गलती मानते हैं वह एक सबक होगा। इस एक्सपीरियंस पर गौर करें और इसे पर्सनल ग्रोथ की दिशा में एक कदम के रूप में उपयोग करें। अपनी डेटिंग लाइफ और रिलेशन में सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। 

सिंह: जैसे-जैसे आप रोमांस की मुश्किल रेखाओं को पार करते हैं, आपको कुछ पारिवारिक हस्तक्षेप या संदेह का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि, आपका प्रेम जीवन आपका है और डीसीजन आपको खुद को ही लेना है। ये बात याद रखें की हर कोई आपके डीसीजन को नहीं समझेगा या उसका सपोर्ट नहीं करेगा। खुद पर और अपने दिल पर भरोसा रखें, भले ही दूसरे लोगों की राय आपके या आपके रिश्ते के खिलाफ हो। अपनी पसंद के प्रति आश्वस्त रहें और नेगेटिव सोच से बचें।

आने वाले 22 दिन ये राशियां पाएंगी जबरदस्त लाभ, सूर्य चमकाएंगे भाग्य

कन्या: दिन की शुरुआत अच्छी हो सकती है लेकिन अंत कठिन हो सकता है। पैसों या योजनाओं को लेकर आपका अपने पार्टनर के साथ छोटा-मोटा झगड़ा हो सकता है। हालाँकि, किसी भी रिश्ते में असहमति होना नॉर्मल है, आपको प्रॉब्लम्स से सावधानी और सम्मान के साथ निपटना चाहिए। अपने पार्टनर का दृष्टिकोण जानने का प्रयास करें और समझौते पर फोकस करें। यह एक-दूसरे के लिए मौजूद रहने का एक बेहतरीन मौका हो सकता है, न केवल जब चीजें अच्छी हों बल्कि जब चीजें खराब हों तब भी।

तुला: आज आपको उस व्यक्ति के साथ कुछ खास समय बिताने का मौका मिलेगा, जिसे आपका दिल चाहता है और आपके केयरिंग स्वभाव के कारण आपको पसंद करता है। हंसी-मजाक और अच्छी बातचीत के साथ वातावरण आरामदायक होगा, जिससे रोमांस के लिए माहौल तैयार करने में मदद मिलेगी। मौजूदा संबंधों को मजबूत करने का मौका न जाने दें और अपनी पर्सनालिटी को अपनी बातचीत का हिस्सा बनने दें।

वृश्चिक: सितारे आपके लिए ऐसे संबंध बनाने के लिए तैयार हैं, जो वास्तव में कुछ स्पेशल में बदल सकते हैं। मेलजोल से जुड़ने के लिए सोशल नेटवर्किंग या डेटिंग प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल करने पर विचार करें। आप कुछ रोमांटिक टेक्स्ट आजमा सकते है और हो सकता है कि आप किसी नए व्यक्ति के लिए अपना रास्ता खोज लें। मिलने-जुलने में संकोच न करें और अपने हंसमुख व्यक्तित्व को उजागर होने दें। अपनी भावनाओं पर भरोसा रखें और अपने दिल की सुनें।

धनु: आज बनने वाले छोटे-छोटे पलों और छोटे-छोटे बंधनों से सावधान रहें, जो किसी स्थायी चीज़ का आधार हो सकते हैं। अपने दिल और दिमाग को खुला रखना उस प्यार को पाने का एक शानदार तरीका है जिसके आप हकदार हैं। इस प्रक्रिया का आनंद लें और उस एक व्यक्ति को खोजने की यात्रा की अनुमति दें। धैर्य और दृढ़ता अंततः आपको उस तरह के रिश्ते तक ले जाएगी जिसका आप इंतजार कर रहे थे। जैसे-जैसे आप आगे बढ़ें, जीवन के नए सबक सीखने के लिए तैयार रहें।

अंकराशि 22 अप्रैल: इन बर्थ डेट वालों को मिलेगा किस्मत का भरपूर साथ

मकर: नए रिश्ते शुरू करने के लिए आज सबसे अनुकूल समय नहीं है। इसलिए अगर चीजें प्लान के मुताबिक नहीं होती तो निराश होने की जरूरत नहीं है। उन चीज़ों पर समय बर्बाद करने के बजाय जो आपको दुखी करती हैं, अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल उन गतिविधियों पर करें जो आपको खुश रखती हैं। अगर कमिटेड हैं, तो एक-दूसरे से मीठी-मीठी बातें कहने, अपने पार्टनर को सैटिस्फाई करने और अपने कनेक्शन को आगे बढ़ाने में टाइम स्पेन्ड करें।

कुंभ: आपके अलग विचार आपको दूसरों के साथ बातचीत करने में सक्षम बनाते हैं। अपनी एनर्जी का उपयोग करें और दुनिया को अपना पक्ष दिखाएं। आपका व्यक्तित्व आपके दोस्तों को आकर्षित करता है, जो आपसे सलाह मांग सकते हैं। निश्चिंत रहें, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि जब इनमें से कोई एक रिश्ता रोमांटिक पक्ष विकसित करेगा तो आप सरप्राइज हो जाएंगे। नए संबंधों के लिए तैयार रहें और खुद को जीवन के प्रवाह में बहने दें!

मीन: आप आज ख़ुद को अपने पिछले पार्टनर को याद करते हुए और अपने पैटर्न को समझने की कोशिश करते हुए पाएंगे। अगर आपने किसी मुद्दे पर चर्चा को बार-बार टाला है, तो अब आपको उससे निपट लेना चाहिए। अब जब आप प्रॉब्लम को समझ गए हैं, तो अपने व्यवहार और इच्छाओं का जायजा लें। बंधन बनाने से रोकने वाले और परेशान करने वाले सवालों या चिंताओं से दूर ही रहें तो बेहतर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें